Anupama 2 October 2021 Written Update in Hindi : राखी को अनुपमा का करारा जवाब
Anupama 2 October 2021 Written Update in Hindi

Anupama 2 October 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 2 अक्टूबर 2021 एपिसोड : अनुपमा ने अनुज से माफी मांगी। अनुज पूछता है कि क्या वह ठीक है। वह पूरी तरह से नहीं कहती, लेकिन उसे मिस्टर शाह के ताने सहने की आदत है;

उसे बिजनेस मीटिंग के लिए तैयार होने के लिए कहता है। वह कहता है कि नशे में होने के लिए उसे वास्तव में खेद है और कसम खाता है कि उसने अपने संतरे के रस में कुछ भी नहीं मिलाया है।

अनु का कहना है कि उन्हें कोई स्पष्टीकरण देने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि वह उनकी शायरी और विचारों को धीरे-धीरे समझने में सक्षम हैं। उनका कहना है कि अगर उन्होंने शराब के नशे में कोई गलती की हो तो उन्हें वास्तव में खेद है।

वह कहती हैं कि जो शराब पीकर दुर्व्यवहार करना चाहता है, वह नशे में दुर्व्यवहार करता है और जो दिल से सम्मान करता है, वह शराब पीकर भी सम्मान करता है,

मद्यपान मस्तिष्क को उत्तेजित करता है लेकिन दिल को नहीं। वह उसे धन्यवाद देता है और कहता है कि वह तैयार हो जाएगा और उसे बुलाएगा, फिर वे एक बैठक के लिए जा सकते हैं। वह ठीक हो जाती है और चली जाती है।

राखी बा से कहती है कि जब तक वह मिस्टर शाह और अनु का इंतजार नहीं करती, तब तक बा उसके बिना ब्लैक कॉफी बना सकती हैं। बा ने नागिन को उसके झूले पर न बैठने की चेतावनी दी।

Anupama 2 October 2021 Written Update in Hindi

राखी उसकी अवज्ञा करती है और पूछती है कि वह अब क्या करेगी, वह बा को डूबते देखकर प्यार कर रही है। बा ने अनु को फिर गुस्से में फोन किया। अनु अपना मोबाइल चेक करती है और बा के कई मिस्ड कॉल देखकर उम्मीद करती है कि सब कुछ ठीक है। वनराज प्रवेश करता है और कहता है कि कुछ भी ठीक नहीं है,

बा ने उसे फोन किया और बताया कि राखी अभी 20 लाख वापस मांग रही है। अनु का कहना है कि उसने किंजल को एक महीने इंतजार करने का वादा किया था।

वह कहता है कि राखी हमेशा अपने वादों को तोड़ती है, उन दोनों को जल्द ही घर पहुंचने की जरूरत है, उसने काव्या के साथ अपनी 9 बजे की फ्लाइट बुक की क्योंकि उसका एक बिजनेस इंटरव्यू है,

Watch : Anupama 30 September 2021 Written Update in hindi

यहां तक ​​कि उसे अनुज से मिलने की परवाह किए बिना अपना टिकट बुक करने के लिए कहना चाहिए वरना वह उसे तोड़ देगी मकान।

राखी शाह हाउस में हंगामा करती रहती हैं। किंजल उसे वनराज और अनु के लौटने तक घर जाने के लिए कहती है और कारखाना सौदा खत्म होने तक पैसे वापस नहीं मांगने के अपने वादे को याद दिलाती है।

Anupama 2 October 2021 Written Update in Hindi

राखी कहती है कि उसे पैसे की जरूरत है। किंजल ने अनु से किया अपना वादा याद दिलाया। राखी का कहना है कि यह हवा में उड़ गई और कहती है कि वह अपने पैसे वापस लेने के लिए यहां आई थी और किंजल की तरह चोरी नहीं की थी। किंजल पूछती है कि क्या वह अपनी बेटी का घर तोड़ देगी।

राखी का कहना है कि वह शाह की डीआईएल थी, वह अपनी मां की बेटी कब बनी, वह अपनी एमआईएल की तरह सीसीसी बन गई। मामाजी मजाक करते हैं।

राखी चतुर, जप, चाक कहती है और पूछती है कि जब उसके ससुराल वाले उससे प्यार करते हैं और उसकी माँ की गलतियों के लिए उसे सजा नहीं देंगे तो वह चिंतित क्यों है।

वह अपनी नेम प्लेट दिखाती है और कहती है कि वह जानती है कि यह आज निश्चित रूप से दरवाजे पर तय की जाएगी। फिर वह बा के मोतियों का हार चुनती है और उसके साथ खेलती है।

Anupama 2 October 2021 Written Update in Hindi

बा उसे वापस रखने की चेतावनी देता है। राखी इसे तोड़ती है और नकली माफी मांगती है। बा जमीन पर घुटने टेककर मोतियों को चुनती है और रोते हुए कहती है कि यह उसकी माँ का उपहार में दिया गया हार है।

बापूजी, किंजल और समर उसकी मदद करते हैं। वनराज और अनु घर लौटते हैं और यह देखकर चौंक जाते हैं। वे दौड़ते हैं और बा और बापूजी को उठाते हैं। राखी अहंकार से वनराज से पूछती है कि उसका नया समाधान कहां है।

वनराज कहते हैं कि आज एक बेटा बोलेगा और समाधि नहीं। वह उसे अपना रवैया बंद करने और उसके पैसे वापस करने की चेतावनी देती है। वनराज कहते हैं कि एक बार कारखाना सौदा खत्म हो जाने के बाद, वह उसके चेहरे पर चेक फेंक देंगे। राखी कहती है कि उसे अभी इसकी जरूरत है।

उनका कहना है कि किंजल ने उनसे बात की थी। राखी कहती है कि वह इसे भूल गई और किसी भी कीमत पर दरवाजे पर अपनी नेमप्लेट ठीक कर देगी।

वनराज राखी दवे चिल्लाते हैं। राखी कहती हैं कि अगर उन्हें समाधान कहने में शर्म आती है, तो वह उन्हें घर का मालिक कह सकते हैं क्योंकि यह आज से उनका घर भी है।

Anupama 2 October 2021 Written Update in Hindi

अनु अपनी नेमप्लेट पर 20 लाख चेक रखती है और कहती है कि वह पूरी रात यह सोचकर नहीं सोई होगी कि उन्हें कैसे अपमानित किया जाए, उसे चेक लेना चाहिए और घर से बाहर निकलकर अपनी नेमप्लेट को कूड़ेदान में फेंक देना चाहिए। वनराज को लगता है कि अनु ने रास्ते में उसे चेक के बारे में सूचित नहीं किया क्योंकि वह यहां नायिका बनना चाहती थी।

राखी कहती है अनु के चेक पर अनुज का साइन, उनकी दोस्ती बहुत अच्छी है। अनु पूछती है कि जब उसे अपनी बेटी, मानवता या रिश्ते की परवाह नहीं है, तो वह साइन के बारे में क्यों परेशान है और उसे अपने बा के झूले से उठने का आदेश देती है। राखी का कहना है कि उसने उसकी मदद करके गलती की।

अनु कहती है कि बा और बापूजी के साथ राखी के दुर्व्यवहार को देखकर, वह अपनी नेमप्लेट को उसके चेहरे पर थप्पड़ मारना चाहती है; राखी ने इसके बजाय एक सौदा किया जब उसने उसे प्रिय समझकर मदद मांगी;

वह मदद मांगने के बजाय अपनी किडनी बेचने की शपथ लेती है। राखी ताना मारती है कि अनुज उसे अपना 2 रुपये का हेयर बैंड भी नहीं बेचने देगा।

वनराज चिल्लाता है कि अनु को छूने की उसकी हिम्मत कैसे हुई। अनु का कहना है कि जब एक महिला के बाल ढीले हो जाते हैं, तो वह चंडी बन जाती है। राखी डर के मारे अपना हेयरबैंड लौटा देती है।

Anupama 2 October 2021 Written Update in Hindi

अनु ने उसके साथ फिर से दुर्व्यवहार न करने की हिम्मत करने की चेतावनी दी और कहा कि उसने मुंबई में एक अच्छा वाक्य सीखा, चला चला उड चला जिसका अर्थ है दूर चले जाओ।

वनराज ने तोड़ी राखी की नेमप्लेट. अनु का कहना है कि उसकी बा राखी को नागिन कहती है, उसने सोचा कि वह राखी के दुर्व्यवहार के बदले में दुर्व्यवहार क्यों करे और हमेशा उसका सम्मान किया और उसे हर समारोह में आमंत्रित किया, लेकिन राखी ने अपने बा और बापूजी का अपमान किया और उन्हें घुटनों पर ला दिया; रिश्ता होगा पर सम्मान नहीं;

उसकी बहू न तो राखी के घर जाएगी और न ही राखी उनके घर जाएगी। बा कहते हैं कि उसने सही कहा। वनराज राखी को दरवाजा दिखाता है। मोतियों पर राखी फिसलती है। किंजल चिंता दिखाती है। अनु समर को गंगाजल लाने के लिए कहती है और बा के झूले पर छिड़कती है,

जिससे राखी और अधिक अपमान में जलती है और घर से बाहर निकल जाती है। वनराज कहते हैं कि आशा है कि आप फिर कभी नहीं मिलेंगे। राखी ताना मारती है कि अनुज का दिल अनु ने जीत लिया और उसकी दौलत ने वनराज को जीत लिया।

वनराज गुस्से में उसके चेहरे पर दरवाजा बंद कर देता है। राखी जल्द ही अनु से बदला लेने की ठान लेती है।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close