लोन के एवज में रिश्वत लेते बैंक का चपरासी रंगे हाथों पकड़ा : लोकायुक्त टीम ने की छापामार कार्रवाई

Datia News : दतिया। बैंकों में लोन देने के नाम चल रही रिश्वतखोरी की पोल शुक्रवार को तब सामने आई जब बसई पीएनबी बैंक का एक चपरासी, मैनेजर के नाम से रिश्वत लेते लोकायुक्त टीम द्वारा पकड़ा गया। शुक्रवार सुबह जैसे ही टीम में शामिल अधिकारी बैंक में छापामारी करने पहुंचे तो वहां अफरा तफरी मच गई।

लोकायुक्त टीम ने बसई िस्थत पीएनबी शाखा के चपरासी को ऋण राशि निकलवाने के एवज में ग्रामीण युवक से 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते गुरुवार सुबह 11 बजे रंगे हाथों पकड़ लिया। इस मामले में ग्रामीण युवक मंगल लोधी निवासी मानिकपुर ने गत 12 दिसंबर को लोकायुक्त में शिकायत की थी। जिसके बाद लोकायुक्त टीम ने निर्धारित समय पर बसई पीएनबी शाखा पहुंचकर छापामार कार्रवाई की।

जानकारी के अनुसार बसई पीएनबी बैंक में ग्राम मानिकपुर निवासी मंगल लोधी का मुख्यमंत्री उद्यम योजना के तहत 2 लाख 80 हजार रुपये का लोन स्वीकृत हुआ था। जिसकी राशि निकालने के लिए वह लगातार बैंक के चक्कर लगा रहा था। इसी दौरान बैंक में काम करने वाले सफाई कर्मी चपरासी नीरज शर्मा ने युवक से उसकी लोन राशि निकलवाने के लिए मैनेजर अनुज वर्मा के नाम पर 20 हजार रुपये रिश्वत के रुप में मांग की।

परेशान युवक मंगल लोधी ने रिश्वत मांगे जाने के मामले में 12 दिसंबर को शिकायत लोकायुक्त से कर दी। जिसके बाद 16 दिसंबर को लोकायुक्त टीम ने कार्रवाई करना तय किया। निर्धारित तिथि पर बैंक खुलने के बाद मंगल लोधी रिश्वत के 20 हजार रुपये लेकर वहां पहुंच गया। जहां उसने नीरज को उक्त राशि दी।

इसी बीच लोकायुक्त टीम ने पहुंचकर नीरज को रंगे हाथों पकड़ लिया। जब टीम ने उससे रुपयों के बारे पूछतांछ की तो वह घबरा गया। बैंक में भी लोकायुक्त टीम के छापे के बाद अफरा तफरी मच गई। पकड़े गए चपरासी को लेकर टीम बसई थाने पहुंची। जहां शाम तक इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की गई। लोकायुक्त टीम में टीआई ब्रजमोहन नरवरिया, टीम प्रभारी राघवेंद्र ऋषिस्वर, सहयोगी निरीक्षक आराधना डेविस, टीम सदस्य विश्वंभर सिंह भदौरिया, हेमंत शर्मा, आरिफ खान, प्रशांत रजावत, बलवीर सिंह सहित अन्य लोग मौजूद शामिल रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter