Anupama 2 July 2021 Written Update in Hindi : किंजल को हुआ अपनी गलती का एहसास अनुपमा से मांगी माफी
Anupama 2 July 2021 Written Update in Hindi

Anupama 2 July 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 2 जुलाई 2021 एपिसोड : अनु सुबह जल्दी जल्दी नाश्ता बनाती है। किंजल हिचकिचाते हुए किचन में जाती है और देखती है कि अनु सारा काम अकेले कर रही है। अनु उसे कॉफी ऑफर करती है। किंजल का कहना है कि उसने सभी काम खत्म कर दिए, महान बन गई, और उसे बुरा साबित कर दिया। अनु का कहना है कि किंजल इतनी अच्छी है कि वह चाहकर भी बुरी नहीं हो सकती, वह ऑफिस के काम के साथ-साथ घर का काम भी कर रही है, वह मेरी दृष्टि में बुरी हो गई, क्योंकि उसकी सुन्दरता उसके कारण सबकी दृष्टि में बुरी हो गई।

उसके पास एक छोटी सी नौकरी है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह इसे खो देती है, लेकिन किंजल के पास एक कॉर्पोरेट नौकरी और एक उज्ज्वल कैरियर है और अगर वह इसे खो देती है तो उसकी सारी पढ़ाई और मेहनत बेकार हो जाएगी, वह उसकी बेटी है और जैसे स्वीटी उस पर गुस्सा करती है, वैसे ही वह भी उस पर गुस्सा हो सकती है, पर वह ऐसा नहीं कर सकती, बल्कि महान बनने की कोशिश उसे खत्म करना चाहिए।

Watch : Anupama 1 July 2021 full Episode in Hindi

जब भी उसे बुरा लगे, कॉफी पीएं और उससे लड़ें, लेकिन यह कभी नहीं सोचना चाहिए कि वह उससे प्यार नहीं करती या अपने बच्चों से कम प्यार करती है, उसका प्यार उसके लिए कभी कम नहीं होगा। क्योंकि माँ गुस्सा और डांटना जानती है, लेकिन लंबे समय तक गुस्सा नहीं कर सकती। किंजल सोचती हुई खड़ी हो जाती है।

Anupama 2 July 2021 Written Update in Hindi

एक बार अनु के जाने के बाद, काया प्रवेश करती है और कहती है कि अनु बहुत अनुमानित है और उन्हें गलत साबित करने की कोशिश कर रही है, उसे कोई फर्क नहीं पड़ता कि गीता ने अपनी नौकरी छोड़ दी क्योंकि अनु अब उसकी नई नौकरानी है और नई नौकरानी उनकी दोस्ती को बर्दाश्त करने में असमर्थ है। किंजल का कहना है कि अनु मम्मी है, नौकरानी नहीं है और यह उनका मुद्दा है। काव्या कहती है कि उसे अनु की मीठी बातों में नहीं आना चाहिए।

किंजल का कहना है कि वह किसी की बात के लिए नहीं गिरेगी वह हताशा में ओवररिएक्ट करती है, वह कुछ मुद्दों के लिए मम्मी से परेशान है लेकिन खुद के लिए खड़ी हो सकती है और उसे काव्या के समर्थन की आवश्यकता नहीं है। काव्या सोचती है कि अनु ने सुबह-सुबह उसे क्या खिलाया कि वह अचानक बदल गई।

Anupama 2 July 2021 Written Update in Hindi

मिस्टर ढोलकिया ने किंजल को फोन किया और उसे आज की बैठक संभालने के लिए कहा क्योंकि उसकी पत्नी बीमार है। किंजल कहती है कि वह क्लाइंट को हैंडल करेगी। बॉस का कहना है कि क्लाइंट उनकी समस्या को नहीं समझता है और उसे क्लाइंट को संवेदनशील तरीके से संभालने की जरूरत है। किंजल अनु को काम करते हुए देखती है और उसे अपनी गलती का एहसास होता है और कॉल काट देती है।

समर उसके पास जाता है और कहता है कि वह उसकी बातचीत सुनना बंद नहीं कर दे, वह खुशी-खुशी अपने बॉस की ज़रूरत में मदद करने के लिए तैयार हो गई, लेकिन ज़रूरतमंद परिवार की मदद नहीं करना चाहती थी। काव्या उसके पास जाती है, और वह चली जाती है। काव्या सोचती है कि क्या वह उससे बच रही है।

Anupama 2 July 2021 Written Update in Hindi

वनराज बापूजी के साथ चर्चा करते हैं कि उन्हें अपने कैफेटेरिया के लिए नए विचारों की आवश्यकता है, उनके पास कुछ विचार हैं जो रोमांचक नहीं हैं और कुछ नया करना चाहते हैं। अनु बापूजी की दवाई देता है।

बापूजी कहते हैं कि ताला कितना भी बड़ा हो, छोटी सी चाबी से खोला जाता है, उसी तरह एक छोटे से विचार से उसकी सफलता प्राप्त की जा सकती है। वह कहता है कि वह भी इसी तरह के विचार की तलाश में है क्योंकि उसका दोस्त उस पर बहुत भरोसा करता है।

बापूजी अनु से अपना आइडिया देने को कहते हैं। अनु का कहना है कि आमतौर पर स्कूल और कैफेटेरिया के बच्चे कैफेटेरिया जाते हैं, इसलिए उन्हें अपनी पॉकेट मनी के अनुसार मेनू बनाना चाहिए।

वनराज कहते हैं कि अगर वे कीमत कम करते हैं, तो भी हिस्सा कम होगा। अनु का कहना है कि ठीक है क्योंकि खाना और पैसा दोनों बर्बाद नहीं होगा, उसे प्रतिदिन स्टैंडअप कॉमेडी, संगीत आदि का आयोजन करना चाहिए और टेकअवे व्यंजन भी तैयार करने चाहिए।

Anupama 2 July 2021 Written Update in Hindi

बापूजी पूछते हैं कि क्या उन्होंने उनसे छुपाकर एमबीए किया था। वह कहती है कि वह बच्चों को देखकर सीखती है और अपनी नौकरी के लिए निकल जाती है। दोनों को उसका आइडिया पसंद आता है। काव्या आगे चलती है। बापूजी उसे वनराज के कैफेटेरिया के लिए कुछ आइडिया देने के लिए कहते हैं।

वह कहती है कि उस पर काम का बहुत दबाव है और काम के लिए देर हो रही है और वह चली जाती है। वनराज अनु के उत्साहजनक शब्दों और काव्या के हतोत्साहित करने वाले शब्दों दोनों को याद करता है।

शाम को, अनु अपने अस्पताल के दौरे के कारण देर से आने के लिए परिवार से माफी मांगते हुए घर जाती है और कहती है कि वह जल्द ही खाना तैयार करेगी। परिवार उस पर मुस्कुराता है और सॉरी नोट दिखाता है। किंजल ने उसे पीछे से गले लगा लिया। अनु का कहना है कि वह गुस्से को बर्दाश्त कर सकती है लेकिन नफरत को नहीं।

किंजल कहती हैं कि उन्हें गुस्सा आ सकता है लेकिन नफरत नहीं। अनु भावनात्मक रूप से उसे गले लगा लेती है। बापूजी तोशु से कहते हैं कि यह उनके लिए सबसे कठिन था क्योंकि आदमी को माँ और पत्नी दोनों को सहन करना पड़ता है। किंजल ने अनु से माफी मांगी।

अनु का कहना है कि यह मां और बेटी के बीच होता है जैसे बा और डॉली, उसके और पाखी, राखी और किंजल के बीच। किंजल कहती हैं कि उन्हें आज एहसास हुआ कि वे चुपचाप बॉस के अपमान और यातना को सहन करते हैं, लेकिन पारिवारिक दबाव बर्दाश्त नहीं कर सकते। बापूजी और बा कहते हैं कि ऐसा होता है कि वे मालिक को खुश करते हैं और माँ को दर्द देते हैं।

Anupama 2 July 2021 Written Update in Hindi

किंजल कहती है कि वह अपनी गलती कभी नहीं दोहराएगी और अगर वह ऐसा करती है तो उसे अपने कानों के नीचे गिटार बजाने के लिए कहती है। बा कहते हैं कि सितार है न कि गिटार। अनु का कहना है कि गलती का एहसास करना और माफी मांगना आसान नहीं है और किंजल ने दोनों किया। समर ने किंजल से माफी भी मांगी।

किंजल कहती हैं कि उन्हें प्रेजेंटेशन में उनकी मदद करनी चाहिए। पाखी कहती है कि वह पीपीटी तैयार करेगी, तोशु का कहना है कि वह वित्तीय पहलुओं में मदद करेगा, बा का कहना है कि वह उन्हें परेशान नहीं करेगी, बापूजी कहते हैं कि उनके पास केवल 1 गुलाब का काम होगा।

सब हंसते हैं। काव्या के साथ वनराज घर लौटता है और परिवार को खुश देखकर उसे बताता है कि भगवान ने उसे इतना अच्छा परिवार दिया है, उसे उन्हें प्रिय समझना चाहिए और बदले में प्यार मिलना चाहिए। वह परिवार से जुड़ जाता है। यह देखकर काव्या को जलन होती है।

Anupama 2 July 2021 Written Update in Hindi

एक किराना व्यापारी किराना लाता है। अनु का कहना है कि उसने कोई आदेश नहीं दिया। काव्या का कहना है कि उसने दिया था। बा पूछती है कि इतना क्यों। काव्या का कहना है कि यह पूरे महीने का किराना है। बा का कहना है कि वे थोक दुकान से मासिक किराना खरीदते हैं।

काव्या का कहना है कि उसने इसके लिए भुगतान किया। बा का कहना है कि बारिश के मौसम में अतिरिक्त किराना खराब हो जाता है, इसलिए उसे उससे एक बार पूछना चाहिए था।

काव्या चिल्लाती है कि अगर उसने पूरे महीने किराना ऑर्डर किया तो उसे क्या समस्या है, उसे और वनराज का हिस्सा बताना चाहिए ताकि वह उसे भुगतान करे और परेशान न हो कि वह थोक दुकान से आता है या चीन से। बा का कहना है कि उसने घर बांटा और अब खर्च बांटना चाहती है।

बापूजी कहते हैं काव्या सही है, परिवार में दरार की तुलना में खर्चों को विभाजित करना बेहतर है, आइए हम रात का भोजन करें और इसके बारे में निर्णय लें। रात के खाने के बाद, बापूजी खर्चों की गणना करते हैं और कहते हैं कि परिवार में 6 कामकाजी सदस्य हैं और खर्चों को विभाजित करेंगे।

Anupama 2 July 2021 Written Update in Hindi

समर ने जोर देकर कहा कि वह भी काम करता है और योगदान देगा। बापूजी सहमत हो जाते हैं। बापूजी हर कोई अपनी कमाई का 20% मासिक खर्च में योगदान देगा, बा सब कुछ संभाल लेंगी और वे सभी हर महीने की पहली तारीख को अपना योगदान देंगे।

काव्या का कहना है कि वह और वी एक हैं, क्या उन्हें अलग-अलग योगदान देना चाहिए। अनु कहते हैं कि परिवार भी एक है लेकिन कई व्यक्ति हैं, बापूजी से पूछते हैं कि क्या वनराज अगले महीने से योगदान कर सकते हैं क्योंकि उन्हें अगले महीने से वेतन मिलेगा। काव्या चिल्लाती है वी इतना गरीब नहीं है।

Anupama 2 July 2021 Written Update in Hindi

बा पूछती है कि क्या वह गलत तरीके से पैदा हुई थी कि वह हमेशा गलत बोलती है। काव्या अनु पर चिल्लाती है। वनराज उसे ओवररिएक्ट करना बंद करने के लिए कहता है।

काव्या का कहना है कि काव्या यह साबित करने की कोशिश कर रही है कि वह अभी तक नहीं कमा रहा है और चिल्लाना जारी रखता है ..।

बापूजी चले जाते हैं। वनराज काव्या को डांटता है और बा को अपना परिवार बताता है और कहता है कि वह जल्द ही सभी खर्चों का ख्याल रखेगा, वह अपने बच्चों पर जिम्मेदारियां नहीं डालेगा क्योंकि उन्हें अब जीवन का आनंद लेने की जरूरत है, न तो उसके माता-पिता, न ही उसकी पत्नी या अनु पर।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter