बागेश्वरधाम पहुंचे गृहमंत्री डा.मिश्रा ने सपत्नीक लिया आशीर्वाद, दतिया में आयोजन के लिए नारियल सौंपकर किया आमंत्रित

Datia News : दतिया । सावन माह में दतिया में होने वाले शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम के भव्य आयोजन में आमंत्रित करने के लिए गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा अपनी धर्मपत्नी गायत्री मिश्रा एवं दतिया के वरिष्ठ समाजसेवीयों के साथ शनिवार को छतरपुर बागेश्वर धाम सरकर पहुंचे। जहां गृहमंत्री ने शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम के आयोजन के लिए बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को नारियल सौंपकर दरबार के भव्य आयोजन की स्वीकृति प्राप्त की। दतिया में बागेश्वर धाम सरकार के भव्य दरबार का आयोजन विशेष होगा।

इससे पहले शनिवार को गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा छतरपुर के बागेश्वर धाम सरकार के दरबार पहुंचे। जहां उन्होंने मंदिर में दर्शन की पूजा अर्चना की। इसके बाद डा.मिश्रा ने सपत्नीक बागेश्वर धाम सरकार महंत पं.धीरेन्द्र शास्त्री से भेंटकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने बागेश्वर धाम सरकार को दतिया में आगामी 1 से 7 अगस्त तक होने वाले धार्मिक अनुष्ठान में शामिल होने के लिए नारियल साैंपकर आमंत्रित किया।

इस दौरान बागेश्वर धाम महंत ने गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा के गले में धाम का पीतवस्त्र पहनाकर उन्हें रजत जड़ित बागेश्वरधाम का चित्र भेंट कर स्वागत किया। डा.मिश्रा के साथ महंत धीरेंद्र शास्त्री ने दतिया में होने वाले आयोजन को लेकर चर्चा भी की। उन्होंने इस आयोजन में शामिल होने की स्वीकृति देते हुए अपना आशीर्वाद गृहमंत्री को दिया।

करीब तीन वर्ष बाद होगा पार्थिव शिवलिंग का आयोजन :  दतिया पार्थिव शिवलिंग निर्माण का भव्य आयोजन कोरोना काल के कारण लगातार टलता जा रहा था। जबकि इस बीच गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा की पहल पर घर-घर शिवलिंग निर्माण का कार्यक्रम भी आयोजित कराया गया।

लेकिन इस बार यह आयोजन पूरी भव्यता के साथ होगा। इसमें भव्य कलश यात्रा का भी आयोजन किया जाएगा। जिसमें शामिल होने वाली मातृशक्ति को स्टील का कलश व साड़ी वितरित की जाएगी। ताकि कलश यात्रा में सभी महिलाएं एक समान रंग के वस्त्रों में शामिल हो सकें।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter