Barrister Babu 12 november 2021 Written Update in Hindi : सुखद अंत
Barrister Babu 12 november 2021 Written Update in Hindi

Barrister Babu 12 november 2021 Written Update in Hindi

बैरिस्टर बाबू 12 नवंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत बोंदिता से होती है जो बटुक से अपने बच्चे देने के लिए कहती है। बटुक हंसता है। संपूर्णा पूछती है कि क्या एक माँ की पुकार आपको पिघलाने में सक्षम नहीं है। वह कहता है कि उसका प्यार, यह सब नकली है। त्रिलोचन का कहना है कि बोंदिता का दर्द सच है, अपने बच्चों के लिए एक माँ की पुकार सच है, अगर वह उनसे नहीं मिल सकती है, तो वह मर जाएगी। बटुक पूछता है कि तुमने क्या कहा, वह मर जाएगी, शानदार, परिपूर्ण।

वह कहता है बोंदिता, मेरी बात सुनो, बोंदिता बचपन में इस घर में आई थी, अनिरुद्ध ने उसे सती से बचाया, उसने उसकी जान ली, बोंदिता बहस करना और एक अंतर लाना चाहती थी, वह स्कूल गई क्योंकि अनिरुद्ध ने अपने अधिकारों के लिए लड़ाई लड़ी, उसने तोड़ दिया शिक्षा प्राप्त करने के लिए जंजीर, तब उसके पीरियड्स के दौरान लड़कियों को बाहर जाने की अनुमति नहीं थी, लेकिन बोंदिता ने बाहर जाकर एक और चेन तोड़ दी,

एक महिला की जगह उसके पति के पैरों में शादी के बाद होती है, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया, उसने ले लिया अनिरुद्ध की जगह, पूरा गांव कहता है बैरिस्टर बाबू बोंदिता, उसने कई जंजीरें तोड़ दीं, लेकिन इस बार मेरी जंजीर उसे पिंजड़े में डाल देगी, वह वहीं मर जाएगी, मैं अनिरुद्ध के अंतिम संकेतों को इटली ले जाऊंगा, मैं उन्हें उठाऊंगा और उन्हें प्यार दूंगा। अनिरुद्ध रास्ते में है।

Barrister Babu 12 november 2021 Written Update in Hindi

बच्चे रोते हैं। बोंदिता चिल्लाती हुई दरवाजा खोलती है, बटुक। वह दुर्गा मां से प्रार्थना करती हैं। उसे वहाँ एक बड़ी हथौड़ी दिखाई देती है। वह दरवाजे से टकराती है। संपूर्णा प्रार्थना करता है।

बटुक का कहना है कि बोंदिता इन जंजीरों को नहीं तोड़ सकती। दरवाजे का एक हिस्सा टूट जाता है। बोंदिता अंदर देखती है और कहती है, बटुक, मेरे बच्चों को छोड़ दो।

वह कहता है कि वे अनिरुद्ध के बच्चे हैं, आपके नहीं। वह कहती है कि मैंने अभी दरवाजे का एक हिस्सा तोड़ा है, अगर जरूरत पड़ी तो मैं इस पूरी हवेली को तोड़ दूंगी, रुको और देखो, क्या होता है

Barrister Babu 12 november 2021 Written Update in Hindi

जब एक माँ दुर्गा माँ बन जाती है। वह हंसता है। त्रिलोचन चिल्लाया, बटुक अपने आप को रोको। संपूर्णा कहती है कि आप जानते हैं कि एक महिला शक्ति का प्रतीक है, आप बोंदिता को उसके बच्चों से मिलने से नहीं रोक सकते।

बटुक ऊपर चला जाता है। वह बोंदिता को बाहर आने के लिए कहता है। वह कहता है कि तुम्हें आग से खेलना पसंद है, इस आग को पार करो और दिखाओ। वह मिट्टी का तेल नीचे फेंकता है और माचिस की तीली फेंकता है। बोंदिता आग में फंस जाती है।

Watch : Barrister Babu 10 Novemebr 2021 Written Update in hindi

वह कहता है कि अनिरुद्ध को तुम्हें सती से बचाने के लिए तुमसे शादी करनी पड़ी, तुम रॉय चौधरी बन गए, मुझे नफरत थी, मैं अपना बदला लूंगा, यह अधूरा अनुष्ठान पूरा हो जाएगा। वह मदद चिल्लाती है।

वह कहता है जोर से चिल्लाओ। वह हंसता है और वापस चला जाता है। अनिरुद्ध वहाँ आता है। वह चौंक जाता है और बोंदिता चिल्लाता है… .. बोंदिता उसे देखती है और चौंक जाती है। वह पति बाबू चिल्लाती है…।

Barrister Babu 12 november 2021 Written Update in Hindi

वह व्हीलचेयर से उठता है और नीचे गिर जाता है। वह उसे चिल्लाती है। जय दुर्ग….नाटक…. वह किसी पंप पर दौड़ता है और पानी भरता है। वह सोचती है कि मेरा विश्वास सही था, पति बाबू जीवित हैं। वह इसे प्राप्त करता है और आग को बुझा देता है।

माई लडुंगा….खेलता है… बोंदिता रोती है और उसे गले लगाती है। वह कहती है हमारे बच्चों को बचाओ। वह पूछता है कि तुम्हारा क्या मतलब है। वह कहती है हमारे जुड़वां बच्चे, तुम पिता बन गए हो। वह मुस्करा देता है। वह कहती है लेकिन बटुक उन्हें हमसे छीन रहा है।

वह पूछता है कि तुम्हारा क्या मतलब है। वह कहती है कि जिस दिन तूफ़ान से बह गया, उस दिन बटुक आया, वह सोचता है कि मैं तेरी मौत का कारण हूँ। वह बटुक चिल्लाता है और दरवाजा तोड़ने के लिए दौड़ता है। बोंदिता देखती है और अनिरुद्ध और उसके पलों को याद करती है।

Barrister Babu 12 november 2021 Written Update in Hindi

वे घर के अंदर आ जाते हैं। वे बच्चों को सोफे पर देखते हैं। वह कहता है हमारे बच्चे… वह सिर हिलाती है। त्रिलोचन बंद दरवाज़ा खोलता है। त्रिलोचन, संपूर्ण, सोमनाथ और बिहारी वहाँ आते हैं। त्रिलोचन अनिरुद्ध को गले लगाता है। बटुक आता है। वह अनिरुद्ध को देखता है

और बिग डी कहता है। वह हंसता है। अनिरुद्ध ने उसे थप्पड़ मारा। वह कहता है कि मेरा नाम मत लो, तुम्हारा मुझसे और इस परिवार से कोई संबंध नहीं है, इस घर से निकल जाओ। बटुक चौंक जाता है और चला जाता है। संपूर्ण कहता है कि तुम सही समय पर आए हो, तुम बोंदिता के रक्षक बाबू हो।

Barrister Babu 12 november 2021 Written Update in Hindi

त्रिलोचन कहते हैं, अनिरुद्ध को हमारे पास सुरक्षित भेजने के लिए धन्यवाद दुर्गा माँ। बोंदिता कहती है हाँ, तुम यहाँ दुर्गा माँ के आशीर्वाद से हो, हमें बच्चों को पहले दुर्गा माँ के पास ले जाना चाहिए। अनिरुद्ध कहते हैं, निश्चित रूप से, हम सब उसकी वजह से यहां हैं।

अनिरुद्ध और बोंदिता ने दुर्गा मां से प्रार्थना की। उनका कहना है कि हमारे बच्चे समस्याओं से बाहर आ गए हैं, मुझे यकीन है कि वे भी बुरे रीति-रिवाजों के खिलाफ आवाज उठाएंगे और जंजीरें तोड़ेंगे, वे हमारी विरासत को आगे बढ़ाएंगे और बैरिस्टर बाबू बनेंगे। आजा तुझको…. खेलता है … वे अपने बच्चों को देखकर मुस्कुराते हैं।

image Source & Credit : Voot

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter