Anupama 8 October 2021 Written Update in Hindi : अनुपमा प्रश्न वनराजी
Anupama 8 October 2021 Written Update in Hindi

Anupama 8 October 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 8 अक्टूबर 2021 एपिसोड : अनुपमा अपना काम खत्म करती है और अनुज से पूछती है कि उसे और क्या करने की जरूरत है। वह कल के लिए कुछ काम रखने के लिए कहता है। वह उठती है।

उसे अचानक सिर दर्द होने लगता है। वह पूछती है कि क्या हुआ। उनका कहना है कि यह सिर्फ सिर की भीड़ है क्योंकि वह पूरी रात सोए नहीं थे। वह पूछती है क्यों? उनका कहना है कि उन्हें माइग्रेन हो जाता है।

वह पूछती है कि क्या उसने दवा ली। वह कहता है कि उसके पास अभी तक खाना नहीं है। वह उसे डांटती है, चॉकलेट मिल्कशेक लाती है और 10 गिनने से पहले उसे खत्म करने का आदेश देती है। वह 8 गिनने से पहले उसे खत्म कर देता है।

वह मुस्कुराती है और कहती है कि बॉस को कर्मचारी को डांटना चाहिए, लेकिन वह उसे डांट रही है। वह शायरी पढ़ता है। वह उसे सामान्य रूप से बोलने के लिए कहती है जिसे वह समझ सकती है, वह उसे खाने के लिए कुछ भेज देगी, और चली जाती है। वह सोचता है कि वह आज पूरे दिन उसके साथ थी, आगे उसका क्या होगा।

Anupama 8 October 2021 Written Update in Hindi

रात में, अनु चाय लेकर वनराज के पास जाती है और कहती है कि वह बात करने आई थी और लड़ाई नहीं, चाय गर्म होनी चाहिए न कि दिमाग, वे अब युगल नहीं हो सकते हैं लेकिन माता-पिता हैं और उन्हें जीवन भर एक-दूसरे का सामना करना पड़ता है। वह पूछती है कि जब वह उसकी नहीं है तो वह उसे खोने से क्यों डरता है, उसने कभी उसका सम्मान नहीं किया जब वह उसकी थी,

उसका काव्या के साथ संबंध था और वह नहीं चाहती कि उसकी अनुज से दोस्ती हो, उसने उससे पूरी जिंदगी कभी सवाल नहीं किया और वह हमेशा उससे पूछताछ कर रहा है और नहीं चाहता कि वह खुश रहे, क्या परिवार केवल उसी का है, उससे सवाल करने वाला वह कौन है,

उसने गलती की और उसे उसकी गलती के लिए दंडित किया जा रहा है, जब तक कि वह उसके बाद भी पीड़ित नहीं होगी तलाक, उसने सिर्फ शांति मांगी और तलाक के दौरान और कुछ नहीं, जब वे लड़ते हैं तो परिवार 2 में बंट जाता है और वे इसे रोक सकते हैं और अन्य रिश्तों को खराब नहीं होने दे सकते।

वह फोन की घंटी सुनकर सचेत हो जाता है और उसे अपनी कल्पना का एहसास होता है। वह अनु को ऑफिस से लौटते हुए देखता है और उसकी ओर चलता है, लेकिन फिर उसे अनुज से फोन पर बात करते हुए देखकर जलन होती है और गुस्से में दरवाजा बंद कर लेता है।

जीके के साथ रात का खाना बनाते समय अनुज आटा गूंथते हैं। जीके कहते हैं कि उन्हें आटा गूंथना है और कुश्ती नहीं करनी है और उनकी दुविधा को भांपते हुए कारण पूछते हैं।

Anupama 8 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है कि वह अनु को याद कर रहा है और उससे बात करना चाहता है। जीके उसे आगे बढ़ने के लिए कहता है। उनका कहना है कि उनकी अपनी सीमाएं हैं और उन्हें उनका पालन करना होगा।

जीके का कहना है कि वह हालांकि कान्हाजी से प्रार्थना कर सकते हैं। अनु के घर पर, खाना बनाते समय, अनु किंजल और नंदिनी से उन कामकाजी महिलाओं की सूची तैयार करने के लिए कहती है जो अच्छी तरह से खाना बना सकती हैं।

किंजल का कहना है कि वे एनजीओ की मदद ले सकते हैं। अनु का कहना है कि वे बा की मदद ले सकते हैं और पूछ सकते हैं कि क्या उसके दोस्त कुक के रूप में काम कर सकते हैं।

बा उसकी बात सुनकर उसे अपमानित करने की चेतावनी देता है न कि उसके दोस्तों को। नंदिनी पूछती है कि यहाँ अपमान का सवाल कहाँ है। बा चिल्लाती है कि वह अभी तक उसकी बहू नहीं है, इसलिए उसे अपना मुंह बंद रखना चाहिए। अनु पूछती है कि क्या वे उसकी दोस्त विमला की मदद ले सकते हैं।

बा का कहना है कि उसका दोस्त अमीर है और काम नहीं करेगा, उसने अपना घर बर्बाद कर दिया और अब दूसरे के घर को बर्बाद नहीं करना चाहिए क्योंकि दूसरों के पास अपनी वित्तीय स्थिति को संभालने के लिए अनु जैसा अमीर दोस्त नहीं है।

वे सुनते हैं कि काव्या कैफे मेन्यू को बर्बाद करने के लिए वनराज का सामना कर रही है और उसका ध्यान कैफे के बजाय अनु और अनुज की ओर है। वह उसे घूरता है। वह कहती है कि इन लुक्स को देने के बजाय,

Anupama 8 October 2021 Written Update in Hindi

उसे ऑर्डर पर ध्यान देना चाहिए, उसने नौकरी खोजने के बजाय अपने कैफेटेरिया में अपना समय बर्बाद किया। वनराज कहते हैं कि यह थोड़ा ज्यादा हो रहा है।

वह कहती है कि वह केवल अनु और अनुज के बारे में सोचकर हदें पार कर रहा है, वास्तव में उसे अनु और अनुज के नाम पर मेनू बदलना चाहिए। वह चिल्लाता है इसे रोको।

Watch : Anupama 7 October 2021 Written Update in hindi

वह कहती है कि अगर वह अनुज में शामिल नहीं होना चाहता है, तो वह कम से कम अपने कैफे पर ध्यान केंद्रित कर सकता है; उसे अनुज के साथ काम करने का मौका मिला, लेकिन उसने इसे बर्बाद कर दिया और अब उसे अपने कैफे में कॉफी बेचनी है।

बा अनु पर चिल्लाती है कि एक रिश्ता जो दूसरे रिश्ते को बर्बाद कर देता है उसे एक पुरुष के रूप में तोड़ देना चाहिए और एक महिला कभी दोस्त नहीं हो सकती। किंजल अनु से बा के अतार्किक शब्दों को नजरअंदाज करने के लिए कहती है।

अनु का कहना है कि जब प्रिय चिल्लाते हैं तो दुख होता है, वह अपना निर्णय नहीं बदल सकती और बा अपने अहंकार को नहीं बदल सकती, इसलिए काम पर ध्यान केंद्रित करें।

काव्या वनराज से उसे कैफेटेरिया सौंपने के लिए कहती है। वह कहता है कि वह अनुज की तरह एक उद्यमी बनना चाहती है, लेकिन वह उसके बिना एक साधारण काम नहीं संभाल सकती। वह चिल्लाती है कि वह उसका अपमान कर रहा है।

Anupama 8 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है कि उसने बाहर उसका अपमान किया। वह कहती है कि वह हमेशा गुस्से में रहता है और उस तरह से व्यवसाय नहीं चला सकता है, वह अनु से मसालों को सूंघता था और अब वह उससे अलग नहीं हो सकता।

वह काफी चिल्लाता है, उसे अपने परिवार के सामने उसका अपमान करने की हिम्मत नहीं करनी चाहिए वरना वह अब भी अपनी पत्नी को बदल सकता है। बा उनकी दलील सुनकर सोचती है कि उसका परिवार जल रहा है क्योंकि अनु और अनुज और ठाकुरजी से कुछ करने और अनु और अनुज के खतरे को खत्म करने की प्रार्थना करते हैं।

किंजल अनु को अपने लिए एक ईमेल बनाने का सुझाव देती है क्योंकि हर संचार ई-मेल के माध्यम से किया जाता है। अनु फिर आगे बढ़ने के लिए कहती है।

नंदिनी कहती है कि वह अनुज की कंपनी की वेबसाइट पर अपना ई-मेल करेगी और कोशिश करेगी, लेकिन कहती है कि अनुपमा आईडी उपलब्ध नहीं है और उसे 123 या कुछ और जोड़ने की जरूरत है। अनु उसे अतिरिक्त ए जोड़ने और अनुपमा नाम देने के लिए कहती है। नंदिनी आईडी बनाती है। अनु का कहना है कि उसमें हमेशा मां रहेगी।

अनु का पहला ई-मेल देखकर अनुज खुश हो जाता है। उसे एक फोन आता है और गंभीर होकर पूछता है कि क्या यह कल है। जीके ने उसे ताना मारा। अनुज अनु को फोन करता है और उसे कुछ बताता है।

Anupama 8 October 2021 Written Update in Hindi

वह भी तनाव में आ जाती है। अगली सुबह वनराज अनु को अपने बैग के साथ देखता है और पूछता है कि क्या वह इस बार लंदन जा रही है। अनु का कहना है कि वह यहाँ है,

लेकिन समर किसी काम से दिल्ली जा रहा है। उसे समर का फोन आता है। वनराज उसका फोन छीन लेता है और समर से पूछता है कि वह कहां है। अनु का कहना है कि समर रिहर्सल में व्यस्त है और इसलिए दोस्त वरुण अपना बैग उठाएगा। वनराज समर के साथ बहस करता है।

अनु उसे समर पर चिल्लाना बंद करने के लिए कहता है क्योंकि वह एक कॉर्पोरेट इवेंट के लिए जा रहा है और 4 दिनों में वापस आ जाएगा। वनराज कहते हैं कि जब किसी को उनकी परवाह नहीं है तो वह परेशान क्यों हों। बा कहते हैं कि उनके बेटे को कुछ नहीं होगा क्योंकि अनुज उन्हें अपने कॉर्पोरेट इवेंट में भेज रहे हैं। वनराज को और जलन होती है।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter