ज्योतिष और वास्तु विद्वानों का दतिया में लगेगा महाकुंभ : 12 नवंबर से आयोजन, नगर में संतो की निकाली जाएगी शोभायात्रा

Datia News : दतिया। दतिया में सनातन संस्कृति पर आधारित तृतीय अखिल भारतीय ज्योतिष वास्तु महाअधिवेशन का आयोजन 12 एवं 13 नवंबर को हेरिटेज गार्डन में किया जाएगा। ज्योतिष वास्तु महाधिवेशन सम्मेलन में ज्योतिष से जुड़ी विधाओं में पारंगत विद्वान अनेक समस्याओं का निराकरण सनातन ज्योतिष एवं वास्तु ज्ञान के आधार पर करेंगे। आयोजन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। अधिवेशन में ज्योतिष वास्तु महाविद्वानों के अलावा संत महात्माओं का भी समागम होगा। ज्योतिष विद्वान एवं संत महात्माओं की शोभायात्रा भी नगर के प्रमुख मार्गों से इस दौरान निकाली जाएगी। यह जानकारी आयोजक राहुल देव सिंह एवं परिणिता राजे ने बुधवार को दी।

वास्तु महाअधिवेशन गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा के मुख्य आतिथ्य में संपन्न होगा। आयोजक राजकुमारी परिणीता राजे ने बताया कि हमारी सनातन संस्कृति मानव जीवन के उत्थान में सहायक है। आधुनिक समय में हम सब अपनी पुरातन संस्कृति को भूल रहे हैं। इसलिए तमाम समस्याएं उत्पन्न हुई है।

उन्होंने कहाकि ईश्वर की कृपा तभी संभव है जब हम सनातन संस्कृति में पूरी तरह से डूब जाते हैं और अध्यात्म की ओर कदम रखते हैं। वहीं राहुल देव सिंह ने जानकारी दी कि ज्योतिष वास्तु महाधिवेशन एकदम निशुल्क रखा गया है। ज्योतिष विज्ञान के आधार पर तमाम समस्याओं का निराकरण आयोजन में आ रहे विद्वानों के जरिए किया जाएगा।

खगोल ज्योतिष, वास्तु एवं जन्म कुंडली के विशेषज्ञ समस्याओं का निराकरण करेंगे। सभी विधाओं में पारंगत विद्वान निर्धारित किए गए स्थानों पर उपस्थित रहेंगे। यह आयोजन भव्य और विशाल होगा।

अधिवेशन में मप्र के अलावा उत्तरप्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, उड़ीसा, मुंबई, महाराष्ट्र, हरियाणा आदि प्रांतों से विद्वान आचार्य उपस्थित रहेंगे। इस मौके पर ज्योतिषाचार्य पंडित हरिओम जोशी एवं पंडित कृपाराम उपाध्याय ने भी अपने विचार रखे।

आयोजन समिति में शामिल बृजेंद्र सिंह परमार, अशोक शर्मा, मनोज डोगरा, अजय शंकर चतुर्वेदी, सुधीर रावत, विक्रम सिंह नातीराजा, प्रशांत भोडेले, कृष्ण बिहारी तिवारी आदि भी मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter