Barrister Babu 11 October 2021 Written Update in Hindi : बोंदिता ने साबित किया अनिरुद्ध को बेगुनाह
Barrister Babu 11 October 2021 Written Update in Hindi

Barrister Babu 11 October 2021 Written Update in Hindi

बैरिस्टर बाबू 11 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत बोंदिता के कहने से होती है कि तुम शैतान हो। चंद्रचूड़ हंसता है और कहता है हां, मैं शैतान हूं, मैंने तलवारबाजी प्रतियोगिता में कुछ अलग योजना बनाई थी, मैंने आपके द्वारा अनिरुद्ध को भेजे गए उपहार में रसायन डाला था, मैं चाहता था कि आप पर दोष लगाया जाए,

मैंने आपका अपहरण करने की कोशिश की लेकिन मैं असफल रहा मैं कैसे सह सकता था कि तुम अनिरुद्ध के हो गए हो, जब मैं तुम्हारा दिल जीतने में नाकाम रहा, मैंने तुम्हारा शरीर जीतने का फैसला किया, मैं तुम्हारे कमरे में आया था कालरात्रि तुम्हें जीतने के लिए, तुम मेरे बन जाते लेकिन.. वह काफी चिल्लाती है,

मैं कुछ नहीं सुनना चाहता, अच्छा हुआ कि अनिरुद्ध सही समय पर पहुंचे और आपको सफल नहीं होने दिया, आप अपनी जान बचाने के लिए दौड़े। वह कहता है हाँ, वह मेरे पीछे भागा,

हमारा झगड़ा हुआ, उसने मुझ पर गोली चलाई, मैं चट्टान से गिर गया, मुझे कुछ नहीं हुआ, मैं अपने आदमी से बच गया, मैं मरा नहीं, मैंने एक शव भेजा था मेरा सामान,

यह दिखाने के लिए कि अनिरुद्ध ने चंद्रचूर को मार डाला था, जब उसे मौत की सजा मिलेगी, तो मेरे सभी घाव भर जाएंगे, मेरी आत्मा को शांति मिलेगी। बोंदिता रोती है और कहती है कि मैं तुमसे नफरत करता हूं, तुम अपनी पत्नी को धोखा दे रहे हो।

वह पूछता है कौन, वह बदसूरत औरत, बदकिस्मत तुपुर, वह मेरे लिए एक कठपुतली है, मैंने उसे सभी से छिपाने के लिए इस्तेमाल किया है,

मैं उसे मुश्किल से उठाऊंगा और उसके चेहरे को नुकसान पहुंचाऊंगा। तुपुर वहां आता है और उसे थप्पड़ मार देता है। वह चौंक जाता है। वह कहती है कि मैं आया हूं, तुम्हें थप्पड़ मारा गया।

Barrister Babu 11 October 2021 Written Update in Hindi

वह उस पर हाथ उठाता है। अनिरुद्ध आता है और उसका हाथ पकड़ लेता है। बोंदिता मुस्कुराती है। ठकुमा, त्रिलोचन, परिवार के सदस्य और उनके आदमी आते हैं।

चंद्रचूड़ चौंक जाता है। अनिरुद्ध कहते हैं कि मैंने तुमसे कहा था, तुम किसी भी महिला पर हाथ मत उठाओ, नहीं तो मैं तुम्हारा हाथ मोड़ दूंगा। चंद्रचूर आपको कहते हैं … बोंदिता कहती है कि वह जज है, वह इंस्पेक्टर है, और जिसे आपने सोचा था वह ड्राइवर है, वह वरिष्ठ निरीक्षक है।

चंद्रचूड़ कहते हैं तो क्या, वे यहाँ कुछ नहीं कर सकते, हम ढाका में हैं। वह कहती है कि वे कुछ भी कर सकते हैं, आप इसे तब समझेंगे जब आप जानेंगे कि हम ढाका में नहीं हैं, हम बंगाल के रानीगंज में हैं,

इस बाजार को ढाका लुक दिया गया है। वह पूछता है कि ऐसा कैसे हो सकता है। अनिरुद्ध का कहना है कि आपके खेल को बाहर लाने के लिए एक जाल बिछाया गया था, आप जानते हैं कि यह किसने किया, बैरिस्टर बोंदिता रॉय चौधरी। अनिरुद्ध ने बोंदिता से बात करने के लिए इंस्पेक्टर की अनुमति लेना याद किया।

वह बोंदिता से पूछता है कि वह चिंतित क्यों है। वह कहती है कि चंद्रचूर ने मुझे क्लब में बुलाया, मैं जाऊंगा, मैं छोटा नहीं हूं, यह आपके जीवन को बचाने के लिए सबसे छोटा है। वह कहता है कि आपको चंद्रचूर से आगे सोचना है, मुझे आप पर भरोसा है, मैं आपको नहीं रोकूंगा।

Barrister Babu 11 October 2021 Written Update in Hindi

वह जाता है। वह जज से मिलती है और कहती है कि यह एक जीवन के बारे में है। जज का कहना है कि अगर कुछ गलत हुआ तो जांच कराई जाएगी। वह कहती है कि अगर आप गलत फैसला देते हैं तो अगली बार आपके हाथ कांप जाएंगे।

वह कहता है कि मैं समाज में बदलाव लाने के लिए अनिरुद्ध के सिद्धांतों के बारे में जानता हूं, मैं नियमों के खिलाफ जाऊंगा और आपको मौका दूंगा। वह कहती है, धन्यवाद, किसी वरिष्ठ अधिकारी को भेष में मेरे साथ आने का आदेश दें। वह अधिकारी को बुलाता है। वह कहती है कि मैं चंद्रचूर से मिलूंगी, वह मेरा अपहरण करने की कोशिश करेगा और मुझे ढाका ले जाएगा,

वह सोचेगा कि मैं उसके साथ ढाका जाऊंगा, हम उसे ऐसी जगह ले जाएंगे कि उसे लगे कि वह ढाका में है, आप सब वहाँ पहले से ही होगा, तुम उससे सच सुन सकते हो। एफबी समाप्त। चंद्रचूड़ कहते हैं कि तुमने मुझे बोंदिता को बेवकूफ़ बना दिया।

Watch : Barrister Babu 8 October 2021 Written Update in hindi

वह कहती है हाँ, अनिरुद्ध निर्दोष साबित हुआ है, और तुम यहाँ अपराधी के रूप में खड़े हो। वह इंस्पेक्टर से उसे लेने के लिए कहती है। जज का कहना है कि सजा का फैसला कोर्ट में होगा।

चंद्रचूड़ भागने की कोशिश करता है। तुपुर कहते हैं कि आप भाग नहीं सकते। टपुर का कहना है कि आपको अदालत में दंडित किया जाएगा। ठाकुमा चंद्रचूर को थप्पड़ मारती है और उसे डांटती है। संपूर्ण का कहना है कि विजय दशमी पर आज बुराई पर अच्छाई की जीत हुई, सत्य की जीत हुई और झूठ की हार हुई।

कोर्ट केस शुरू। सुबोध देख रहे हैं। बोंदिता का कहना है कि न्यायाधीश और सभी गवाहों ने चंद्रचूर के कबूलनामे को सुना है, मैं न्यायाधीश से उसे कड़ी सजा देने का अनुरोध करता हूं। सुबोध कहते हैं,

Barrister Babu 11 October 2021 Written Update in Hindi

रुको, मैं भी यहां अदालत में हूं, आपने एक अच्छी कहानी बनाई है, चंद्रचूर एक खलनायक है, और बोंदिता नायिका है, मैंने नहीं देखा कि आप सिर्फ एक महिला नहीं हैं, बल्कि एक पत्नी भी हैं, आप चंद्रचूर जैसे शैतान को हरा दिया है आपने साबित कर दिया कि मेरे जैसी सोच रखने वाले हर आदमी को मैं गलत था,

मैं समझ गया था कि पुरुष और महिला समान रूप से काले कोट का भार उठा सकते हैं। रिपोर्टर पूछता है कि क्या आप स्वीकार करते हैं कि आप हार गए हैं। सुबोध का कहना है कि मैं हारे नहीं, मैं जागा, अखबार में छपा कि मैंने बोंदिता से माफी मांगी है, मुझे अपनी हार स्वीकार है। सभी बोंदिता के लिए ताली बजाते हैं। सुबोध कहते हैं कि मैं अनिरुद्ध की प्रशंसा करता हूं जिन्होंने हमारे देश को बोंदिता जैसा बहादुर बैरिस्टर दिया। सब ताली बजाते हैं।

न्यायाधीश का कहना है कि यह अदालत चंद्रचूर को दोषी मानती है, और उसे दस साल की कैद की सजा देती है, और अनिरुद्ध को निर्दोष मानते हुए मुक्त कर देती है। त्रिलोचन और सभी मुस्कुराते हैं। अनिरुद्ध की हथकड़ी छूट गई। वह बोंदिता के पास जाता है। वह अपना कंधा आगे करती है। वह इसे थपथपाता है और कहता है ब्रावो बोंदिता, मुझे तुम पर गर्व है।

रिश्ता तेरा मेरा….नाटक… अनिरुद्ध और बोंदिता घर आते हैं। त्रिलोचन उन्हें दरवाजे पर रोकता है। वह उनके गठबंधन को बांधता है। संपूर्णा उनकी आरती करती है। त्रिलोचन उन्हें अंदर आने के लिए कहता है।

रिश्ता तेरा मेरा…। नाटक करता है .. बोंदिता कहती है कि तुपुर, यह तुम्हारी गलती नहीं थी। तुपुर कहते हैं कि तुम मुझे माफ कर सकते हो, मैं खुद को माफ नहीं कर सकता। ठाकुमा कहते हैं कि यह मेरी गलती है कि आपको अपने पति की पूजा करना सिखाना, अनिरुद्ध ने बोंदिता को सही शिक्षा दी। वह अनिरुद्ध और बोंदिता से अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए कहती है,

कोई ठाकुमा अब और तुपुर नहीं बनाती। सुमति ने उन्हें आशीर्वाद दिया। वह बोंदिता से उसे पत्र लिखने के लिए कहती है। बोंदिता पूछती है कि क्या तुम जा रहे हो। सुमति कहती हैं कि ठकुमा और मेरे पास अनिरुद्ध के लिए एक मन्नत थी, हम इसे पूरा करने के लिए तीरत जा रहे हैं।

Barrister Babu 11 October 2021 Written Update in Hindi

ठाकुमा का कहना है कि तापुर और तुपुर अनिरुद्ध की जिम्मेदारी हैं। बोंदिता सुमति को गले लगाती है। संपूर्ण सभी को तैयार होने और आने के लिए कहता है, उन्हें गठबंधन हटाना होगा और विजय दशमी भी मनानी होगी।

तपुर धन्यवाद अनिरुद्ध। वह कहती है कि तुम मेरी इज्जत बचाने के लिए मरने को तैयार हो गए। वह कहते हैं कि मैं एक महिला की गरिमा से कम नहीं हूं, एक महिला को खुद को दोष नहीं देना चाहिए बल्कि अन्याय के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। ठाकुमा कहती है कि मुझे तुम दोनों पर गर्व है, तुमने टपुर का नाम सामने नहीं आने दिया और उसे मानहानि से बचाया। बोंदिता मुस्कुराती है।

image Source & Credit : Voot

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter