Anupama 31 August 2021 Written Update in Hindi : काव्या की अधीर चाल
Anupama 31 August 2021 Written Update in Hindi

Anupama 31 August 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 31 अगस्त 2021 एपिसोड : अनुपमा भावनात्मक रूप से समर को बताती है कि वह इस घर की लक्ष्मी थी और जब वह यहां आई तो बापूजी ने कहा कि वह शुभ है, लेकिन अब वह इस घर के लिए एक समस्या है। वह ऐसा सोचना बंद करने के लिए कहता है। वह कहती है कि वह नहीं चाहती, लेकिन विचार उसे बार-बार सताता है। वह उसे डांटता है और कहता है कि अगर कोई बच्चा काम करता है, तो दूसरे को बड़ा होना होगा;

वह और नंदिनी अकादमी के लिए नई जगह तलाशेंगे और जल्द ही उन्हें इसकी सूचना देंगे। वनराज जॉगिंग से लौटता है और वहां राखी को देखता है जो उसे बधाई देती है। वह गुस्सा हो जाता है और पूछता है कि क्या अनुपमा ने उसे बुलाया था। राखी का कहना है कि वह हमेशा अपनी पूर्व पत्नी को याद करते हैं, लेकिन उनकी वर्तमान पत्नी ने उन्हें इस बार फोन किया। अनु बा और बापूजी को चाय देती है। किंजल सोचती है कि माँ सुबह जल्दी क्यों आ गई।

समर कहते हैं कि समस्या पैदा करो। राखी पूछती है कि क्या उसकी वर्तमान पत्नी ने उसे घर के शेष हिस्से को बेचने के लिए बुलाया था। वनराज का कहना है कि यह उसका अधूरा सपना है। राखी का कहना है कि वह अपनी नेम प्लेट को ठीक करने के लिए भी उत्सुक हैं। वनराज का कहना है कि यह हमेशा उसके साथ रहेगा। राखी का कहना है कि समय इसे प्रकट करेगा।

काव्या अपनी नेमप्लेट फेंकने का जवाब देती है। अनु उसके इरादों को जानकर उसे जाने देने के लिए कहती है। काव्या ने चेतावनी दी कि वनराज के बाद हस्तक्षेप न करें। राखी पूछती है कि उसने उसे क्यों बुलाया। काव्या कुछ देने के लिए कहती है। राखी का कहना है कि उन्होंने पोन पर आशीर्वाद दिया होगा और अपनी सुंदरता की नींद में खलल नहीं डाला होगा। काव्या ब्याज सहित अपना 22 लाख का चेक सौंपती है। वनराज का कहना है कि उसे यह चेक 2 दिन बाद देना चाहिए था।

Watch : Anupama 30 August 2021 Written Update in hindi

Anupama 31 August 2021 Written Update in Hindi

काव्या कल से आज बेहतर चिल्लाती है और राखी को खो जाने के लिए कहती है। राखी पूछती है कि क्या वह जानती है कि चेक देने से पहले खाते में पैसा होना चाहिए। काव्या कहती है कि उसे भी पैसे मिलने के बाद चीजों को वापस करना पता होना चाहिए और उसे ड्राइवर के माध्यम से संपत्ति के कागजात भेजने के लिए कहता है। वह चिल्लाती रहती है, राखी की नेमप्लेट तोड़ती है और कहती है कि वी की पत्नी ने अब राखी का अभिमान तोड़ दिया, और घर से बाहर निकलने के लिए चिल्लाती है।

राखी कहती हैं कि अगर उन्होंने स्टेशनरी से नकली चेक खरीदा तो चेक देना और देना दोनों अलग हैं। वनराज कहते हैं कि वे उसकी तरह धोखेबाज नहीं हैं। राखी कहती हैं कि विश्वासघात उनके और उनकी पत्नी के स्वभाव में है, वह हमेशा सीधी बात करती है, और अगर गलती से भी चेक बाउंस हो जाता है, तो काव्या अपने दुर्व्यवहार के लिए पछताएगी। वह अपनी नेमप्लेट देखकर चली जाती है।

किंजल काव्या को अधीर होने के लिए डांटती है और कारखाना बेचने से पहले राखी को चेक भेंट करती है। काव्या कहती हैं कि जब कारखाना/कारखाना के आसपास की संपत्तियां बिकेंगी, तब भी वह निश्चित रूप से बिकेंगी। वनराज किंजल का समर्थन करता है और काव्या को डांटता है। अनु का कहना है कि बिकने और बिक जाने में फर्क है,

कुछ भी हो सकता है। काव्या चिल्लाती है कि अनु के पास गलतियाँ करने का विशेष अधिकार है, न कि उसे। वनराज का कहना है कि काव्या राखी से कम नहीं है जिसने गड़बड़ की और बा को सूचित किया कि वे आज अनुज कपाड़िया से मिलने जा रहे हैं।

Anupama 31 August 2021 Written Update in Hindi

बा को उम्मीद है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। अनु पूछती है कि क्या उसे कारखाना से अपना सामान शिफ्ट करने के लिए कुछ समय मिलेगा। वनराज ने हाँ में सिर हिलाया और चला गया। बापूजी अनु को दिलासा देते हैं कि जो कुछ हुआ और होगा वह भगवान की इच्छा होगी न कि उसकी गलती, इसलिए उसे चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

वनराज और काव्या अनुज कपाड़िया / एके के कार्यालय जाते हैं और आतिथ्य से प्रभावित होते हैं। काव्या कहती है कि राखी देने के बाद, उसे बापूजी को अनु को कुछ पैसे नहीं देने चाहिए, वह राखी को एक जोरदार थप्पड़ देना चाहती है। वनराज कहते हैं कि उनके कटु शब्द किसी तमाशे से कम नहीं थे। एके का मैनेजर अंदर आता है।

काव्या हमेशा की तरह उसे एके के रूप में समझती है कि वह और उसका पति उसका सौदा स्वीकार कर लेते हैं, वे आज रात का खाना खा सकते हैं यदि वह सहमत हैं, तो वह एक स्टार्ट अप खोलना चाहती है और उसके साथ अपनी योजना पर चर्चा करना चाहती है, आदि।

उसे बोलने दिए बिना। प्रबंधक अंत में उसे रोकने में सफल होता है और कहता है कि वह एके का प्रबंधक है, एके किसी महत्वपूर्ण बैठक के लिए गया है। काव्या निराश महसूस करती है। वनराज अपना परिचय देता है और उसे कानूनी दस्तावेज देता है। जब वह उन्हें चेक करवाता है तो वह उन्हें बैठने के लिए कहता है।

काव्या का कहना है कि वह एके से मिलने और उनके होटल में एक कैफे खोलने पर चर्चा करने के लिए उत्साहित थीं। वनराज कहते हैं ठीक है। प्रबंधक एक लिफाफा लाता है और कहता है कि श्री कपाड़िया ने इसे उनके लिए छोड़ दिया। काव्या उसे छीन लेती है और उसे धन्यवाद देती है। वह छोड़ देता है। वनराज डील पेपर पढ़ता है और आश्चर्य से अपना मुंह खोलता है। वे कार में बैठते हैं, वनराज कहते हैं कि उन्होंने सोचा कि यह 5 करोड़ का सौदा है, चलो घर चलते हैं और बापूजी के साथ चर्चा करते हैं।

Anupama 31 August 2021 Written Update in Hindi

अनु छात्रों को पढ़ाते समय उम्मीद करती है कि सब कुछ ठीक हो जाए। समर उसे अच्छे की उम्मीद करने के लिए कहता है। अनु हां कहती है क्योंकि कान्हाजी ने उनके लिए एके भेजा था। वे चर्चा करते हैं कि कारखाना से अपना सामान कैसे खाली किया जाए। समर का कहना है कि उन्हें लगा कि अनुज कम बाल और उभरे हुए पेट वाले एक ठेठ व्यवसायी की तरह दिखते हैं, लेकिन वह मिस्टर शाह की तरह फिट हैं।

वह ऑनलाइन तस्वीर डाउनलोड करता है और उसे दिखाता है। अनु नंदिनी को गेट पर आदमी को देखकर परेशान देखती है और पूछती है कि यह कौन है। आदमी छोड़ देता है। अनु क्लास को खारिज कर देती है और नंदिनी से पूछती है कि वह कौन थी, वह तनाव में क्यों है। नंदिनी कहती है कि वह उसका पहला प्यार और गंभीर रिश्ता रोहन है;

Anupama 31 August 2021 Written Update in Hindi

वह उसके जीवन में था, लेकिन जब उसकी दुर्घटना के बाद उसे पता चला कि वह माँ नहीं बन सकती, तो उसने उसे बिना किसी फोन कॉल या बंद किए बस एक संदेश छोड़ दिया; 3 दिन पहले उसका फोन आया था। अनु पूछती है कि क्या उसके पास उसका नंबर है। वह कहती है कि यह सहेजा नहीं गया है,

लेकिन उसे उसका नंबर याद है और वह 3 दिनों से उसे परेशान कर रहा है। समर को अपनी समस्या न बताने पर गुस्सा आता है। नंदिनी कहती है कि वह डर गई थी। वह कहता है कि उसने उसके साथ सब कुछ साझा किया और यह सोचकर तनाव में था कि वह गलती कर रहा है, लेकिन उसने सच किया; वह उसके सुपर व्यक्तिगत मुद्दे और उसके पूर्व प्रेमी में हस्तक्षेप नहीं करना चाहता।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close