पहले ग्राम गौरव दिवस से बहादुरपुर को मिली जिले में खास पहचान : दीपोत्सव से जगमगा उठा गांव, सांस्कृतिक आयोजन ने बांधा समां

Datia News : दतिया। ग्राम बहादुरपुर का प्रथम गौरव दिवस ग्रामीण महिला, पुरुषों की काफी संख्या में मौजूदगी के बीच भव्यता के साथ मनाया गया। आयोजन को लेकर पूरे गांव में उत्साह का माहौल था। इस दौरान आयोजन स्थल बड़ी माता मंदिर को आकर्षक ढंग से सजाया गया था।

दीपोत्सव और खेल प्रतियोगिताओं के साथ एक अप्रैल को गांव के प्राचीन बड़ी माता मंदिर पर लगने वाले वार्षिक मेले की तिथि पर ही गांव का गौरव दिवस मनाया गया। यहां शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भव्य आयोजन हुआ। जिसमें कलाकारों की शानदार प्रस्तुतियों ने देर रात श्रोताओं को मंत्रमुग्ध रखा। आयोजन में आसपास के गांवों के लोग भी उत्साह से शामिल होने पहुंचे। खचाखच भरे प्रांगण में माई के जयकारों के बीच आयोजन की शुरुआत हुई।

गांव को मिली खास पहचान : ग्राम गौरव दिवस के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महिला मोर्चा नगर अध्यक्ष रंजना भटनागर मौजूद रहीं। जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में कौशल विकास केंद्र की कोर्डिनेटर आरती पाठक उपस्थित रहीं। आयोजक समाजसेवी डा.राजू त्यागी ने उपस्थित अतिथियों का पुष्प गुच्छ भेंटकर स्वागत किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि रंजना भटनागर ने कहाकि ग्रामीण क्षेत्र के आयोजन में भी मातृशक्ति की काफी संख्या में उपस्थिति दर्शाती है कि ऐसे कार्यक्रम महिला सशक्तीकरण को मजबूत करने का सदैव माध्यम बनते हैं। विशिष्ठ अतिथि आरती पाठक ने कहाकि ग्राम गौरव दिवस मनाकर आयोजक डा.राजू त्यागी ने बहादुरपुर के जनमानस को पूरे जिले में खास पहचान दिला दी है। इस गांव का पहला ग्राम गौरव दिवस आयोजन सराहनीय है।

इस मौके पर डा.त्यागी ने कहाकि आयोजन के संरक्षक गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने आगामी कार्यक्रम तीन दिवसीय रखे जाने का आग्रह किया जाएगा। ताकि ग्राम गौरव दिवस और भव्यता के साथ हो सके।

कलाकारों की शानदार प्रस्तुति पर झूमे ग्रामीण : कार्यक्रम के मुख्य कलाकार भजन एवं लोकगीत गायिका अनीता दांगी टीकमगढ़, संतोष श्रीवास्तव, मालती कुशवाहा छतरपुर, ज्योति शर्मा झांसी, निशांत भदौरिया जबलपुर आदि कलाकारों ने देर रात तक शानदार भजन और लोकगीतों की प्रस्तुति दी। जिसे सुनकर श्रोता झूमने को मजबूर हो गए।

सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ मेले का भी आयोजन हुआ। इससे पूर्व दोपहर में ग्रामीण बच्चों के लिए लेमन रेस, रस्सी खींच, मिनी मैराथन जैसी खेल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। बहादुरपुर गौरव दिवस की पूर्व संध्या पर दीपोत्सव कार्यक्रम भी हुआ। जिसमें ग्रामीणों ने मातारानी के दरबार में दीप प्रज्जवलित कर मंदिर को जगमगा दिया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter