Anupama 31 December 2021 Written Update in Hindi : अनुज को स्वीकार करेंगी अनुपमा?
Anupama 31 December 2021 Written Update in Hindi

Anupama 31 December 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 31 दिसंबर 2021 एपिसोड : मालविका शाह के घर लौटती है और गुस्से में बाहर जाने के लिए सभी से माफी मांगती है। जीके और बापूजी हंसते हुए चर्चा कर रहे हैं कि वह सही बोलने के लिए माफी मांग रही है। तोशु पूछता है कि वे किशोरों की तरह क्यों हंस रहे हैं।

समर उन्हें गिग्ग्लू कहते हैं। मालविका कहती हैं कि चलो पार्टी का आनंद लें। अनुज ने मालविका को भाभी की तरह समझाने के लिए अनु को धन्यवाद दिया। वह शर्माती है और चली जाती है।

बापूजी और जीके उसे एक तरफ ले जाते हैं और अनुज के लिए उसके प्यार को स्वीकार करने के लिए कहते हैं। उनका कहना है कि जब वे दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं तो उन्हें आगे बढ़ने से कौन रोक रहा है। अनु मुक्कू कहती है, वह चाहती है कि अनुज और मुक्कू के मतभेद पहले दूर हो जाएं।

बापूजी कहते हैं कि जीवन भर समस्याएं होंगी, उन्हें सही मौके की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए और क्रिसमस अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का सबसे अच्छा समय है। अनु को लगता है कि वे सही हैं, यहाँ तक कि श्री शाह ने भी यही कहा था। कैमरा अनुज की जेब में एक लिफाफे पर केंद्रित है।

Anupama 31 December 2021 Written Update in Hindi

समर और मामाजी एक खेल की घोषणा करते हैं। मालविका उन्हें रोकती है और कहती है कि तोशु कुछ कहना चाहता है। तोशु अनु को पहले अपमानित करने के लिए दोषी महसूस करता है और उससे माफी मांगता है। अनु भावनात्मक रूप से गले लगाती है

Watch : Anupama 30 December 2021 Written Update in hindi

और उसे माफ कर देती है। पाखी ताली बजाती है। तोशु कहता है कि उसका भाषण अभी खत्म नहीं हुआ है और अनु को बताता है कि उसकी सलाह सही थी कि माँ / राखी के इरादे सही नहीं हैं,

वह अपनी सभी गलतियों को ठीक करने और तोशू बनने का वादा करता है जिसे किंजल प्यार करता था। किंजल भी खुशी-खुशी उसे गले लगा लेती है। पाखी फिर ताली बजाती है।

उनका कहना है कि उनका भाषण अभी खत्म नहीं हुआ है और कहते हैं कि जीवन ने उन्हें एक और मौका दिया है,

पापा और मालविका ने उन्हें नौकरी की पेशकश की। काव्या को लगता है कि कपाड़िया ने इन बेरोजगार लोगों के लिए एक जॉब फेयर खोला है। तोशु ने पाखी से ताली बजाने को कहा। वह कहती है कि वह अब नहीं चाहती।

दूसरों द्वारा पीछा किंजल ताली। अनु का कहना है कि जब वह नए सिरे से शुरुआत कर सकती है, तो कोई भी कर सकता है; उसका बेटा सबसे सक्षम है। काव्या अधिक ईर्ष्यालु और गाली-गलौज करने लगती है।

Anupama 31 December 2021 Written Update in Hindi

अनु ने तोशु को धन्यवाद देने के लिए धन्यवाद दिया सबसे अच्छा क्रिसमस उपहार। अनुज तोशु को बधाई देता है और सोचता है कि उसके पास मुक्कू के लिए एक उपहार है जो वह ठीक 12 बजे देगा।

पाखी और समर संतों से उपहार मांगते हैं। मामाजी मज़ाक करते हैं और समर को गिफ्ट बॉक्स देते हैं। समर बॉक्स खोलता है और कहता है कि यह खाली है। मामाजी कहते हैं कि वह उपहार जोड़ना भूल गया। वे आगे जीके और बापूजी के उपहार बक्से की जांच करते हैं

और उन्हें भी खाली पाते हैं। बापूजी कहते हैं कि उनके पास उनका आशीर्वाद और प्यार है। नंदिनी कहती हैं कि उन्हें रोज प्यार और आशीर्वाद मिलता है और आज उन्हें तोहफे की जरूरत है।

वे सभी फिर रॉक एन रोल सोनिये .. गाने पर नृत्य करते हैं। हर कोई अपने नृत्य कौशल का प्रदर्शन करता है। वनज अनु के चारों ओर नृत्य करने की कोशिश करता है, लेकिन मालविका उसे एक तरफ धकेल देती है। नृत्य सत्र के बाद, समर एक खेल शुरू करता है

और कहता है कि प्रतियोगियों को आंखों पर पट्टी बांधकर एक माला दी जाएगी जिसे उन्हें दूसरे के गले में डालने और उपहार की मांग करने की आवश्यकता होगी।

बापूजी मजाक करते हैं कि उन्हें पाखी से बच जाना चाहिए क्योंकि वह एक मोबाइल फोन की मांग करेगी। बा ने उससे 100 रुपये से अधिक का उपहार नहीं मांगने की चेतावनी दी। मामाजी उसे कंजूस कहते हैं।

Anupama 31 December 2021 Written Update in Hindi

काव्या पूछती है कि इस बेवकूफी भरे खेल को खेलने के पीछे क्या तर्क है। मालविका का कहना है कि एक क्षरण है और सवाल है कि सांता कहाँ रहता है। अनु अपने घर में कहती है, वे सभी संत हैं और उसे नैतिक ज्ञान देते हैं। वनराज कहते हैं

चलो शुरू करते हैं। काव्या पूछती है कि उसने कब से गेम खेलना शुरू किया। वनराज कहते हैं कि उन्होंने अब बहुत बड़े खेल खेलना सीख लिया है। सभी आंखों पर पट्टी बांधकर माला धारण करते हैं।

काव्या सोचती है कि वह जानती है कि वी से क्या लेना है। अनुज सोचता है कि वह मुक्कू से उसे फिर से न छोड़ने के लिए कहेगा। अनु को लगता है कि वह अनुज के प्यार की तलाश करेगी।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close