पीतांबरा पीठ पर बनेगा आडीटोरियम : शहर की अन्य सड़कों की जल्दी सुधरेगी दशा, गृहमंत्री ने भूमिपूजन कार्यक्रम में की घोषणा

Datia News : दतिया। शहर में जो सड़कें खराब हो गई हैं उनका जीर्णोद्धार एवं मरम्मत का कार्य भी प्राथमिकता के आधार पर अतिशीघ्र शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही पीताम्बरा पीठ पर आडीटोरियम का भी निर्माण कराया जाएगा। जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटक एवं तीर्थ स्थलों में बावड़ियों का भी जीर्णोद्धार का कार्य होगा।

जिससे अधिक से अधिक पर्यटक पर्यटन स्थलों को देख सके। यह घोषणा गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को 99 लाख 44 हजार की लागत से निर्मित होने वाली सड़क के भूमिपूजन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए की। उन्होंने कहाकि शीघ्र ही दो अन्य सड़कों के शिलान्यास का कार्य भी शुरू होगा।

गृहमंत्री डा.मिश्रा ने 99 लाख 40 हजार की लागत से निर्मित होने वाली दांतरे की नरिया से देहात थाना, छल्लरपुरा, टेलीफोन एक्सचेंज, भैरव मंदिर मार्ग के भूमि पूजन के बाद निर्माण एजेंसी एवं ठेकेदार को निर्देश देते हुए कहा कि सड़क निर्माण पूरी गुणवत्ता एवं मापदंड़ों के अनुरुप एक सप्ताह के अंदर शुरू कर चार माह में निर्माण कार्य पूर्ण करें।

उन्होंने कहाकि सड़कों के निर्माण और मरम्मत के बाद आवागमन सुविधा बेहतर हो सकेगी। इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। जो सड़कें खराब हो गई हैं, उनके सुधार को लेकर भी जल्दी ही काम होगा।

गृहमंत्री ने निर्माण कार्य की गुणवत्ता को लेकर कहाकि सभी कार्य निर्धारित समय सीमा में पूरे हों, इसे लेकर निर्माण एजेंसी खास ध्यान दें। ताकि आमजन को उनका लाभ मिल सके।

शहर की सड़कों की होगी मरम्मत : इस मौके पर गृहमंत्री डा.मिश्रा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर में जो सड़कें खराब हो गई हैं उनका जीर्णोद्धार एवं मरम्मत का कार्य भी प्राथमिकता के आधार पर अतिशीघ्र शुरू किया जाएं। उन्होंने कहाकि पीताम्बरा पर आडीटोरियम का भी निर्माण किया जाएगा।

गृहमंत्री ने कहा जिले में पर्यटन को बढ़ावा देने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत पर्यटक एवं तीर्थ स्थलों में बाविड़यों का भी जीर्णोद्धार का कार्य किया जाएगा। ताकि उनका सौंदर्य बढ़ें और अधिक से अधिक पर्यटक, पर्यटन स्थलों को देख सके। कार्यक्रम में नपाध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सेना, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरू दांगी, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि संतोष लशकरी, जनपद पंचायत दतिया अध्यक्ष प्रतिनिधि बृजेश यादव, डा. रामजी खरे, डा.सलीम कुरैशी, अतुल भूरे चौधरी आदि उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter