पंचायत चुनाव में दहशत फैलाने की कोशिश : हथियार सहित पकड़े गए कार सवार बदमाश, कट्टे-बंदूक बरामद

Datia News : दतिया।  पुलिस द्वारा की जा रही वाहन चेकिंग में हथियार पकड़े गए हैं। पुलिस के मुताबिक चुनाव के दौरान दहशत फैलाने की गरज से आरोपित हथियार लिए वाहन में घूम रहे थे। जिन्हें ऐनवक्त पर गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं ट्रेफिक पुलिस ने भी वाहन चेकिंग के दौरान चार पहिया वाहनों पर लगे हूटर व काली फिल्म उतरवाने की कार्रवाई की।

सिविल लाइन थाना टीआई धवलसिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए सिविल लाइन पुलिस ने उनाव रोड तिराह बाईपास पर लगाई चेकिंग की जा रही थी।

इसी दौरान राजा बाल्मिक निवासी भंडारी फाटक रोक उसकी तलाशी ली। आरोपित के कब्जे से पुलिस ने 315 बोर का कट्टा एक जिंदा राउंड जप्त किया। आरोपित को गिरफ्तार का सिविल लाइन पुलिस ने आरोपित पर आर्म्स एक्ट 25/27 की कार्रवाई की गई।

इधर सरसई पुलिस ने 2 हथियार बंद कार सवार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी अजय अंबे ने बताया कि धमना नाका से रात्रि चैकिंग में पकड़े कार सवार बदमाशों से एक 315 बोर का कट्टा, एक देशी बंदूक, 6 जिंदा कारतूस और कार बरामद की गई। आरोपिताें के नाम अरविंद दांगी रिछार और रेंड़ा निवासी संतोष दांगी बताए गए हैं। पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है।

ट्रेफिक पुलिस ने उतरवाए हूटर : ट्रेफिक पुलिस ने भी वाहन चेकिंग अभियान के दौरान गाड़ियों में लगी काली फिल्म, हूटर व राजनैतिक दलों की नेम प्लेट हटवाने की कार्रवाई की। त्रिस्तरीय पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कराने के लिए अब पुलिस सड़कों पर उतर आई है। सुबह से देर शाम तक चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

इसी दौरान ट्रेफिक पुलिस ने 4 वाहनों के शीशे पर लगी काली फिल्म हटवाई। जबकि 3 वाहनों पर लगे विभिन्न राजनैतिक दलों के झंडे और नेम प्लेट हटाए गए। वहीं 4 गाड़ियों में लगे हूटर भी पुलिस ने उतरवा दिए।

इस दौरान लोगों ने झंडे और काली फिल्म नहीं हटाने के लिए दबाव भी बनाया। करीब 3 घंटे चली कार्रवाई में पुलिस ने आधा सैकड़ा से अधिक वाहनों पर कार्रवाई की। कार्रवाई ट्रैफिक प्रभारी सूबेदार नईम खान के नेतृत्व में की गई।

आचार संहिता लगने के बाद पुलिस ने उनाव रोड पर आने वाले चार पहिया वाहनों की तलाशी ली। पुलिस के मुताबिक तलाशी में सबसे अधिक फोकस अवैध शराब, अवैध हथियार, नकद रुपये ले जाने पर दिया।

कार्रवाई के दौरान पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक वाहनों की अच्छी तरह से अंदर-बाहर से तलाशी ली गई। इसके अलावा आधा दर्जन से अधिक वाहन में लगे प्रेशर हार्न भी हटवाए। इस दौरान हार्न हटाने के साथ जुर्माना कर उन्हें जाने दिया गया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter