Anupama 26 January 2022 Written Update in Hindi : काव्या के लिए एक नई शुरुआत !
Anupama 26 January 2022 Written Update in Hindi

Anupama 26 January 2022 Written Update in Hindi

अनुपमा 26 जनवरी 2022 एपिसोड : मालविका, वनराज को काम में व्यस्त देखती है और शरारत करने के बारे में सोचकर उसे पीछे से डराने की कोशिश करती है, लेकिन वह नहीं डरता। वह पूछती है कि वह क्यों नहीं डरा। वह कहता है कि उसे अब उसकी आदत हो गई है और माफी मांगता है कि काव्या के कारण उसका त्योहार और मूड खराब हो गया है।

वह कहती है कि ठीक है, क्योंकि नया साल उसकी वजह से खराब हो गया था। मालविका कहती है कि वह काव्या के साथ उसके अशिष्ट व्यवहार के बारे में नहीं सोचती।

क्योंकि वह कठोर लेकिन ईमानदार है और इसलिए वह उसका सम्मान करती है। वह कहता है कि भगवान का शुक्र है कि कम से कम कोई तो मेरे बारे में सोचता है कि वह सही है क्योंकि हर कोई सोचता है कि काव्या परेशान है और वनराज खलनायक है।

उसने बहुत सारी गलतियाँ कीं और उसमें कई दोष हैं, हर कोई गलतियाँ करता है। लेकिन सिर्फ क्यों महिलाओं को बख्शा जाता है और पुरुषों को हमेशा निशाना बनाया जाता है।

वह इससे थक गया है और दुखी महसूस करता है कि उसे अपने परिवार के लिए खुद को सही ठहराने के लिए हर बार परीक्षा देना पड़ती है। मालविका उसे यह कहते हुए उठाने की कोशिश करती है कि वह थक गया है।

Anupama 26 January 2022 Written Update in Hindi

वनराज कहता है कि अगर वह उसे उठाने की कोशिश करेगी तो वह नहीं उठा पाएगी। वह कहती है कि वह पतला दिखता है लेकिन बहुत भारी है और उसे खुश करने के लिए एक स्माइल देती है।

काव्या, अनुपमा से पूछती है कि चूंकि वह बा और बापूजी से बात नहीं करना चाहती थी, इसलिए उन्होंने अनु को ज्ञान के मोती बांटने के लिए भेजा है।

अनु कहती है कि वह नंदिनी से मिलने आई थी और नंदिनी से पूछती है कि जब समर ने सगाई की अंगूठी फेंकी तो उसने रिश्ता क्यों नहीं तोड़ा और काव्या से पूछती है कि वह वापस क्यों आई और संक्रांति उत्सव पर नाटक क्यों खड़ा किया।

काव्या बताती है कि उन्हें दूसरों पर व्याख्यान देने से पहले खुद को देखना चाहिए, उसने खुद के आत्मसम्मान को चुना और इसके लिए संघर्ष किया।

Anupama 26 January 2022 Written Update in Hindi

अनु कहती है कि उसे अपने स्वाभिमान के लिए जरुर लड़ना चाहिए और चोरों की तरह चुपचाप भागने के बजाय गर्व से अपने सवाल का जवाब तलाशना चाहिए।

अगर उसके शब्द उसे ज्ञान के रूप में लग रहे हों तो उसे खेद है। काव्या अपने लिए अनु की मदद चाहती है जो मजबूत और आत्मविश्वासी थी। इधर मालविका गंभीर रूप से काव्या से पूछती है कि उसकी गोरी और साफ त्वचा का राज क्या है और फिर हंसती है।

वह काव्या का स्वागत करती है और शुभकामनाएं देती है, वह कहती है कि अब उस पर और अधिक प्रतिस्पर्धी दबाव है, जब भी वह तनाव में होती है तो उसे भूख लगती है और कुछ लेने चली जाती है। काव्या एचआर से मिलने जाती है।

Watch : Anupama 25 January 2022 Written Update in hindi

अनु, काव्या के साथ ऑफिस लौटती है। वनराज क्रोधित हो जाता है और अनुपमा से पूछता है कि यह काव्या यहाँ क्यों आई है। अनुपमा कहती है कि काव्या उनके प्रोजेक्ट में उनके साथ काम करेंगी। वनराज चिल्लाता है। अनुज उसे शांत होने के लिए कहता है।

अनु कहती है कि हर कोई गलती करता है, जब उसे दूसरा मौका मिल सकता है, तो काव्या क्यों नहीं। अनुज कहता है अनु सही बोल रही है। मालविका कहती है कि वह जानती है कि काव्या सक्षम है।

काव्या ने मालविका, अनु और अनुज को धन्यवाद दिया और कहा कि वह इस बार किसी को निराश नहीं करेगी। वनराज सोचता है कि अनु, काव्या को मालविका से दूर रखने के लिए उसके सिर पर खड़ा करने के लिए लेकर आई है।

Anupama 26 January 2022 Written Update in Hindi

अनु को लगता है कि वह काव्या को मुक्कू से दूर रखने के लिए नहीं लाई, लेकिन चाहती है कि वह खुद को सुधार ले और भगवान से उसे बुद्धि देने के लिए प्रार्थना करती है। अनु की बातों को याद करते हुए वनराज गुस्से से जलता है और सोचता है कि उसने सचमुच गलत किया है।

दुविधा में पड़ी नंदिनी भगवान से प्रार्थना करती है कि वह उसे संकेत दें कि आगे क्या करना है। वह एक जोड़े को हंसते हुए देखती है और समर को याद करती है।

वह समर के पास दौड़ती है, उसे भावनात्मक रूप से कसकर गले लगाती है, और कहती है कि वह उसे प्यार करती है, वह सारा जीवन उसके साथ जीना चाहती है। नंदनी बताती है कि उसने, उससे बहुत दूर जाने के बारे में सोचा था और भगवान से एक संकेत मांगा।

उसे एक संकेत मिला और सब कुछ स्पष्ट हो गया। वह उसे पसंद करती है। वह समर को बोलने के लिए कहती है। समर चिल्लाता है कि इतना कुछ हो जाने के बाद वह अब क्या कहे, हर जोड़ा झगड़ता और सुलह करता है, लेकिन वे दोनों सिर्फ ब्रेकअप की बात करते हैं, वह नंदनी के अहंकार से डरता है।

समर कहता है कि भगवान से संकेत मिलने पर वह रुक गई, अगर संकेत नहीं मिलता तो क्या होता। अगर वे फिर से लड़ते हैं और उसे एक नकारात्मक संकेत मिलता है, तो वह अपने रिश्ते को तोड़ने से पहले एक बार भी नहीं सोचती।

Anupama 26 January 2022 Written Update in Hindi

इसलिए उन्हें अपने रिश्ते को पुनर्जीवित करने से पहले एक बार फिर से सोचना चाहिए। नंदनी हाँ में सिर हिलाती है और विपरीत दिशा में चली जाती है।

अनु ने अनुज को उसके अनुरोध को स्वीकार करने और काव्या को दूसरा मौका देने के लिए धन्यवाद दिया। अनुज कहता है कि यह उसका भी प्रोजेक्ट है और उसने काव्या को फिर से नियुक्त करने से पहले अच्छी तरह सोच लिया होगा।

उसे उम्मीद है कि काव्या और वनराज की व्यक्तिगत समस्याएं उनके पेशेवर जीवन को प्रभावित नहीं करेंगी। अनु कहती है कि यह उसका भी प्रोजेक्ट है। उन्हें सावधान रहने की जरूरत है।

काव्या और वनराज बहुत बुरे नहीं हैं, लेकिन बहुत अच्छे भी नहीं हैं। अनु को लगता है कि उन्हें विशेष रूप से वनराज से सावधान रहने की जरूरत है।

बा को डर है कि कहीं आफिस में झगड़ा न हो जाए। क्योंकि काव्या, वनराज और मुक्कू एक ही छत के नीचे काम कर रहे हैं। वह पूछती हैं कि अनु ने काव्या को कहीं और की जगह वनराज के ऑफिस में ही नौकरी क्यों दी।

बापूजी कहते हैं कि काव्या को नौकरी देने से पहले अनु ने भी इस बारे में सोचा होगा। वनराज गुस्से में घर लौटता है जबकि काव्या चुपचाप उसके पीछा चली आती है।

Anupama 26 January 2022 Written Update in Hindi

बा कहती है कि वह इसी बात से डर रही थी। वनराज और काव्या विपरीत दिशाओं में बैठ जाते हैं। मालविका, अनु और अनुज को घर जाने का समय याद दिलाती है।

अनुज कहता है कि उनके पास बहुत सारे काम लंबित हैं और इसलिए देर से आएंगे। अनु कहती है कि वह अनुज के साथ आएगी। वनराज बिस्तर पर लेटे हुए सभी हाल की घटनाओं को याद करता है।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close