उत्तर प्रदेश में लूट के लिए दलों ने परिजनों को क्षेत्र वितरित किए थे – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अकबरपुर (कानपुर देहात) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर निशाना साधा और परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि लूट के उद्देश्य से इन दलों ने अपने परिवार के सदस्यों को क्षेत्र वितरित किए थे। प्रधानमंत्री ने यहां चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गोवा चुनाव मैदान में उतरी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर हमला बोला और कहा कि टीएमसी गोवा में हिन्दू वोटों को बांटने के लिए चुनाव लड़ रही है।

प्रधानमंत्री ने किसी पार्टी का नाम लिए बिना कहा,’ पहले की सरकारों ने राज्य के साथ इंसाफ नहीं किया,राज्य को दिन रात लूटा और यहां के लोगों को अपराधियों, दंगाईयों, और माफिया के हवाले कर दिया । इन लोगों ने लूट के लिए परिवार के हर सदस्य को अलग-अलग इलाका बांटा।’’

प्रधानमंत्री ने कहा,‘‘ इन लोगों का बस चलता तो यह कानपुर और कानपुर की तरह राज्य के अन्य शहरों में एक एक मोहल्ला माफियागंज के नाम से बना देते ।

हर शहर में क्या माफियागंज मोहल्ला चाहिए ? ‘ मोदी ने कहा,’ पहले गरीब, मध्यम वर्ग, व्यापारियों के घरों पर अवैध कब्जा हो जाता था मगर योगी की सरकार ने इन भू माफिया पर ऐसी सख्ती दिखाई कि उनकी माफियागिरी आखिरी सांसे गिन रही हैं । अब अगर उन्हें सपा जैसा डाक्टर मिल गया तो फिर से सांसे दौड़ने लगेगी।’’ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस गोवा में हिन्दू वोटों को बांटने के लिए चुनाव लड़ रही है।

उन्होंने कहा, ‘ गोवा में चुनाव चल रहा है, मैं सभी मतदाताओं को एक बात बताना चाहता हूं कि मैंने कल गोवा के एक अखबार में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के एक नेता का साक्षात्कार देखा और तृणमूल नेता ने जो कहा उस पर चुनाव आयोग और मतदाताओं को गौर करना चाहिए ।’’

प्रधानमंत्री के अनुसार, तृणमूल नेता ने कहा, ‘‘हमने तो इस पार्टी से इसलिए गठबंधन किया है क्योंकि हम गोवा में हिन्दू वोटों को बांटना चाहते हैं।’’ मोदी ने कहा,‘‘ यह हिम्मत…. , क्या यह लोकतंत्र है कि आप खुले आम कहें कि आप हिन्दू वोटों को बांटना चाहते हैं…. , तो आप किसके वोट इकठ्ठा करना चाहते हैं ?

यह भेदभाव, क्या यह भाषा लोकतंत्र की है ? मैं गोवा के मतदाताओं से कहना चाहता हूं कि यह मौका है इस प्रकार की राजनीति को दफना देने का।’ उन्होंने समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल गठबंधन का बिना नाम लिए कहा,’हर बार यह लोग चुनाव में नया साथी लेकर आते हैं । आप लोग ऐसे लोगों पर विश्वास करेंगे जो हर चुनाव में जिस साथी को लाते हैं, उसे भी धक्का मारकर निकाल देते हैं । दूसरे चुनाव में दूसरा साथी लाते हैं,

तीसरे चुनाव में तीसरा साथी लाते हैं । जो साथी बदलते हैं वह क्या आपका साथ देंगे ? जो सिर्फ परिवार का भला करना चाहते हैं वह क्या कभी युवाओं का भला करेंगे ? यहां की माताओं, बहनों, बेटियों का भला करेंगे क्या ?

’’ प्रधानमंत्री ने कहा,‘‘ दूसरे चरण का जो रुझान आया है, और पहले चरण की जो वोटिंग हुई है । इसने चार बातें बहुत साफ कर दी हैं, पहला, भाजपा की सरकार, योगी की सरकार फिर से आ रही हैं, जोरशोर से आ रही हैं, गाजेबाजे के साथ आ रही है । दूसरा, हर जाति, हर बिरादरी के लोगों,

गांव और शहर के लोगों ने बिना बंटे, बिना किसी भ्रम में पड़े एकजुट होकर उप्र के तेज विकास के लिए मतदान करके पहले चरण में भाजपा को बहुत आगे बढ़ा दिया है और दूसरे चरण में भी बढ़ा रही है।

तीसरी बात, हमारी माताओं-बहनों ने बेटियों ने भाजपा की जीत का झंडा खुद उठा लिया है । माताओं-बहनों ने सुरक्षा के नाम पर, सम्मान के नाम पर भाजपा को जिताने का झंडा उठा लिया हैं ।

चौथा, मेरी मुस्लिम बहनें चुपचाप बिना किसी शोर शराबे के मन बनाकर मोदी को आशीर्वाद देने के लिए घर से निकल रही हैं ।’’ मोदी ने कहा कि इस बार रंगों की होली दस दिन पहले, दस मार्च (मतगणना वाले दिन) को हो जाएगी ।

मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का जिक्र करते हुए कहा ‘‘राष्ट्रपति जी चूंकि कानपुर देहात के हैं इसलिए वह क्षेत्र को बहुत याद करते हैं।’’ जनसभा को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संबोधित किया ।

Written & Source By : P.T.I

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close