Bhagya Lakshmi 1 november 2021 Written Update in Hindi : ऋषि और लक्ष्मी ने तोड़ा एक दूसरे का व्रत
Bhagya Lakshmi 1 november 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 1 november 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 1 नवंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत दादी से होती है कि यह थाली यहाँ कैसे आई? वह कहती है कि शायद किसी बच्चे ने इसे यहाँ रखा होगा। वह कहती है कि मैंने नेहा को यहां से बाहर आते देखा। रानो कहती है कि वह एक मिनट के लिए आई थी।

नीलम कहती है कि तुम्हें कैसे पता चला? तुम्हें नहीं पता था कि लक्ष्मी का कमरा कहाँ था और मेरे साथ आई थी। रानो कहती है कि उसने सोचा। नेहा कहती है कि शायद आयुष ने खाना खा लिया है, क्योंकि उसने उसे बाहर जाते हुए देखा था।

वह कहती है कि उसे जाकर अपने पति का इंतजार करना होगा। दादी उसे उनके घर से पूजा करने के लिए कहती हैं। रानो कहते हैं, लेकिन मेरे पति यहां नहीं आ सकते, क्योंकि उनका कार्यालय दूर है। वह लक्ष्मी से कुछ न खाने को कहती है और चली जाती है

ऋषि मलिष्का को खुश करने की कोशिश करता है और पूछता है कि क्या वह ठीक है? मलिष्का का कहना है कि मुझे ओवररिएक्ट के लिए खेद है। किरण उसे उसके नखरे को नज़रअंदाज़ करने के लिए कहती है। ऋषि कहते हैं कि कब चांद दिखाई देगा, जैसे मैं सुबह से प्यासा हूं। मलिष्का डकार लेती है और बहाना बनाती है। किरण उन्हें तैयार होने के लिए कहती है।

Bhagya Lakshmi 1 november 2021 Written Update in Hindi

बाद में लक्ष्मी व्यवस्था में संजय की मदद करती है। संजय कहते हैं कि तुम थक जाओगे। लक्ष्मी कहती हैं कि तुम सब मेरी देखभाल करने के लिए एक साथ हो। करिश्मा उसे ऐसा बनने के लिए कहती है,

वरना लोग कहेंगे कि हम तुमसे काम करवा रहे हैं। लक्ष्मी कहती हैं कि वह इस व्रत को महत्व देती हैं और आप न चाहें तो भी इसे रख लेतीं। सोनिया कहती हैं कि क्या आप हमारे साथ लड़ेंगे? लक्ष्मी कहती है नहीं।

Watch : Bhagya Lakshmi 30 October 2021 Full Episode

अहाना वहां आती है और सोनिया की बातों का बुरा न मानने के लिए कहती है। सोनिया ने करिश्मा से अहाना की शिकायत की।

दादी पूछती हैं कि चांद गूगल वॉयस सर्च पर कब दिखाई दे रहा है। नीलम वहां आती है और उससे पूछती है। वीरेंद्र का कहना है कि चांद भोपाल में दिखाई दिया। वह कहती हैं कि अगर हम भोपाल में रहें तो?

Bhagya Lakshmi 1 november 2021 Written Update in Hindi

अहाना और लक्ष्मी बताते हैं कि चंद्रमा प्रकट हो गया है। दादी ने वीरेंद्र से मजाक न करने को कहा। वीरेंद्र का कहना है कि वे आज तोहफे से नहीं बल्कि चांद से खुश होंगे। दादी का कहना है कि नीलम को उपवास तोड़ना है, ऊपर आओ। वीरेंद्र ने ऋषि को फोन किया और पूछा कि वह कहां है?

ऋषि कहते हैं कि यह समाचार में था कि चंद्रमा प्रकट हुआ है, और पूछता है कि यह कहाँ है? मलिष्का पूछता है कि वह अधीर क्यों हो गया? ऋषि कहते हैं कि मैं सुबह से भूखा-प्यासा हूं,

लेकिन तुम्हारे पास पहले से ही खाना था। मलिष्का उसकी तरफ देखती है। लक्ष्मी और अहाना बताती हैं कि उन्होंने चांद देखा था। नीलम का कहना है कि सभी ने देखा,

Bhagya Lakshmi 1 november 2021 Written Update in Hindi

लेकिन मैं नहीं देख सका। करिश्मा ने नीलम को बैठने और आराम करने के लिए कहा। बूढ़ी औरत पूछती है कि लक्ष्मी का पति कहाँ है। दादी का कहना है कि वह यहाँ नहीं है।

ऋषि कहते हैं कि तुम ऐसा व्यवहार कर रहे हो जैसे तुम्हारे पास भोजन है। वह कहता है कि तुमने अपनी भूख खा ली है। वह किरण से पूछता है, अगर वह उपवास की तरह लग रही है,

तो मेरी हालत देखो, मैं भूखा प्यासा हूं। मलिष्का का कहना है कि मैं नहीं दिखा रहा हूं, लेकिन खड़ा भी नहीं हो सकता। किरण दीया लाने जाती है। मलिष्का झूले पर बैठ जाती है। वह उसके पास बैठता है।

Bhagya Lakshmi 1 november 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी वीरेंद्र से पूछती है कि क्या उसे कुछ चाहिए। वह संजय से कुर्सी लाने को कहता है। लक्ष्मी कहती है कि मैं लाऊंगा और लेने जाऊंगा। वीरेंद्र उसे कुर्सी वापस रखने के लिए कहता है, और कहता है कि मैंने उसे तुम्हारे लिए लाने के लिए कहा था। वह पूछता है कि क्या तुम्हारे बाउ जी ने तुम्हें पीटा है? वह कहती है हाँ, सपनों में।

वीरेंद्र कहते हैं कि अगर आप अपना ख्याल नहीं रखते हैं, तो मैं आपसे परेशान हो जाऊंगा। लक्ष्मी सॉरी कहती है। वीरेंद्र कहते हैं कि मैंने करिश्मा को डांटा, क्योंकि उसने तुम्हें काम करने के लिए कहा था। वह उसे अन्य महिलाओं को देखने के लिए कहता है, और कहता है कि कोई भी काम नहीं कर रहा है।

लक्ष्मी सॉरी कहती है। वीरेंद्र पूछते हैं कि क्या आयुष ने आपको इस तरह सॉरी बोलना सिखाया? लक्ष्मी पूछती है कि क्या आप उसे डांटेंगे। आयुष वहाँ आता है और कहता है कि चाँद आ गया है। सभी महिलाएं खुद पर हंसती हैं। वह बैंड वालों को बुलाता है और वे ढोल बजाते हैं। हर कोई नाचता है।

Bhagya Lakshmi 1 november 2021 Written Update in Hindi

दादी उन्हें रोकती हैं और ढोल वालों को फिर से खेलने के लिए कहती हैं। वे ढोल बजाते हैं। अहाना और देविका लक्ष्मी को नाचने के लिए ले जाती हैं। लक्ष्मी को चक्कर आता है और वह नृत्य करती रहती है। वीरेंद्र और नीलम उसे देखते हैं। लक्ष्मी अचानक बेहोश हो जाती है और गिर जाती है। दादी कहती हैं पानी लाओ। आयुष जाता है। वे उसके हाथ मलते हैं। नीलम किनारे जाकर ऋषि को बुलाती है।

ऋषि मलिष्का से कहते हैं कि चंद्रमा आ गया है, हम व्रत तोड़ेंगे। मलिष्का अपनी माँ को बुलाने जाती है और वापस आ जाती है। ऋषि ने फोन उठाया। नीलम पूछती है कि वह कहाँ है? वह कहता है कि वह वहीं है।

नीलम कहती है कि वह कहाँ है? वह कहती है कि लक्ष्मी बेहोश हो गई है, उसे वहां आने और उपवास तोड़ने के लिए कहा। मलिष्का ऋषि से आकर अपना व्रत तोड़ने को कहती है।

Bhagya Lakshmi 1 november 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है कि वह जल्द ही वापस आएगा और जल्दी से बाहर निकल जाएगा। वह अपनी कार में बैठ जाता है और चला जाता है। नीलम और वीरेंद्र ऋषि को देखते हैं। नीलम ऋषि से लक्ष्मी को पानी पिलाने के लिए कहती है। मैं फिर भी तुमको चाहूंगी बजाती हूं…

करिश्मा गुस्से में ऋषि और लक्ष्मी का वीडियो लेती हैं। नीलम ऋषि से लक्ष्मी के चेहरे पर पहले पानी छिड़कने के लिए कहती है, क्योंकि वह बेहोश है। ऋषि उसके चेहरे पर पानी छिड़कते हैं। करिश्मा और सोनिया परेशान हो जाती हैं।

लक्ष्मी को होश आता है। उसका दुपट्टा उड़ जाता है और उसके चेहरे पर गिर जाता है। लक्ष्मी ने अपनी आँखें खोली और देखा कि ऋषि अपने दुपट्टे से बैठे हैं। वह हंसती है। देविका लक्ष्मी के चेहरे से दुपट्टा हटाती है। मैं फिर भी तुमको बजाता हूं…

लक्ष्मी ऋषि का हाथ पकड़ कर उठती हैं। नीलम ऋषि से उसे पानी पिलाने के लिए कहती है। ऋषि कहते हैं हाँ। वह उसे पानी पिलाता है। नीलम कहती है तो उसे मिठाई खिलाओ। अहाना उसे मिठाई देती है। लक्ष्मी को मिठाई खिलाते हैं। नीलम कहती हैं कि लक्ष्मी का व्रत पूरा होता है।

Bhagya Lakshmi 1 november 2021 Written Update in Hindi

अहाना आपको डांस के लिए बुलाने के लिए सॉरी कहती है। नीलम कहती है कि मैंने तुमसे पूछा था, लेकिन तुमने नहीं सुना। बूढ़ी औरत का कहना है कि वह उपवास के कारण बेहोश हो गई, उसने अपनी पूरी भक्ति के साथ व्रत पूरा किया, और हमेशा उनके साथ रहने और खुशी के लिए प्रार्थना करती है।

वह ऋषि से उसे खुश रखने के लिए कहती है। नीलम लक्ष्मी से ऋषि का व्रत तोड़ने के लिए कहती है, उन्हें पानी पिलाती है और फिर उन्हें मिठाई खिलाती है। लक्ष्मी उठती हैं और अपनी आरती करती हैं। मलिष्का अपने घर में उदास दिख रही है। नीलम भी वीरेंद्र के हाथ से अपना अनशन तोड़ती है।

लक्ष्मी ने ऋषि का व्रत तोड़ा और उन्हें पानी पिलाया। वह फिर उसके पैर छूती है और उसे मिठाई खिलाती है। उसे पता चलता है कि मलिष्का को 3 मिनट रुकने के लिए कहा गया है। उसके पास मिठाई नहीं है और कहता है कि उसके पास महत्वपूर्ण काम है और चला जाता है।

Bhagya Lakshmi 1 november 2021 Written Update in Hindi

वह दौड़ता हुआ मलिष्का के घर आता है और उसे आने और पूजा करने के लिए कहता है। मलिष्का ने आरती की थाली फेंकी। ऋषि पूछता है कि उसने इसे क्यों फेंका? मलिष्का कहती है कि अब सब कुछ बर्बाद हो गया है, और कहती है कि तुम मुझे बताए बिना चले गए।

ऋषि कहते हैं कि मैंने जाने से पहले आपको बताया था। वह कहता है कि माँ ने फोन किया और इसलिए वह चला गया। वह कहता है कि वह उसके लिए लौट आया। मलिष्का का कहना है कि लक्ष्मी बेहोश हो गई थी और इसलिए तुम चले गए। ऋषि कहते हैं हाँ।

मलिष्का कहती है कि मैंने तुमसे कहा था कि यह मेरा पहला व्रत है और तुम मेरा व्रत तोड़ोगे, लेकिन तुम लक्ष्मी के पास पहुँचे और उसे मिठाई खिलाई। वह कहती है कि मैं तुम्हारे लिए गौण हो गई हूं। वह पूछता है कि तुम क्या कह रहे हो? मलिष्का करिश्मा द्वारा भेजे गए वीडियो को दिखाती हैं। ऋषि वीडियो को देखता है।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter