ashneer grover biography in Hindi,ashneer grover net worth & salary,ashneer grover Wikipedia in Hindi,ashneer grover wife,अशनीर ग्रोवर जीवनी
ashneer grover biography in Hindi,ashneer grover net worth,ashneer grover Wikipedia in Hindi,ashneer grover wife,ashneer grover salary,ashneer grover education

ashneer grover biography in Hindi

भारत की शीर्ष व्यावसायिक हस्तियों में से एक, अशनीर ग्रोवर, भारतपे के Mng Dir/Co-Founder हैं। यह एक फिनटेक कंपनी है जो भारत के छोटे व्यापारियों और किराना स्टोर मालिकों को सेवा प्रदान करती है। जबकि अशनीर के पास एक स्वर्णिम शैक्षणिक योग्यता है, वह अब शार्क टैंक इंडिया में निवेशकों में से एक होने के बाद एक प्रसिद्ध टेलीविजन चेहरा है।( ashneer grover biography in Hindi)

भारतपे के सीईओ अशनीर ग्रोवर कौन हैं?

14 जून 1982 को जन्मे अशनीर भारत की राजधानी दिल्ली से हैं। उन्होंने आईआईटी दिल्ली से सिविल इंजीनियरिंग में बी.टेक किया और अपने बैच के रैंक होल्डर हैं।

अपने स्नातक दिनों के दौरान उन्हें INSA Lyon – Institut National des Sciences Appliquées de Lyon के लिए एक एक्सचेंज छात्र के रूप में भी चुना गया था।

फ्रांस में विनिमय कार्यक्रम

वह IIT दिल्ली द्वारा चुने गए 450 बैच के 6 छात्रों में शामिल थे। वह शैक्षणिक वर्ष 2002 2003 के लिए इंसा-ल्योन विश्वविद्यालय, फ्रांस के साथ विनिमय कार्यक्रम के लिए गए थे। इसके साथ ही उन्हें फ्रांसीसी दूतावास द्वारा € 6000 की छात्रवृत्ति से भी सम्मानित किया गया था।( ashneer grover biography in Hindi)

आईआईएम अहमदाबाद के पूर्व छात्र/ashneer grover education

स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने CLAT की परीक्षा दी और भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद में प्रवेश लिया।( ashneer grover biography in Hindi)

अशनीर ग्रोवर पत्नी/ashneer grover wife

अशनीर की शादी माधुरी जैन ग्रोवर से हुई है जो एक एंटरप्रेन्योर हैं।( ashneer grover biography in Hindi)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Madhuri Jain Grover (@madsj30)

अशनीर ग्रोवर का करियर

वह कोटक इन्वेस्टमेंट बैंकिंग में उपाध्यक्ष (वीपी) थे और मई 2006 से मई 2013 तक फर्म के साथ काम किया।
वह अमेरिकन एक्सप्रेस में निदेशक – कॉर्पोरेट विकास भी थे और मई 2013 से मार्च 2015 तक कंपनी में काम किया।

मार्च 2015 से अगस्त 2017 तक उन्होंने ग्रोफर्स के साथ उनके मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) के रूप में काम किया। वह नवंबर 2017 से अक्टूबर 2018 तक पीसी ज्वैलर लिमिटेड में ‘नए व्यवसाय के प्रमुख’ के पद पर भी थे।

 ashneer grover biography in Hindi,ashneer grover net worth,ashneer grover Wikipedia in Hindi,ashneer grover wife,ashneer grover salary,ashneer grover education

2018 में, Ashnee Grover ने Shashvat Nakrani के साथ BharatPe की स्थापना की, जो एक सक्रिय कंपनी है जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में है। यह भारत की अग्रणी फिनटेक कंपनियों में से एक है जो व्यापारियों के लिए यूपीआई भुगतान और डिजिटल मनी लेंडिंग से निपट रही है।( ashneer grover biography in Hindi)

ashneer grover Wikipedia in Hindi

भारतपे ई-कॉमर्स उद्योगों के अंतर्गत आता है और वर्तमान में इसके लगभग 501 – 1000 कर्मचारी हैं। कंपनी के बारे में अधिक जानकारी उनकी आधिकारिक वेबसाइट www.bharatpe.com पर मिल सकती है।

BharatPe के पीछे के विचार के बारे में बात करते हुए, Ashneer ने IndiaTv News.com से बात की और साझा किया, “हमने 2018 में व्यापारियों के लिए BharatPe को एक एंड-टू-एंड वित्तीय सेवा मंच के रूप में बनाने की दृष्टि से शुरू किया था।( ashneer grover biography in Hindi)

ashneer grover Wikipedia in Hindi

हम उन बहुत कम स्टार्टअप्स में से थे जो व्यापारियों को अपना व्यवसाय बढ़ाने में मदद करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे। हम एक इंटरऑपरेबल यूपीआई क्यूआर कोड बनाने वाले पहले व्यक्ति थे जो व्यापारियों को वॉलेट की एक श्रृंखला में भुगतान स्वीकार करने में सक्षम बना सकता था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ashneer Grover (@ashneer.grover)

हालांकि, शुरुआती दिनों में व्यापारियों को इसके आसपास के मूल्य प्रस्ताव के बारे में समझाना मुश्किल था।( ashneer grover biography in Hindi)

ashneer grover net worth & salary

आधिकारिक BharatPe ऐप के प्रबंध निदेशक और सह-संस्थापक होने के नाते, अश्नीर ग्रोवर की 2021 तक लगभग $50 मिलियन की कुल संपत्ति होने का अनुमान है। शार्क के रूप में उनका प्रति एपिसोड वेतन INR 9 लाख के करीब है।(ashneer grover net worth & salary)

जबकि अशनीर भारतीय व्यापार बाजार में एक जाना माना चेहरा है, वह नवीनतम टेलीविजन रियलिटी शो शार्क टैंक के माध्यम से भारतीय घरों का एक जाना माना चेहरा बन गया। हिट अमेरिकन बिजनेस रियलिटी शो ‘शार्क टैंक’ से प्रेरित, ( ashneer grover biography in Hindi)

शार्क टैंक इंडिया का 20 दिसंबर से सोनी लिव पर प्रीमियर हुआ। अशनीर शार्क के नाम से जाने जाने वाले निवेशकों में से एक के रूप में शो में शामिल हुए और उन विचारों और व्यावसायिक योजनाओं में निवेश करेंगे, जिनमें उनकी रुचि है।

 ashneer grover biography in Hindi,ashneer grover net worth,ashneer grover Wikipedia in Hindi,ashneer grover wife,ashneer grover salary,ashneer grover education

वर्ष 2018 में, अश्नीर ने भारत पे को आधिकारिक रूप से लॉन्च किया और लॉन्चिंग के बाद इसे बड़ी सफलता मिली। ग्रोवर एक हिंदू परिवार से ताल्लुक रखते हैं। अशनीर ग्रोवर का जन्म दिल्ली, भारत में हुआ था। वर्तमान में, ग्रोवर मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में रह रहे हैं।

ashneer grover Wikipedia in Hindi

उनकी पत्नी माधुरी जैन के साथ उनके 2 बच्चे हैं जिनका नाम अवि और मन्नत है। उनका जन्म 14 जून 1982 को हुआ था और उनकी उम्र 39 साल है।( ashneer grover biography in Hindi)

BharatPe एक अद्भुत ‘भारतीय’ फिनटेक कंपनी है जो इन दिनों एक अग्रणी ऐप बन गई है। भारत पे एक भुगतान करने वाला एप्लिकेशन है जिसे विशेष रूप से सभी प्रकार के व्यापारियों के लिए डिज़ाइन किया गया है। इससे वे किसी भी UPI ऐप से पेमेंट स्वीकार कर सकते हैं।( ashneer grover biography in Hindi)

इससे पहले, अशनीर ग्रोवर पीसीजे में न्यू बिजनेस के प्रमुख थे। अशनीर ग्रोवर एक पेशेवर भारतीय व्यवसायी, सह-संस्थापक, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और आधिकारिक भारतपे के प्रबंध निदेशक हैं। वह इन दिनों शार्क टैंक इंडिया में शार्क होने के कारण सुर्खियों में हैं।( ashneer grover biography in Hindi)

Also Read : harnaaz sandhu biography

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close