आज खत्म हो रहा है शाकिब अल हसन पर बना बैन, बांग्लादेशी टीम का स्वागत के लिए तैयार
आज खत्म हो रहा है शाकिब अल हसन पर बना बैन, बांग्लादेशी टीम का स्वागत के लिए तैयार

स्पोर्ट्स. बांग्लादेश क्रिकेट टीम एक साल की सजा पूरी करने जा रही हरफनमौला शाकिब अल हसन का स्वागत करने के लिए तैयार है। आंतरिक क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने एक भारतीय सट्टेबाज से संपर्क किए जाने की सूचना नहीं देने पर शाकिब पर बैन लगाया था। बाएं हाथ के इस खिलाड़ी पर दो साल का प्रतिबंध लगा था जो 29 अक्टूबर 2020 को खत्म हो रहा है।

बांग्लादेश के टी -20 टीम के कप्तान महमूदुल्लाह ने कहा कि टीम ड्रेसिंग रूम में शाकिब के स्वागत का इंतजार कर रही है। महमूदुल्लाह ने कहा, ‘हमारा खिलाड़ी वापस आ रहा है। हम जानते हैं कि शाकिब इतने सालों से बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। हम सभी ड्रेसिंग रूम में उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ‘

क्या आरोप था

दरअसल शाकिब ने दो साल पहले एक मैच में एक सट्टेबाज से बात की थी। इस बात की जानकारी उन्होंने आईसीसी की भ्रष्टाचार निरोधक और सुरक्षा इकाई (एसीएसयू) या बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के किसी अधिकारी से नहीं की थी। बाद में फोन टैपिंग रिकॉर्ड से पता चला तो उन्हें दोषी माना गया। उन्होंने हाल में ही इस घटना की बात कबूल की थी। उन्होंने माना था कि बुकी द्वारा संपर्क करने की जानकारी छिपाई गई थी।

वर्तमान में घरेलू क्रिकेट खेल शेकब होगा

यह 33 साल का हरफनमौला खिलाड़ी अभी अमेरिका में है और अगले महीने उनके बांग्लादेश लौटने की संभावना है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल आबेदीन ने कहा कि शाकिब घरेलू क्रिकेट के जरिए राष्ट्रीय टीम में बदलाव करेंगे। उन्होंने कहा, ‘हमारा सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मैदान पर वापस आ रहा है। अब उन्हें घरेलू टूर्नामेंट के लिए खुद को तैयार करना होगा क्योंकि अभी तक कोई आंतरिक श्रृंखला नहीं खेलनी है। ‘

500 विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी गेंदबाज

शाकिब ने अपने देश के लिए 56 टेस्ट मैच खेले हैं। इसके अलावा उन्होंने अपने देश के लिए 206 वनडे और 76 टी -20 मैच खेले हैं। पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप में उन्होंने टीम के लिए दमदार प्रदर्शन किया था। शाकिब अल हसन 5000 एकदिवसीय रन बनाने और 200 एकदिवसीय विकेट लेने वाले सबसे तेज अलाउंडर हैं। वह 500 आंतरिक विकेट लेने वाले पहले बांग्लादेशी गेंदबाज और 10,000 आंतरिक रन बनाने वाले बांग्लादेश के दूसरे बल्लेबाज हैं।

शाकिब ने 2011 से 2017 तक भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए खेला। वह 2015 में तीनों फॉर्मेट में ICC रैंकिंग में नंबर 1 ऑलराउंडर बनने वाले पहले और एकमात्र क्रिकेटर हैं।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter