Barrister Babu 10 September 2021 Written Update in Hindi : चंद्रचूड़ की बोंदिता के अपहरण की योजना
Barrister Babu 10 September 2021 Written Update in Hindi

Barrister Babu 10 September 2021 Written Update in Hindi

बैरिस्टर बाबू 10 सितंबर एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत ठाकुमा से होती है जिसमें अनिरुद्ध को यह कहते हुए आमंत्रित किया जाता है कि वे अपने दामाद के पैर धोएंगे। अनिरुद्ध अजीब लग रहा है। बोंदिता अनिरुद्ध को याद करती है कि उसने अतीत में अपने पैर धोने से इनकार कर दिया था और टपुर से कहता है कि अनिरुद्ध उन्हें अपने पैर धोने नहीं देगा।

वह कभी भी ऐसी रस्में नहीं करेगा जिसमें लड़की का पक्ष लड़के की तरफ से कम दिखे। अनिरुद्ध ठाकुमा के पास जाता है। तपुर बोंदिता से कहता है कि ऐसा लगता है कि पिछले कुछ सालों में अनिरुद्ध के विचार बदल गए हैं। बोंदिता कहती है, नहीं। बस रुको और देखो।

अनिरुद्ध कहते हैं, माफ करना, ठकुमा, लेकिन मैं अपने पैर नहीं धोऊंगा। ठाकुरमा ने पूछा क्यों? यह हमारा है, लड़कियों का पक्ष, लड़के के पक्ष का सम्मान करने का तरीका। वह उसे बैठने के लिए कहती है।

वह कहता है, तुम लड़की पक्ष से हो, इसलिए मैं अपने पैर नहीं धोऊंगा। मेरा मानना ​​है कि लड़के के पक्ष की तुलना में लड़की का पक्ष प्रतिष्ठा बहुत अधिक है।

Barrister Babu 10 September 2021 Written Update in Hindi

लड़की पक्ष बहुत कुछ देता है। वे अपनी प्यारी बेटी देते हैं। वे उन्हें एक ऐसा व्यक्ति देते हैं जो लड़के परिवार के वंश को जारी रखता है, उन्हें सुख, शांति, समृद्धि देता है। यह हमेशा लड़कियों का पक्ष होता है जो देता है और उनका सम्मान किया जाना चाहिए। बोंदिता गर्व महसूस करती है।

ठाकुमा, सुमति, और सभी प्रभावित हैं। ठाकुमा का कहना है कि यह सिर्फ एक परंपरा है और वे इसे छोड़ नहीं सकते। वह कहता है कि वह बहुत खुश है कि उनके मन में उसके लिए सम्मान और प्यार है,

लेकिन इसे व्यक्त करने के लिए, उन्हें इस अनुष्ठान को करने की आवश्यकता नहीं है। वह यह अनुष्ठान नहीं करेगा। एक आदमी कहता है कि अनिरुद्ध सही है और वह इस रस्म में हिस्सा नहीं लेगा। अन्य लोग भी शामिल होते हैं।

अनिरुद्ध का कहना है कि वे अब भी इस परंपरा को निभाएंगे। सम्मान दिया जाएगा, लेकिन उसे जो इसके लायक है। वह ठकुमा को आमंत्रित करता है और उसके पैर धोता है। दूसरे लड़के भी अपनी दुल्हन की मां के पैर धोते हैं। ठाकुमा अनिरुद्ध को आशीर्वाद देती है।

अनिरुद्ध फिर सुमति को आमंत्रित करता है। सोमनाथ और चंद्रचूर घड़ी। सुमति ने अनिरुद्ध से माफी मांगी। वह उसे आशीर्वाद देने के लिए कहता है, क्षमा करने के लिए नहीं। वह उसके पैर धोता है। वह उसे आशीर्वाद देती है। चंद्रचूड़ वहां से जा रहा है। एक आदमी द्वारा उस पर पानी के छींटे मारे जाते हैं।

Barrister Babu 10 September 2021 Written Update in Hindi

चंद्रचूड़ ने उस लड़के को थप्पड़ मारते हुए कहा कि यह एक सामूहिक विवाह है इसका मतलब यह नहीं है कि वह अपनी सीमा भूल गया है।

वह उस लड़के को याद दिलाता है कि वह कभी भी उनकी स्थिति से मेल नहीं खा सकता है और उस लड़के को सामूहिक विवाह से बाहर करने की मांग करता है। अनिरुद्ध कहते हैं कि कोई भी कहीं नहीं जाएगा। चंद्रचूड़ कहते हैं, तुम नहीं जानते कि ये छोटे-छोटे लोग…

अनिरुद्ध कहते हैं, तुम्हारी सोच छोटी है। अगर आप कुछ फेंकना चाहते हैं, तो उस गंदगी को अपने दिमाग से बाहर फेंक दो, बाहर फेंक दो। तय हुआ कि 7 शादियां होंगी और वही होगा।

वे अपनी वर्षों पुरानी दुश्मनी को भूलने की कोशिश कर रहे हैं। उच्च वर्ग और निम्न वर्ग के बीच के अंतर को भी कैसे भुलाया जाए? वह चंद्रचूर से कहता है कि वह उस लड़के से माफी मांगकर शुरुआत करे।

Barrister Babu 10 September 2021 Written Update in Hindi

चंद्रचूड़ हंसते हुए अनिरुद्ध से पूछते हैं कि क्या वह होश में हैं। वे लड़के को यह क्यों नहीं समझाते कि उनसे निम्न वर्ग में होना उसकी नियति में है।

अनिरुद्ध पूछता है कि तुम कौन होते हो उसकी किस्मत लिखने वाले? ईश्वर ने सबको समान बनाया है। वायु, जल, सब कुछ सबके लिए समान है। उनका सारा खून लाल है। वे एक जैसे हैं। अंगत उनके साथ शादी करेगा और वह अंगत से माफी मांगेगा।

बोंदिता कहती है कि चंद्रचूड़ क्यों नहीं समझ रहा है, अनिरुद्ध सही है। वह हस्तक्षेप करने जा रही थी, लेकिन तपुर ने उसे यह कहते हुए रोक दिया कि उनकी शादी इतनी मुश्किल के बाद हो रही है और बेकार की लड़ाई में दखल देने से कुछ गलत हो सकता है। बोंदिता कहती है कि यह बेकार की लड़ाई नहीं है। बेकार है वह सोच जो कहती है कि उच्च वर्ग और निम्न वर्ग के बीच अंतर है।

वह अनिरुद्ध से शादी करेगी, लेकिन किसी का अपमान करके नहीं। संपूर्ण चंद्रचूर को नए दामाद का सम्मान करने और माफी मांगने के लिए कहता है। चंद्रचूड़ कहते हैं, दामाद नया है, लेकिन उनकी परंपराएं, रीति-रिवाज, नियम अभी भी वही हैं। वह त्रिलोचन से पूछता है कि क्या यह सही है।

ठाकुमा चंद्रचूर से कहती है कि वह बहस न करे क्योंकि वह नहीं चाहती कि बोंदिता की शादी में कोई रुकावट आए। त्रिलोचन चंद्रचूर से कहता है कि वह अनिरुद्ध के पागलपन को नहीं जानता, इसलिए बेहतर होगा कि बात यहीं खत्म कर दी जाए।

Barrister Babu 10 September 2021 Written Update in Hindi

चंद्रचूड़ फिर भी मना कर देता है। उनकी लड़ाई जारी है। चंद्रचूड़ अनिरुद्ध से पूछता है कि वह क्या करेगा? उसे घर से बाहर निकालो? उसे थप्पड़ मारा? अनिरुद्ध कहता है कि जो उसके सामने भेदभाव करेगा वह उसे मार डालेगा।

Watch : Barrister Babu 9 Sepember 2021 Written Update in hindi

ठाकुमा कहती हैं कि वह चंद्रचूर की ओर से माफी मांगेंगी। चंद्रचूड़ उसे रोकता है और खुद अंगत से माफी मांगता है। अनिरुद्ध चंद्रचूर से कहता है कि वे बराबर हैं। चंद्रचूर आज्ञा मानता है। बोंदिता को अपने “होने वाले प्यारे पति बाबू” पर गर्व महसूस होता है।

बोंदिता दूसरी लड़कियों के साथ डांस करती है। अनिरुद्ध उसे देखता है। वह फिर लड़कों के साथ नाचता है और वह उसे देखती है और मुस्कुराती है।

संपूर्ण बोंदिता को बताता है कि वह खुश है कि बोंदिता सब कुछ भूल रही है और एक नई शुरुआत कर रही है। उसने हमेशा बोंदिता के साथ गलत किया है। लेकिन अब वह संपूर्ण दीदी की संपूर्ण मां बनकर बोंदिता के साथ हमेशा खड़ी रहेंगी। वे भावुक हो जाते हैं।

तब संपूर्णा कहती है कि वह उसके लिए सोने के गहने लाई है। बोंदिता कहती है कि सभी गहने सुंदर हैं, लेकिन वह उससे ज्यादा मूल्यवान वस्तु चाहती है।

Barrister Babu 10 September 2021 Written Update in Hindi

वह संपूर्णा से कहती है कि जिस व्यक्ति ने उसके साथ गहने भेजे थे, उसे बाहर आने के लिए कहो। संपूर्ण त्रिलोचन से कहता है कि बोंदिता जानती है कि वह वहां है, इसलिए अंदर आओ। त्रिलोचन आता है, लेकिन बोंदिता को आंखों में नहीं देख पाता है। बोंदिता उससे पूछती है कि क्या वह उससे परेशान है।

उसने मना किया। मैं तुमसे नाराज़ क्यों होऊंगा? मैं अपनी गलतियों से शर्मिंदा हूं। जब मैं आपके सामने आता हूं और आपका मासूम चेहरा देखता हूं, तो मुझे अपनी सारी गलतियां याद आती हैं। मैंने तुम्हें जासूस कहा, दुश्मन। मैंने तुम्हारी जीभ पर जलता हुआ कोयला लगभग डाल दिया था।

मैंने तुम्हारी जान लेने की सोची। मैं आपके सामने कैसे आ सकता हूँ? वह वापस चलने लगता है। बोंदिता चोट लगने का नाटक करती है और चिल्लाती है। वह उसके पास दौड़ता है और पूछता है कि क्या हुआ? आप ठीक है न? वह उसे इस तरह उसका सामना करने के लिए कहती है, एक पिता की तरह चेहरा गर्व के साथ बेटी का सामना करता है।

Barrister Babu 10 September 2021 Written Update in Hindi

दूसरी ओर, चंद्रचूड़ गुस्से में है और सोचता है कि बोंदिता किसी और की नहीं हो सकती। अगर वह किसी से शादी करती है, तो वह उससे ही होगी। एक लड़का उसे यह स्वीकार करने के लिए कहता है कि अनिरुद्ध बोंदिता का दूल्हा बनने जा रहा है। चंद्रचूड़ उसे मारने के लिए फूलदान उठाता है। लड़का कहता है कि इस शादी को रोकने का एक तरीका है- अपहरण।

चंद्रचूड़ को यह विचार पसंद आया। वह बोंदिता का अपहरण करने और उसे ढाका में रखने की सोचता है, इसलिए रॉय चौधरी उसे नहीं ढूंढ सकते। वह आदमी कहता है कि यह बहुत कठिन होगा। चंद्रचूर का कहना है कि मूसा उसकी मदद करेगा।

image Source & Credit

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close