Anupama 22 January 2022 Written Update in Hindi : शाह परिवार ने मनाई मकर संक्रांति
Anupama 22 January 2022 Written Update in Hindi

Anupama 22 January 2022 Written Update in Hindi

अनुपमा 22 जनवरी 2022 एपिसोड : अनुपमा, पाखी से कहती है कि जहां लक्ष्य होता है, वहां राह होती है। अनु कहती है कि समर पढ़ाई में अच्छा नहीं था, लेकिन वह अपना लक्ष्य जानता था, पाखी को भी अपना लक्ष्य खोजना चाहिए, नहीं तो वह लक्ष्यहीन होकर चलते-चलते थक जाएगी।

हर बच्चा अलग होता है और उसका एक अलग सपना होता है, कोई डॉक्टर, सिंगर, डांसर, इंजीनियर आदि बनना चाहता है, लेकिन पाखी का अपना कोई सपना नहीं है और वह अपने दोस्तों की सुन रही है।

अनु अपना नैतिक ज्ञान जारी रखती है और कहती है कि एक बार जब उसे अपने जीवन में एक लक्ष्य मिल जाता है, तो उसकी माँ तब तक आराम नहीं करेगी जब तक कि वह अपने लक्ष्य तक नहीं पहुँच जाती।

अनु अपना अंतिम फैसला सुनाते हुए कहती है कि वह तब तक अमेरिका नहीं जाएगी जब तक कि वह यह नहीं जान लेती कि पाखी जीवन में क्या करना चाहती है और उसे कड़ी मेहनत से अध्ययन करने का सुझाव देती है।

अनु कहती है कि पाखी को तोशु की बात मानकर छात्रवृत्ति प्राप्त करने की कोशिश भी करनी चाहिए। पाखी गुस्से में कहती है ठीक है।

Anupama 22 January 2022 Written Update in Hindi

अनु कहती है कि तुम्हें इसके लिए शुभकामनाएं, कभी-कभी उनका दिमाग गलत चीजों के लिए अडिग हो जाता है और लेकिन उसे बदलने की जरूरत होती है।

बापू जी कहते हैं कि माहौल को बदलने के लिए हम इस मुद्दे को यहीं समाप्त करते हैं और त्योहार मनाते हैं। मालविका उसे खुश होने के लिए कहती है।

अनु छत पर चलकर अचार चेक करती है और सोचती है कि पाखी कभी-कभी गलत कारण से अड़ जाती है। वनराज, अनु के पास जाता है और कहता है कि वह उसे गलत साबित करने की कोशिश कर रही थी, वनराज कहता है कि उसने पहले मुक्कू के बारे में कार्यालय में और अब बच्चों के बारे में घर पर इतना व्याख्यान दिया।

Anupama 22 January 2022 Written Update in Hindi

वह क्या अपने आपको एक शिक्षक समझती है, लेकिन वह उसका छात्र नहीं है और मूर्ख नहीं है कि यह न समझ सके कि उसके बच्चों के लिए क्या सही है और क्या गलत है।

वनराज कहता है कि उसने केवल एक बार ही गलती की है लेकिन वह हमेशा गलत नहीं हो सकता। अनु कहती है कि वह हमेशा गलत सोचता है जैसे वह अभी सोच रहा है, वह कैसे मान सकता है कि सबकुछ उसके लिए सही है।

वनराज पूछता है कि उसने मुकू को क्यों रोका। अनु कहती है कि यह यह उनकी बेटी का मामला था और कोई भी माता-पिता के बीच हस्तक्षेप नहीं कर सकता, चाहे वह मुक्कू हो या अनुज।

वनराज कहता है कि वह चुप रहा क्योंकि यह उसके बच्चों के संबंध में था, लेकिन अगर अनुज हस्तक्षेप नहीं करेगा तो वह मुक्कू को भी हस्तक्षेप नहीं करने देगा।

Watch : Anupama 21 January 2022 Written Update in hindi

अनु कहती है उसने मालविका को चेतावनी दी है ना कि मुक्कू को। वनराज कहता है कि वह अभी मालविका थी लेकिन अब मुक्कू हो गई। अनु उसे ऐसा न कहने की चेतावनी देती है। वह मुस्कुराता है।

शाह परिवार संक्रांति की पूजा करता है। वनराज आरती करता हैं और थाली मुक्कू को देता हैं। मुक्कू, अनु को थाली देती है, जिससे वनराज भौंचक्का रह जाता है।

Anupama 22 January 2022 Written Update in Hindi

बापूजी कहते हैं कि आज एक त्योहार है और जब मन में खुशी होती है, तो हर दिन एक त्योहार होता है। बा कहती हैं कि चलो त्योहार मनाते हैं।

अनु भगवान से सब कुछ संभालने की हिम्मत देने की प्रार्थना करती है और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं देती है। शाह बाग में पतंग उड़ाने जाता है। मुक्कू उत्साह से कहती है कि वह भी पतंग उड़ाएगी।

अनुज कहता है कि उन्हें उससे बात करने की ज़रुरत है और कहता है कि दोस्ती की अपनी जगह है, लेकिन उन्हें कुछ जगहों पर हस्तक्षेप करना चाहिए। मुक्कू कहती है कि वह सब जानती है और माफी मांगती है।

जीके कहता है कि पहले अनुपमा के रिश्ते और फिर उनके बीच की बातों में टकराव आने लगा है। मुक्कू कहता है कि वह जानती है और इसलिए उसने माफी मांग ली है।

अनु, मालविका से कहती है कि उसे याद रखना चाहिए कि वनराज सिर्फ उसका दोस्त है और उसे सावधान रहना चाहिए क्योंकि उसके जीवन में अभी कठिनाईयां है, उसे सावधानी से पतंग उड़ानी चाहिए वरना अगर धागा उलझ गया तो समस्या होगी। वह हाँ में सिर हिलाती है।

Anupama 22 January 2022 Written Update in Hindi

अनु, नंदिनी को खोजती है और सोचती है कि वह उससे बात करेगी। किंजल ने उसे फोन करती है। बापूजी पतंग प्रतियोगिता की घोषणा करते हैं। वनराज कहता है कि वह यह प्रतियोगिता जीत जाएगा।

बा याद दिलाती है कि वह पिछली बार अनु से हार गई थी। तोशु कहता है कि मम्मी ने पिछले साल पहली बार पतंग उड़ाई थी। वनराज कहता है कि अब और स्थिति बदल गई है।

अनु ताना मारती है कि स्थिति बदलती है या नहीं, यह अलग बात है लेकिन वह अक्सर बदलता है। अनु, वनराज से कहती है कि यह नहीं सोचना चाहिए कि प्रतिद्वंद्वी कमजोर है।

समर कहता है कि चलो शुरू करते हैं। अनु सबके लिए मिठाई लाती है और सबके सामने उसे डांटने के लिए मुक्कू से माफी मांगती है। मुक्कू मजाक करती है कि और अनु से कहती है कि वह कौन है, वह यहां कैसे आई, और वह किस बारे में बात कर रही है।

अनु उससे कहती है कि तुम क्या कह रही हो। मुक्कू कहती है कि वह सब कुछ भूल गई और फिर अनु से माफी मांगती है। अनु उसके साथ एक्टिंग करती हैं और हंसती भी हैं। अनुज उनकी बॉन्डिंग देखकर खुश होता है।

अनु फिर समर को दुखी देखती है और उसे नंदिनी को समझाने के लिए कहती है। मुक्कू पूछती है कि इतनी आसानी से क्या कोई रिश्ता समाप्त होता है।

पाखी सोचती है कि उसे पहले सबसे अच्छी पतंग चुननी चाहिए और सोचती है कि अगर वह गुलाबी रंग चुनती है, तो समर उसे ताना मारेगा, और अगर वह पीले रंग की पतंग चुनेगी तो तोशु उसे ताना मारेगा।

Anupama 22 January 2022 Written Update in Hindi

वह सोचने लगती है कि उसे कौन सा रंग चुनना चाहिए। अनु उसे अपनी पसंद का रंग चयन करने का सुझाव देती है और कहती है कि उसे जीवन में क्या चाहिए या नहीं इस बारे में खुद ही निर्णय लिया करे।

किंजल एक खेल की घोषणा करती है और चिट लेने के लिए कहती है और जिसकी चिट खाली होगी वह अपना साथी चुन सकता है। वनराज एक खाली चिट चुनता है।

बा ने जीके काे, किंजल ने समर काे, बापूजी ने मामाजी काे। अनु, अनुज और मुक्कू को ब्लैंक चिट मिलती है। वनराज मुक्कू का नाम लिखता है और अनुज, अनु का नाम लिखता है।

अनु, वनराज को चिट में हेरफेर करते हुए देख लेती है। अनुज, अनु से पूछता है कि क्या वह उसकी साथी बनने के लिए तैयार है। वनराज, मुक्कू को जीतने के लिए तैयार होने के लिए कहता है और अनु को देखकर उसे लगता है कि वह यहां से हारना भूल गया है।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close