पुटकेल के जंगल में नक्सलियों से जबरदस्त मुठभेड़, असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, एक जवान भी घायल

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में शनिवार को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का एक अधिकारी शहीद हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। घटना जिले के तिम्मापुर में उस वक्त हुई, जब सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन का एक गश्ती दल सड़क मार्ग खुलवाने और सफाई की ड्यूटी के लिए निकला था।

अधिकारियों ने बताया कि सहायक कमांडेंट एस बी टिर्की को गोली लगी और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया। राजधानी रायपुर से करीब 440 किलोमीटर दूर इलाके में फिलहाल तलाश अभियान जारी है।

इससे पहले दिसम्बर में भी हुई थी मुठभेड़

इससे पहले भी दिसम्बर महीने में छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडो की मौत हो गई थी. सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि जिले के किस्टाराम थाना क्षेत्र के अंतर्गत पालाचलमा गांव के जंगल में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 208 कोबरा बटालियन के जवान विरेंद्र सिंह की मौत हो गई थी. घटना के बाद विरेंद्र सिंह को जंगल से बाहर निकाला गया और किस्टाराम के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. 

गोली लगने के बाद अस्पताल में दम तोड़ दिया

अधिकारियों ने बताया कि सहायक कमांडेंट एस बी टिर्की को गोली लगी और बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया. राजधानी रायपुर से करीब 440 किलोमीटर दूर इलाके में फिलहाल तलाश अभियान जारी है. यह घटना उस वक़्त हुई जब सीआरपीएफ की 168वीं बटालियन का दल सड़क मार्ग खुलवाने और सफाई की ड्यूटी के लिए निकला था.

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close