Anupama 9 October 2021 Written Update in Hindi : काव्या ने अनुजी से मांगी नौकरी
Anupama 9 October 2021 Written Update in Hindi

Anupama 9 October 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 9 अक्टूबर 2021 एपिसोड : समर वनराज से कहता है कि वह उसे अपना कॉरपोरेट डांस इवेंट रद्द करने के लिए न कहे, वह एक बड़ा मौका नहीं छोड़ना चाहता। वनराज का कहना है कि उसके पिता को इसके लिए भुगतान करना होगा, उसके बच्चे उससे दूर जा रहे हैं और वह इसे बर्दाश्त नहीं कर सकता।

समर का कहना है कि वह उसी मुद्दे पर फंस गया है और अनु को अपने काम पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहता है और कॉल काट देता है। वनराज पूछता है कि क्या अनुज उसे भी बिजनेस क्लास में भेज रहा है; अनु को चेतावनी देता है कि अगर उसकी सहेली उसके करीब आती है तो उसे कोई फर्क नहीं पड़ता,

लेकिन अगर वह उससे उसके बच्चों को छीनने की कोशिश करता है, तो वह इसे बर्दाश्त नहीं करेगा और हाथ उठाएगा। अनु उसकी उपेक्षा करते हुए किंजल से कहता है कि समर के बैग वरुण को सौंप दें और वनराज के लिए चाय परोसें वरना वह बड़बड़ाता रहेगा।

काव्या भी यह कहकर चली जाती है कि उसे भी कुछ काम है। बा ने भगवान से शिकायत की कि यह अन्याय है कि उनका बेटा घर पर रहता है और ये 2 महिलाएं स्वतंत्र रूप से काम पर निकल जाती हैं।

Watch : Anupama 8 October 2021 Written Update in hindi

अनुज के ऑफिस में अनु देविका को अपना तैयार बिजनेस प्लान दिखाती है। देविका उसकी तारीफ करती है। अनु ने उसे धन्यवाद दिया और कहा कि उसे और अनुज के उस भरोसे का सम्मान करना चाहिए। देविका पूछती हैं कि जो लोग उनका अनादर करते हैं उनका क्या, भूमि पूजन के बाद परिवार का माहौल कैसा होता है।

अनु का कहना है कि दुनिया में केवल 2 चीजें ठीक नहीं हैं, एक है महंगाई और दूसरी मिस्टर शाह और वह उन दोनों की परवाह नहीं करती, उसका लक्ष्य उसके ताने की परवाह किए बिना उड़ना है। देविका कहती है कि वह आत्मा है। अनु का कहना है कि उनके पिता उन्हें बड़े सपने देखने के लिए प्रोत्साहित करते थे,

Anupama 9 October 2021 Written Update in Hindi

भगवान ने अनुज को उनके लिए आशीर्वाद के रूप में भेजा है और जैसा कि बापूजी कहते हैं कि भगवान किसी के माध्यम से अपना आशीर्वाद भेजते हैं और उन्होंने अनुज के माध्यम से उसे भेजा। अनुज प्रवेश करता है और यह सुनकर खुश हो जाता है। नज़र के सामने जिगर के पास… गाना बैकग्राउंड में बजता है।

वह उन्हें सुप्रभात बधाई देता है और पूछता है कि वे रसोइयों को कैसे सुनेंगे। अनु का कहना है कि चूंकि उनके पास समय की कमी है, इसलिए उन्हें पुरस्कार के साथ खाना पकाने की प्रतियोगिता आयोजित करनी चाहिए ताकि महिलाओं के परिवारों को कोई समस्या न हो, वे जो भी अच्छा खाना बनाती हैं,

उन्हें उनके लिए काम करने के लिए मनाने की कोशिश करेंगी। अनु को उसका विचार इस शर्त के साथ पसंद आता है कि वह प्रतियोगिता की जज बने। अनु कहते हैं कि उन्हें भी करना चाहिए। वह सहमत हो जाता है और उनमें से 2 से हाथ मिलाने की कोशिश करता है, लेकिन देविका उन्हें हाथ मिलाने से पीछे हट जाती है।

समर वीडियो समर को कॉल करता है और सूचित करता है कि वह दिल्ली पहुंच गया है और उसका दल अगली कैब में आ रहा है। वह कहती है कि वह घबराई हुई है क्योंकि अनुज ने उसे एक अच्छा मंच दिया और उसे इसका अच्छा इस्तेमाल करना चाहिए। वह कहता है कि वह करेगा। उसे उम्मीद है कि रोहन उसे परेशान नहीं करेगा।

Anupama 9 October 2021 Written Update in Hindi

वह उसे चिंता न करने के लिए कहता है। रोहन उसकी बातचीत को छिपाते हुए सुनता है। वनराज समर पर नाराज होकर अपने कैफेटेरिया में लौटता है और कायवा को यह पता लगाने के लिए बुलाता है कि उसने अपना क्रेडिट कार्ड कहाँ रखा है, जब वह कॉल नहीं उठाती है तो उसे और गुस्सा आता है और सोचता है कि क्या वह अनुज से नौकरी की तलाश में गई थी।

काव्या अनुज से मिलने जाती है जब वह अनु के साथ व्यापारिक विचारों पर चर्चा करने में व्यस्त होता है और उससे अनुरोध करता है कि उसे कुछ चर्चा करने के लिए 5 मिनट का समय दें। वह किस बारे में पूछता है।

वह उसे अपनी नौकरी की पेशकश के बारे में कहती है। वह कहता है कि वह किसी चीज के बीच में है और उसे अपने केबिन में खत्म होने तक इंतजार करने के लिए कहता है। काव्या अपने केबिन में उसका इंतजार करती है और वनराज के नाटक को याद करते हुए उम्मीद करती है कि इस बार कोई समस्या नहीं होगी।

कैफेटेरिया में वनराज ग्राहकों को बताता है कि उसने अनुपमा स्पेशल डिश को मेन्यू से हटा दिया है। एक किशोर ग्राहक का कहना है कि वह उस व्यंजन के लिए सप्ताह में कम से कम 4 बार आता है और उसे तैयार करने का अनुरोध करता है। वनराज गुस्से में चिल्लाता है कि वह उस पकवान की सेवा नहीं करेगा। एक और किशोरी ने टिप्पणी की कि चाचा नाराज हो रहे हैं। वनराज गुस्से में उस पर अपने कैफे से बाहर निकलने के लिए चिल्लाता है। अन्य सभी ग्राहक भी चले जाते हैं।

Anupama 9 October 2021 Written Update in Hindi

मामाजी उसे सुझाव देते हैं कि वह एक व्यापारी नहीं है, लेकिन जब ग्राहक निराश होकर चले जाते हैं तो इसका बुरा समझते हैं; उसे याद रखना चाहिए कि यह कैफे अनु की वजह से खुला और चल रहा था लेकिन वनराज की वजह से बंद हो जाएगा; उसने अनु का नाम हटाकर सही नहीं किया और सब कुछ अनुपमा के पास है। शेफ वनराज को अनुपमा स्पेशल डिश को फिर से शामिल करने का सुझाव देते हैं क्योंकि वे ग्राहकों को खो रहे हैं

। वनराज पूछता है कि क्या वह उस व्यंजन को तैयार करना जानता है। वह कहता है कि वह थक गया लेकिन असफल रहा, इसलिए उसे अनु की फिर से मदद लेनी चाहिए।

अनुज अनु को बताता है कि वह और जीके काव्या को कंपनी के लिए एक संपत्ति के रूप में समझना चाहते थे, जिसमें अनु, काव्या और देविका उनकी महिला सेना थीं;

वनराज के कारण काव्या को नौकरी देना या न देना सही नहीं है, लेकिन वह उसे किसी भी आरामदायक स्थिति में नहीं रखना चाहते क्योंकि व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को अलग रखना मुश्किल है;

वह एक व्यवसायी है और उसने व्यक्तिगत दृष्टिकोण से कभी कोई व्यवसायी निर्णय नहीं लिया; यह उसकी परियोजना है और वह उसे किसी भी असहज स्थिति में नहीं रखना चाहता, वह घर और कार्यालय दोनों में काव्या का सामना कर रही होगी, इसलिए निर्णय उसके ऊपर है।

वह कहती है कि यह उसके और काव्या के बारे में नहीं बल्कि वनराज के अहंकार के बारे में है। कैफे में वापस, वनराज गुस्से में शेफ पर चिल्लाता है कि वह अनु की तारीफ करने के लिए बाहर निकले। बावर्ची यह कहते हुए चला जाता है कि जब वह अनु का सम्मान नहीं कर सकता, तो वह उसका सम्मान क्यों करेगा।

Anupama 9 October 2021 Written Update in Hindi

उसे काव्या का संदेश मिलता है और वह आग बबूला हो जाता है कि उसके पास कॉल बैक लिखने का समय नहीं है, सोचता है कि वह कहाँ है और वह क्या कर रही है।

अनुज अपने केबिन में लौट आता है। काव्या कहती हैं कि वह वास्तव में काम करना चाहती हैं क्योंकि उनके निजी जीवन में जो कुछ भी हुआ वह उनके नियंत्रण से बाहर था, लेकिन वह अपने पेशेवर जीवन को नियंत्रित कर सकती हैं;

वह घर पर बेकार नहीं बैठना चाहती और काम करना चाहती है, आदि। अनुज कहते हैं कि उनके निजी स्थान में जो कुछ भी हुआ वह इस तथ्य को नहीं बदल सकता है कि वह प्रतिभा है और नौकरी के लायक है, लेकिन वह अपने कार्यालय में एक दैनिक साबुन नहीं चाहता है ;

उसका प्रोजेक्ट और उसका साथी उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण है और वह नहीं चाहता कि उसका पति यहां आए और ड्रामा करे। वह उसे नौकरी देने के लिए आश्वस्त करती है और धन्यवाद देती है। वह कहता है कि अनु ने उसे नौकरी दी, उसके परिवार ने अनु को महत्व नहीं दिया,

लेकिन अनु ने उसे नौकरी दी और वह अनु की वजह से है; वह उसे फिर से याद दिलाता है कि वह यहां कोई दैनिक साबुन नहीं चाहता है और अनु कहते हैं कि वे अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को नहीं मिला सकते हैं; अगर कुछ होता है, तो वह अपना करियर खो देगी। काव्या परेशान हो जाती है। वनराज बार-बार काव्या को फोन करता है और गुस्सा हो जाता है।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter