Anupama 19 July 2021 Written Update in Hindi : वनराज कैफे की पहली चाय अनु को पिलाता है……….
Anupama 19 July 2021 Written Update in Hindi

Anupama 19 July 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा अपनी नृत्य अकादमी और वनराज के कैफेटेरिया का उद्घाटन करने से पहले पूजा करती हैं। बापूजी कहते हैं चलो अब अंदर चलते हैं। संजय कहता है कि रिबन काटने से पहले वे अंदर कैसे जा सकते हैं। राखी पूछती है कि क्या उन्होंने किसी को रिबन काटने के लिए आमंत्रित किया है। समर कहता है विशेष अतिथि आने वाले हैं।

अनु कहती है शाहरुख और काजल, बा और बापूजी से भी खास। हर कोई उनके लिए ताली बजाता है जबकि काव्या और राखी अजीब चेहरे बनाती है।

बा पूछती है कि जब अनु की अकादमी और वनराज का कैफे है तो वे क्यों नहीं रिबन काट देते। अनु कहती है कि वे सब उसके लिए खास हैं। मामाजी मजाक करते हैं और बापूजी को शाहरुख की नकल करके दिखाते हैं। बापूजी और बा दोनों ने रिबन काट दिया, सभी ने ताली बजाई।

संजय कहता है कि हम कैफे का भी उद्घाटन करें। काव्या, पाखी और सोनू प्रवेश द्वार को रंगोली से सजाते हैं जबकि बा और बापूजी रिबन काटते हैं और कृष्ण कन्हैया लाला की जय का उदघोष करते हैं। परिवार डॉली के साथ प्रवेश करता है। वह कहती है कि उसने कभी भी घरेलू भावना वाला कैफे नहीं देखा।

Anupama 19 July 2021 Written Update in Hindi

राखी तोशु को ताना मारती है कि उसकी छवि तब टूट जाएगी जब उसके दोस्तों को पता चलेगा कि उसके पापा सैंडविच बेचते हैं, कॉर्पोरेट जगत में छवि सबसे महत्वपूर्ण है और इससे पहले कि किंजल अपनी नौकरी छोड़ दे और एक वेट्रेस बन जाए, उसे जल्द ही इस जगह से बाहर निकल जाना चाहिए।

अनु ने मंदिर का दीपक जलाया और वनराज को बधाई देते हुए अंगूठा दिखाया। भावेश अपने कैफे के लिए वनराज को अपनी मां का तैयार अचार और मसाला पेश करता है। वनराज उन्हें धन्यवाद देते हैं और कहता है कि उन्होंने उनके साथ इतना गलत किया, फिर भी उन्होंने उसके लिए सोचा, वे अनु की तरह हैं।

अनु की मां कहती है कि वह अनु की तरह बनने की कोशिश कर रही है, वह पहले वनराज पर गुस्सा करती थी लेकिन अनु की प्रगति को देखकर वह अब नहीं है।

Watch : Anupama 17 July 2021 full Episode in Hindi

Anupama 19 July 2021 Written Update in Hindi

वह अचार और मसाला के लिए उन्हें फिर से धन्यवाद देते हैं। बापूजी बा से कहते हैं कि अनु की वजह से उन्हें दोबारा काम करना अच्छा लगता है, यह उनके पिता का कारखाना है और जब यह अच्छी तरह से काम नहीं कर रहा था, तब उन्होंने नौकरी की, जैसे पिता पुत्र का हाथ पकड़कर उसकी अगुवाई करता है, वैसे ही वह अब अपने पुत्र का मार्गदर्शन करेगा।

बा का कहना है कि वह भी उनके साथ जाएगी और वह अनु की वजह से एक कामकाजी महिला है जिसने अपने अकल्पनीय सपनों को पूरा किया।

राखी काव्या को बधाई देती है और कहती है कि उसे अपने पति की कैफे में सब्जियां काटने, टेबल और बर्तन साफ ​​करने में मदद करने का एक नया काम मिला है, और अगर उसे डांस अकादमी में अनु की मदद करने का मन करता है, ताे वह भी कर सकती है। काव्या अपने विचारों को अपने पास रखने के लिए चिल्लाती है।

Anupama 19 July 2021 Written Update in Hindi

राखी उसे ताना मारती है कि इतिहास दोहरा रहा है जैसे पहले पत्नी घर पर रहती थी और प्रेमिका पति को ले जाती थी, इस बार पूर्व पत्नी पति को ले जाएगी, इसलिए काव्या को अब पति पर ध्यान देना चाहिए।

काव्या पहली बार किंजल को वनराज के साथ काम करते हुए अपनी बेटी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ताना मारती है। यह देखकर राखी नाराज हो जाती है।

अनु पाखी के पास जाती है और पूछती है कि यह कैसा है। पाखी का कहना है कि पापा का कैफे छोटा है लेकिन प्यारा है। अनु पूछती है कि इस डांस क्लास के बारे में क्या विचार है।

Anupama 19 July 2021 Written Update in Hindi

पाखी कहती है ठीक है। अनु उसे अकादमी में अपने नृत्य का अभ्यास करने के लिए कहती है क्योंकि समर ने यहां एक अच्छा साउंड सिस्टम लगाया है। पाखी उस पर अपना कीमती समय बर्बाद न करने के लिए चिल्लाती है और चली जाती है। अनु उसके अशिष्ट व्यवहार को देखकर दुखी हो जाती है।

नंदिनी और समर इसे देखते हैं और पाखी का सामना करने के बारे में सोचते हैं। वे पाखी को एक तरफ ले जाते हैं और उसे अनु के साथ असभ्य व्यवहार करने के बजाय उसके साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए कहते हैं और काव्या पर उसके पिछले रिकॉर्ड को देखकर आँख बंद करके भरोसा करना बंद कर देती है।

काव्या नंदिनी से पूछती है कि वह उनके बीच क्यों दखल दे रही है। नंदिनी कहती है कि वह इस परिवार का हिस्सा होगी और उसे बोलने का अधिकार है।

उनकी बात सुनकर काव्या उन पर चिल्लाती है कि पाखी को उसके खिलाफ भड़काना बंद कर देने को कहती है। अनु हस्तक्षेप करती है और उन्हें लड़ाई बंद करने के लिए कहती है। काव्या चिल्लाती रहती है। वनराज उसे नाटक बनाना बंद करने और घर जाने की चेतावनी देता है। काव्या चिल्लाना जारी रखती है। बा उसे अगली चेतावनी देती हैं।

काव्या चिल्लाती रहती है। एक ग्राहक आता है और ड्रामा देखकर वापस चला जाता है। बा ने काव्या को फिर डांटा। काव्या चिल्लाती है और अधिक जोर से रोती है।

Anupama 19 July 2021 Written Update in Hindi

अनु इस मुद्दे को मोड़ने के लिए कैफे के पहले ग्राहक के रूप में काम करती है और मसाला चाय का ऑर्डर देती है। परिवार खुश होता है, और वनराज उसे चाय देता है। वह एक घूंट लेती है और कहती है कि यह घर की चाय की तरह स्वादिष्ट है और उसे भुगतान की पेशकश करती है।

उनका कहना है कि वह अपने पहले ग्राहक से पैसे नहीं ले सकता। वह मजाक करती है कि अगर घोड़ा घास से मित्रता करता है, तो वह क्या खाएगा। वह मुस्कुराते हुए कहती है।

डॉली, संजय, राखी और अनु की मां और भाई चले जाते हैं। शाम तक अपने पहले ग्राहक के लिए परिवार मायूस है। मामाजी मजाक करते हैं। काव्या चिल्लाती है कि उसने उनसे कहा था कि कोई भी यहाँ नहीं आएगा। एक बूढ़ा आदमी अंदर आता है। वे सभी खुशी-खुशी उसका अभिवादन करते हैं।

Anupama 19 July 2021 Written Update in Hindi

वह पता पूछता है और चला जाता है। काव्या चिल्लाती हैं कि अगर व्यवसाय चलाना आसान होता, तो कोई भी बॉस के ताने सहना नहीं चाहता। बा अपना मुंह बंद करने के लिए कहती हैं।

समर ने किंजल से पूछा कि क्या उन्होंने अपने दोस्तों को मैसेज किया है और उम्मीद है कि कोई आएगा। बा का कहना है कि उसने अपने समाज के दोस्तों को भी मैसेज किया और किसी को आना चाहिए।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter