लाडली बहनाओं को आने वाले समय में मिलेंगे हर माह तीन हजार : किला चौक पर गृहमंत्री ने पुष्पवर्षा कर किया महिलाओं का स्वागत, बांटी मिठाई

Datia news : दतिया। 10 जून का दिन हमारी बहनाें के लिए अविस्मरणीय एवं यादगार दिन है। मुख्यमंत्री ने जो कहा था उसे आज पूरा कर दिया है। यह बात गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने जिला स्तरीय कार्यक्रम के दौरान किला चौक पर शनिवार को कही।

इस दौरान योजना के तहत् जिले की एक लाख 41 हजार 967 महिलाओं के बैंक खाते में एक हजार रुपये की राशि एक क्लिक के माध्यम से डाली गई। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जबलपुर में आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का बड़ी स्क्रीन लगाकर सीधे प्रसारण भी दिखाया गया।

इस मौके पर गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहाकि गंगोत्री ने निकलने वाली गंगा का स्वरूप शुरू में छोटा होता है, लेकिन बाद में विकराल रूप ले लेती है।

इसी प्रकार मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के शुरू में एक हजार रुपये मिलेंगे जो बढ़कर आने वाले समय में बहिनों के खातों में तीन हजार रुपये की राशि जमा होगी। उन्होंने कहा कि इस योजना के शुरू होने से जहां मातृ शक्ति आत्म में विश्वास बढ़ेगा। वहीं वह आर्थिक रूप से आत्म निर्भर भी बनेगी।

इस अवसर पर कलेक्टर संजय कुमार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कमलेश भार्गव, महिला एवं बाल विकास अधिकारी अरविंद उपाध्याय सहित भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सेना, समाजसेवी डा.राजू त्यागी, डा.रामजी खरे, अतुल भूरे चौधरी, रामबहादुर सिंह गुर्जर, किरण गुप्ता, मीनाक्षी कटारे, सुनीता गंधी, सरोज जोशी, रंजना भटनागर आदि मौजूद रहे।

लाडली बहना के नाम की रचाई मेंहदी : लाड़ली बहना योजना के तहत जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां एवं कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिले में पूरे दिन एक उत्साह का माहौल रहा।

महिलाओं ने रंगोली बनाकर लाड़ली बहना योजना को उकेरा। बसई में कई महिलाओं ने मेंहदी लगाकर लाड़ली बहना उत्सव मनाया। ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं ने सामूहिक रूप से मंगलगीत गाकर योजना का स्वागत भी किया। वहीं जनसेवा मित्रों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से योजनाओं की जानकारी दी।

क्लीन दतिया ग्रीन दतिया में लिया भाग : शनिवार को गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने सुबह झांसी चुंगी सिविल लाईन पर क्लीन दतिया ग्रीन दतिया अभियान के तहत स्वच्छता कार्यक्रम में भाग लेकर नागरिकों को साफ-सफाई रखने का संदेश भी दिया। इस दौरान नगर पालिका दतिया के अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सैना, समाजसेवी डा.राजू त्यागी, पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा, एएसपी कमल मौर्य सहित नपा पार्षदगण सहित जनप्रतिनिधियों ने झाडू लगाकर स्वच्छता का संदेश दिया।

इसके बाद गृहमंत्री ने कृषि मंडी के पीछे दो करोड़ 97 लाख के सड़क निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। साथ ही बस स्टैंड झांसी बायपास, पाईप लाईन शिफटिंग के लिए तीन करोड़ 50 लाख की राशि के निर्माण कार्य की घोषणा की।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter