Barrister Babu 31 August 2021 Written Update in Hindi : सुमति ने बोंदिता से तोड़ा रिश्ता
Barrister Babu 31 August 2021 Written Update in Hindi

Barrister Babu 31 August 2021 Written Update in Hindi

बैरिस्टर बाबू 31 अगस्त 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत एक लड़के से होती है जो अनिरुद्ध, बोंदिता और अन्य को तेजी से काम करने के लिए कहता है, वे मजदूर हैं, जमींदार नहीं। बोंदिता अनिरुद्ध को देखती है क्योंकि वह अपने कंधे पर भारी बोरे उठाता है और उन्हें एक जगह से दूसरी जगह ले जाता है। वह लगभग अपना संतुलन खो देता है, जब वह उसे सहारा देने के लिए दौड़ती है। वह फिर चट्टानों के टुकड़ों पर कदम रखने वाला है और वह उसे फिर से बचा लेती है। अनिरुद्ध को इस तरह देखकर उन्हें बुरा लगता है।

एक लड़की बोंदिता के पास आती है और कहती है, चलो चलते हैं। बोंदिता पूछती है कहाँ? लड़की कहती है, ठकुमा ने तुम्हें बुलाया है। बोंदिता और अनिरुद्ध चौंक जाते हैं। लड़की बोंदिता का हाथ पकड़कर अंदर ले जाती है। बोंदिता बहुत डरी हुई है। अनिरुद्ध एक खिड़की से अंदर देखता है। एक बूढ़ी औरत बाहर आती है और अपनी कुर्सी पर बैठ जाती है। बोंदिता उसे देखकर डर जाती है। अनिरुद्ध महिला को देखता है और राहत महसूस करता है क्योंकि यह ठाकुमा कृष्णा नगर के ठकुमा से अलग है।

बोंदिता अभी भी नीचे देख रही है। वह कहती है, ठकुमा, मैं तुम्हें सच बताऊंगी। महिला कहती है, ठाकुमा? अपनी माँ को बुलाओ, अपने परिवार को ठकुमा। बोंदिता अंत में महिला को देखती है और राहत महसूस करती है। ठाकुमा जारी है, मैं अपनी पोती, लमोनी की ठकुमा हूं। बाकी के लिए मैं काली हूं।

बोंदिता कहती है, समझी, काली दादी। काली कहती है, सिर्फ काली, नहीं दादी। मैं अब भी जवान हूं। मेरे सफेद बालों पर मत जाओ। यह मेरे अनुभवों का संकेत है, उम्र का नहीं। लमोनी बोंदिता से कहती है कि काली उसकी दादी है, लेकिन उसकी दोस्त से कम नहीं है। बोंदिता काली के साथ अपनी मधुर बातचीत शुरू करती है और उसे प्रभावित करती है। काली पूछती है तुम्हारा नाम क्या है? बोंदिता अपना असली नाम बताने वाली थी, लेकिन फिर कहती है, रानी। काली कहती है कि वह रानी की तरह दिखती है,

Barrister Babu 31 August 2021 Written Update in Hindi

उसकी हथेली की रेखाएं भी कहती हैं कि वह रानी है। फिर वह वहाँ एक दासी बनकर क्या कर रही है? वह क्या छुपा रही है? लमोनी काली से कहती है कि ऐसा नहीं है कि आपकी हथेली की रेखा हमेशा सच कहती है। काली बोंदिता से कहती है, अगर वह हवेली की रानी नहीं बनी, तो वह अपने राजा के दिल की रानी ज़रूर बनेगी। बोंदिता मुस्कुराती है। काली फिर बोंदिता से कहती है कि उनका पुजारी आ रहा है और उसे सफाई करने के लिए कहता है।

सुमति ने चंद्रचूड़ से पूछा बोंदिता कहां है? ठाकुमा का कहना है कि उन्होंने हर जगह तलाशी ली, लेकिन वह नहीं मिली। एक बार फिर बोंदिता ने उन्हें निराश किया। एक बार फिर वह भाग गई। उसे इस बार बहुत कड़ी सजा मिलेगी। सुमति कहती है, कोई सजा नहीं, वह हमेशा के लिए बोंदिता को छोड़ देगी। वह गुस्से में बर्तन तोड़ती है और कहती है कि बोंदिता उसके लिए मर चुकी है। आज बोंदिता ने उसकी परवरिश पर सवाल उठाया, वह बोंदिता से मां को बुलाने का अधिकार छीन रही है। तपुर सुमति को ऐसा न कहने के लिए कहता है। वह अभी गुस्से में है, लेकिन अंत में बोंदिता उसका खून है। सुमति कहती है, नहीं,

वह उसका खून नहीं हो सकता जो अपनी मां की कसम भूल गया। आज वह बोंदिता को अपनी आत्मा से हमेशा के लिए अलग कर रही है। बोंदिता से उनका रिश्ता टूट गया है। उसका अब उससे कोई संबंध नहीं है। टपुर का कहना है कि अगर बोंदिता ने ऐसा किया, तो कोई कारण होगा। सुमति ने कुछ भी सुनने से इंकार कर दिया और बाहर चली गई।

बोंदिता फर्श पर झाड़ू लगा रही है। अनिरुद्ध दूर से हवा उड़ाते हैं। वे एक दूसरे को देखकर मुस्कुराते हैं। पुजारी आता है और काली को बधाई देता है। काली उसे बताती है कि कल लमोनी की शादी है और कल के मुहूर्त को दोबारा जांचने के लिए कहती है। पुजारी कहते हैं, कल का दिन बहुत शुभ है।

Watch : Barrister Babu 30 August 2021 Written Update in hindi

Barrister Babu 31 August 2021 Written Update in Hindi

कोई भी जोड़ा जो भगवान के सामने माला का आदान-प्रदान भी करता है, उसे सभी देवी और देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त होगा। उनका रिश्ता जीवन भर चलेगा। यह सुनकर बोंदिता और अनिरुद्ध मुस्कुरा देते हैं।

बोंदिता अनिरुद्ध के पास आती है। दोनों एक साथ कहते हैं कि आने वाला कल बहुत ही शुभ दिन है, क्या हम कल शादी कर लें? बोंदिता कहती हैं, शायद यह दुर्गा मां की निशानी है। कल तक हम मंदिर से मंदिर भाग रहे थे और फिर दुर्गा माँ ने हमें यहाँ भेजा और अब यह संदेश हम तक पहुँचाया। बोंदिता की इच्छा है कि उन्हें अपने परिवार के सदस्यों का भी आशीर्वाद मिले। वह उसे चिंता न करने के लिए कहता है, वे अपने परिवार के सदस्यों को मना लेंगे,

लेकिन उनकी शादी के बाद। अभी वे दुश्मनी से अंधे हैं, लेकिन वे विवाह में दृढ़ विश्वास रखते हैं, इसलिए एक बार उनकी शादी हो जाने पर कोई समस्या नहीं होगी। वह उसे रोता देखता है। वह उसके आंसू पोछता है और कहता है कि वह उसका आशीर्वाद प्राप्त कर सकता है, लेकिन दूर से। वह पूछती है कि यह कैसा है?

वह उसे बाहर लाता है और एक टेलीफोन को देखता है। वह चारों ओर देखता है और जब उसे मौका मिलता है, तो वह एक टेबल के नीचे चला जाता है। वह अंतरिक्ष की जाँच करता है और बाहर आता है। वह बोंदिता को बरगलाता है और उसे टेबल के नीचे भेजता है और फिर उससे जुड़ जाता है। वह टेलीफोन लेता है और बोंदिता को सुमति से बात करने के लिए कहता है। बोंदिता नंबर डायल करती है। सुमति लेने ही वाली होती है,

Barrister Babu 31 August 2021 Written Update in Hindi

लेकिन तुपुर उसे रोकता है और उसकी जगह उठाता है। बोंदिता तुपुर को सुमति को फोन देने के लिए कहती है। तुपुर हैरान है। सुमति तुपुर से पूछती है कि किसका फोन है? तुपुर का कहना है कि यह उसकी सास के घर से है। सुमति चली जाती है और पास बैठ जाती है। बोंदिता तुपुर से पूछती है कि वह कुछ क्यों नहीं कह रही है। क्या कोई आसपास है?

तुपुर कहते हैं, हम्म। बोंदिता फिर तुपुर से कहती है कि वह सुमति को बताए कि वह कल अनिरुद्ध से शादी कर रही है। तुपुर फिर कहता है, हम्म। बोंदिता आगे कहती है, उसकी बेटी होने वाली है दुल्हन, उसे उसके आशीर्वाद की जरूरत थी। वह अब बहुत दूर है, लेकिन शादी के बाद वे लोग उनके पास आएंगे और उनका आशीर्वाद लेंगे। बोंदिता ने लटका दिया।

बोंदिता अनिरुद्ध से कहती है कि ऐसा लगता है कि हर कोई आसपास था, इसलिए वह सुमति से बात नहीं कर सकती थी। वह फिर उसे अपने घर पर बुलाने के लिए कहती है। संपूर्णा को उनके लिए चिंतित होना चाहिए। वह डायल करता है। इससे पहले कि संपूर्णा उठा पाती, बिनॉय उठा लेता है। बिनॉय पूछता है कि तुम कहाँ हो? ये लोग मुझे बहुत परेशान करते हैं। वे मुझे अच्छा नहीं खिलाते। वह अनिरुद्ध से उसके लिए खिलौने लाने को कहता है।

Barrister Babu 31 August 2021 Written Update in Hindi

अनिरुद्ध कहता है कि वह जल्द ही आएगा। संपूर्णा फोन लेती है और अनिरुद्ध से पूछती है कि क्या वे ठीक हैं। अनिरुद्ध कहते हैं कि वे ठीक हैं और अभी वे चंदन नगर में हैं। कल वे शादी कर रहे हैं और उन्हें उनके आशीर्वाद की जरूरत है। संपूर्णा उसे आशीर्वाद देती है और बिनॉय को भी आशीर्वाद देने के लिए कहती है। संपूर्णा अनिरुद्ध से कहती है कि वे वहां नहीं हैं,

लेकिन उन्हें सारी रस्में पूरी करनी होंगी। बोंदिता को रॉय चौधरी की बहू की तरह खूबसूरत दुल्हन दिखना है। अनिरुद्ध का कहना है कि वह इस शादी को बोंदिता के लिए यादगार बना देंगे।

कॉल के बाद अनिरुद्ध बोंदिता की तरफ देखता है। वह कहता है, मैं तुम्हें एक बहुत सुंदर दुल्हन बनाऊंगा कि अगर कोई तुम्हें देखेगा, तो वे डरेंगे कि कहीं कोई बुरी नजर न डाल ले। उनके साथ कोई नहीं है, लेकिन रॉय चौधरी का बरात अब भी आएगा. सभी सितारे उनके बरराती (मेहमान) होंगे। वे एक काले आकाश के नीचे फेरे लेंगे। हाथ में हाथ डाले, वे जीवन भर एक-दूसरे के साथ रहने का वादा करेंगे। रिश्ता तेरा मेरा… निभाता है। बोंदिता मुस्कुराती है।

image Source & Credit

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close