20 साल के लीप के बाद शो की हुए ऐसी नई शुरुआत : इस तरह मिले नयन सम्राट !

मुंबई : टीवी का हिट शो “यह है चाहतें” में अब फिरसे एक हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिलने वाला है जहा से कहानी में सबके सामने एक बड़ा टर्न नज़र आएगा.

अब तक शो में इमोशनल स्टोरी को दिखाया जा रहा था लेकिन अब मेकर्स ने यु टर्न ले लिया है और मनोरंजन के तड़के के साथ आगे का ट्रैक शुरू करने का ठाना है.

लेटेस्ट एपिसोड की शुरुवात नयनतारा से होती है जहा  दादी उसके पास जाती हैं और कहती हैं कि वह सहजता से मल्टीटास्किंग करती हैं, क्या वह सुपरवुमन हैं। नयन का कहना है कि वह एक हाउस वाइफ हैं। दादी का कहना है कि वह इतना अच्छा गाती हैं, वह घर से बाहर क्यों नहीं निकलतीं और सिंगिंग में करियर की कोशिश क्यों नहीं करती हैं। नयन का कहना है कि वह घर को बेहतर तरीके से मैनेज कर रही हैं। दादी काशवी के बारे में पूछती हैं। नयन का कहना है कि वह आज के परिणाम के रूप में कोचिंग सेंटर गई है।

काशवी और अर्जुन हुए परीक्षा में पास : इधर काशवी नीचे की सूची से परिणाम देखती हैं। अर्जुन ने उसे पीछे से थपथपाया। वे दोनों बताते हैं कि वे सबसे अच्छे दोस्त हैं, काशवी नीचे से अर्जुन के परिणाम खोज रही है और अर्जुन काशवी के परिणाम ऊपर से खोज रहा है क्योंकि वह एक टॉपर है। वे सूची में एक-दूसरे का नाम ढूंढते हैं और एक-दूसरे को बधाई देते हैं कि वे अब सिविल सेवा परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। काशवी ने अर्जुन की मां नित्या को फोन किया और उन्हें अर्जुन के नतीजों के बारे में बताया।

अर्जुन नयन को फोन करता है और उसे काशवी के परिणामों के बारे में बताता है। नयन तब नियता को फोन करता है और उसे बधाई देता है। नित्या पूछती है कि क्या वह अपने प्रदर्शनी स्टाल में व्यस्त है। नयन हाँ कहता है।


दादी ने मिकी और मोंटी को मोबाइल गेम खेलने में व्यस्त देखा और उन्हें डांटा। वह उनकी मां रोमिला के बारे में पूछती हैं जिन्होंने उन्हें बिगाड़ दिया। रोमिला बाजार से लौटती है और उसे खर्चे की झूठी सूची देती है। दादी पूछती हैं कि क्या उन्होंने आम नहीं खरीदे क्योंकि काशवी को मैंगो शेक चाहिए। रोमिला कहती है कि आम महंगे हैं और वह इसे वहन नहीं कर सकती क्योंकि उसके पति घर में एकमात्र कमाने वाले सदस्य हैं।

वह अपने बेटों को कमरे में ले जाती है और उन्हें आम देती है। नयन सोचता है कि उसकी बेटी महिमा कहाँ होगी। महिमा को डायरिया की गोलियों के साथ मसालेदार पानी पुरी खाने और घर वापस जाने के लिए मॉडल को बरगलाते हुए देखा गया है। रोमिला का पति तब घबरा जाता है जब मॉडल प्रदर्शनी स्टॉल पर मॉडलिंग करने से मना कर देती है।

नयन अपनी बेटियों के साथ अंदर आती है। रोमिला चिल्लाती है और दादी से पूछती है कि उन्हें नयन के साथ 50% दुकान का लाभ क्यों साझा करना चाहिए जब उनके पति और बेटे दुकान पर बैठते हैं और नयन घर पर ही रहता है। दादी का कहना है कि नयन इन्वेंट्री, क्लाइंट और खातों का प्रबंधन करता है; वे नयन के नौकरों की तरह हैं जो बदले जा सकते हैं; यह नयन का दुर्भाग्य है कि उनकी पारिवारिक बेटी और डीआईएल काम नहीं करते। रोमिला का पति रोमिला से अपना मुंह बंद रखने के लिए कहता है क्योंकि वह इस बात से परेशान है कि मॉडल उनके लहंगा चोली संग्रह को प्रदर्शित करने नहीं आ रही है।

नयन कहते हैं कि यह उनका खास कलेक्शन है। महिमा अनुरोध करती है कि क्या वह मॉडल की जगह ले सकती है। रोमिला के पति ने अनुमति देने से इंकार कर दिया। नयन उससे अनुरोध करता है कि वह महिमा को उसके सपने का पीछा करने दे, लेकिन वह अड़ जाता है। दादी का आदेश है कि महिमा मॉडलिंग करेगी और अपना मुंह बंद कर लेगी। काश्वी अपने परिणामों के बारे में नयन से चर्चा करने की कोशिश करती है, लेकिन नयन वहां से चला जाता है। वह दुखी महसूस करती है और सोचती है कि कोई भी उससे नहीं पूछता कि वह क्या चाहती है और उम्मीद करती है कि अगर उसके पिता जीवित होते, तो वह उसकी इच्छा के बारे में सोचते।

20 साल बाद दिल्ली लौटा सम्राट : साल  दिल्ली आता हैं। उनके दत्तक पुत्र प्रद्युम्न ने उन्हें प्राप्त किया और देर से आने के लिए उनसे माफी मांगी और उन्हें खुश करने के लिए कहा। सम्राट वह इस शहर में खुश नहीं रह सकता और प्रद्युम्न के आग्रह पर प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए आया है। महिमा मॉडलिंग के लिए तैयार हो जाती है और अपनी सहेली को बताती है कि वह बहुत उत्साहित है क्योंकि कई मॉल के मालिक प्रद्युम्न उसमें भाग ले रहे हैं और वह उससे शादी करना चाहती है। काशवी अर्जुन से बात करने और सिविल सेवाओं में शामिल होने और समाज की मदद करने और अपनी मां और बहन के जीवन को बेहतर बनाने की अपनी इच्छा पर चर्चा करते हुए पास से गुजरती है।

अर्जुन का कहना है कि नयन अपने परिणामों के बारे में सुनकर खुश होना चाहिए। काशवी कहते हैं नहीं। नयन उसके पास जाता है और उसकी परीक्षा में टॉप करने के लिए उसे गणेशजी की मूर्ति उपहार में देता है। सैम एक मुख्य अतिथि के रूप में मॉल जाने के लिए तैयार हो जाता है जब प्रद्युम्न को उनके दूसरे मॉल में कुछ अनहोनी के बारे में फोन आता है और वह सैम से पहले मॉल पहुंचने के लिए कहता है। नयन भी तैयार हो जाता है और एक ऑटो में मॉल जाता है। ट्रैफिक सिग्नल पर सैम की कार और नयन की ऑटो रुकती है।

Precap : एक मॉल में सम्राट का स्वागत किया जाता है। नयन वहां से गुजरती है और उसकी साड़ी उसके ऊपर गिर जाती है। वे दोनों एक दूसरे को देखकर चौंक जाते हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter