डिंपल – अनुपमा की हुई जीत : गुंडों को इस अंदाज़ में मिली सजा , बाप बेटे दोनों हुए गिरफ़्तार

मुंबई : स्टारप्लस का सुप्रसिद्ध शो “अनुपमा” में अब एक नया ड्रामा देखने को मिल रहा है जहा पे अलग अलग ट्विस्ट और टर्न आते जा रहे है जिसके बाद शो की कहानी और भी ज्यादा मजेदार होती नज़र आ रही है। हर बार की तरह इस सप्ताह भी सीरियल ने शानदार प्रदर्शन किया और TRP लिस्ट में अपनी जगह कायम रखी।

लेटेस्ट एपिसोड की शुरुवात लीला से होती है जहा वो पड़ोसियों से कहती है कि वह नहीं जानती कि अनुपमा क्या कर रही है। वह सोचती है कि डिंपल के लिए न्याय पाकर अनुपमा सही कर रही है, लेकिन उसे सावधान रहना चाहिए और इस बात के लिए अपने परिवार के जीवन को जोखिम में डालने की जरूरत नहीं है। हसमुख फोन पर अपने दोस्त को बताता है कि उसकी बेटियां अच्छा काम कर रही हैं और उनका आशीर्वाद उनके साथ है।

वनराज ने नहीं की किसी की मदत !
इधर पाखी भी अपने दोस्तों को बताती है कि अनुपमा उसकी माँ है और उसको अपनी माँ पर गर्व है। वनराज सोचता है कि अगर अनुपमा का नाटक ख़तम नहीं होगा, तो वो गुंडे लोग अपने जीवन को नरक बना लेंगे। वही दूसरे और जनरेटर की मरम्मत नहीं करवाने के लिए विजयेंद्र ने मनन को डांटा। मनन उससे उन महिलाओं के गुस्से को उस पर नहीं निकालने के लिए कहता है, वो गुंडे का कहना है की अच्छा होता अगर उसने उन तीनों को वहीं मार दिया होता।

मनन पर उसकी माँ और बहन ने निकला अपना गुस्सा : एक महिला के साथ गलत करने के लिए उसकी माँ उसे शब्दों के कोड़े मारती है। मनन अहंकारपूर्वक अपनी माँ को चेतावनी देता है। उस ही समय उसकी बहन दीया पूछती है कि वह डिंपल और अनुपमा को कैसे रोकेगा और उसे बहुत देर होने से पहले अपने तरीके सुधारने और अपने पापों की सजा स्वीकार कर लेनी चाहिए। मनन उस पर चिल्लाता है। विजयेंद्र उसे रोकता है और सब से कहता है कि लड़के कम उम्र में ऐसी गलतियाँ करते हैं और अपनी पत्नी और बेटी को शादी की तैयारी जारी रखने की लिए बोलता है न की इस मामले में अपनी नाक अड़ाने के लिए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anupamaa.show_1 (@anupama_show_1)

विजयेंद्र ने अनुपमा और उसके साथ आए लोगों पर फेंके पटाखे : विजयेंद्र और मनन धरने पर बैठी अनुपमा की टीम पर पटाखे फेंकते हैं और उन पर हंसते हैं। अनुज समर्थन के लिए पहुंचता है और सभी को कंबल से बचाता है। एक बार पटाखे छूटने के बाद अनुज कहते हैं कि ऐसे लोगों से और क्या उम्मीद की जा सकती है। अनुपमा कहती हैं कि कायर और क्या कर सकते हैं, उन्हें पटाखे जलाने दो, हम उन्हें आज बुझा देंगे।

विजयेंद्र और मनन ने किया कुछ प्लान
अनुपमा से परेशान हो कर विजयेंद्र और मनन और अधिक क्रोधित हो जाते हैं और आज रात कुछ बड़ा करने का फैसला करते हैं। अनुपमा और डिंपल पास के घर के वॉशरूम में जाती हैं। अनुज बताते हैं कि टीवी चैनल और न्यूज पेपर के रिपोर्टर्स उनके साथ है जो लोग अनुपमा और डिंपल का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू लेना चाहती हैं। समर और काव्या कहते हैं कि यह उनके लिए अच्छा है। अनुज कहते हैं कि पिता और पुत्र दोनों समझ गए होंगे कि उन्होंने क्या किया है।

अनुपमा और डिंपल को किडनैप करने की कोशिश हुई बेकार : कुछ समय बाद विजयेंद्र और मनन डिंपल और अनुपमा का किडनैप कर लेते हैं और उन्हें अपना मामला वापस लेने की धमकी देते हैं अन्यथा वे उन दोनों को मर देंगे। वे हंसते हैं कि कोई नहीं जानता कि अब उनके साथ क्या होगा फिरसे। अनुज और समर अनुपमा और डिंपल के लिए चिंतित हो जाते हैं जब वे लंबे समय के बाद वापस नहीं आते तब।

अपनी ही बेटी – माँ का अपहरण करलेगा विजयेंद्र और मनन : अनुपमा और डिंपल विजयेंद्र और मनन के पास जाते हैं और बताते हैं कि उन्होंने गलत लोगों का अपहरण किया है। वह अनुज को बुलाती है और उसे लाइट चालू करने के लिए कहती है। अनुज और पुलिस सब वहां पहुंचते है। अनुपमा ने खुलासा किया कि मेहता ने हमारी बजाय गलती से अपनी ही पत्नी और बेटी का अपहरण कर लिया। मेहता शर्म से पानी पानी हो जाता है

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anupamaa.show_1 (@anupama_show_1)

सब ने लगाई गुंडे की फटकार
अनुपमा और डिंपल के साथ मिलकर दीया और उसकी मां ने विजयेंद्र और मनन की जमकर फटकार लगाई। डिंपल अपनी बात दोहराती हैं और पूछती हैं कि क्या अब वे अपनी मां और बेटी के साथ भी ऐसा ही करेगा। अनुज बताता है कि उनकी सोच और हरकतें कितनी छोटी हैं। मनन बुरी तरह टूट जाता है और इसे दोबारा न करने की विनती करता है।

अनुपमा पूछती हैं कि अगर वह अपनी बहन और मां के खिलाफ नहीं सुन सकते, तो उन्होंने डिंपल की जिंदगी कैसे बर्बाद कर दी। विजयेंद्र की पत्नी अपना सिंधूर पोंछती है और कहती है कि वह अब से उसके लिए मर चुका है और जीवन में कभी भी उसके नाम का सिंधूर नहीं लगाने की शपथ लेती है। वह फिर मनन को कहीं जाकर मरने के लिए कहती है और फिर कभी अपना चेहरा नहीं देखने के लिए बोलती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Anupamaa.show_1 (@anupama_show_1)

बाप बेटे दोनों हुए गिरफ़्तार
गुंडे की बहन दीया कहती है कि वह मनन को थप्पड़ मारकर अपना हाथ गंदा नहीं करना चाहती। अनुपमा कहती है कि विजयेंद्र देवी माँ की पूजा करता है, लेकिन एक महिला का अपमान करता है। वह इंस्पेक्टर से कहती है कि उसने रात खत्म होने से पहले अपना वादा पूरा किया। अनुज का कहना है कि उनके पाप कठोर सजा के पात्र हैं और इंस्पेक्टर से उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कहते हैं। अनुपमा अपनी टीम के साथ एक लंबी प्रेरक कविता सुनाते हुए बाहर निकलती हैं। पुलिस ने विजयेंद्र और मनन को गिरफ्तार कर लिया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter