Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Written Update in Hindi : गुपचुप तरीके से शादी करेंगे ऋषि और मलिष्का !
Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Written Update in Hindi । वह कहता है कि मैंने आपको ऋषि के साथ देखा और आपकी बातचीत सुनी।

वह कहता है कि मैं ज्यादा व्याख्यान नहीं दूंगा, यहां तक ​​कि मैं चाहता था कि ऋषि आपसे शादी कर लें, लेकिन कुछ चीजें हमारे हाथ में नहीं हैं, बताते हैं

कि ऋषि अब एक विवाहित व्यक्ति हैं और उनकी पहचान लक्ष्मी के रूप में एक जोड़े के रूप में हुई है। वह कहता है कि ऋषि लक्ष्मी को बहुत पसंद करता है और उसका दिल नहीं तोड़ सकता,

Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Written Update in Hindi

और आपका दिल टूट जाएगा। वह उसे खुद को संभालने के लिए कहता है। वह उसे लक्ष्मी और ऋषि को आते देखने के लिए कहता है, जबकि वह अंदर चलते हुए उसका हाथ पकड़ रही है।

अभय कहता है कि ऋषि उसे कभी मना नहीं करेगा। लक्ष्मी ऋषि से अपना हाथ छोड़ने के लिए कहती है। ऋषि पूछता है कि यह क्या है? लक्ष्मी कहती हैं कि लोग सोचेंगे कि मैं बेशर्म हूं। दादू अभय से दुल्हन लाने को कहता है।

वीरेंद्र ने विराज को बैठने के लिए कहा। ऋषि असहाय है। विराज और मलिष्का रोका समारोह के लिए बैठते हैं। दादा जी पंडित जी से रसम शुरू करने को कहते हैं और कहते हैं कि लड़की आ गई है जो शगुन करेगी। लक्ष्मी कहती हैं कि मैं कैसे कर सकता हूं और कहता हूं कि बड़े लोग करते हैं?

Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Written Update in Hindi

दादू कहते हैं कि बुजुर्ग आपसे पूछ रहे हैं। लक्ष्मी नीलम और वीरेंद्र को देखती है, जो उसे शगुन करने के लिए साइन करते हैं। वीरेंद्र कहते हैं कि यह अच्छा है कि मैंने लक्ष्मी और ऋषि की शादी कर दी वरना पता नहीं तुमने क्या किया होता। दादू कहते हैं कि आप नहीं जानते और बताने वाले हैं। मलिष्का का कहना है

कि अगर वह अविवाहित होती तो वह लक्ष्मी से विराज से शादी करना चाहता था। दादू कहते हैं कि मेरा एक और पोता है, और लक्ष्मी उससे शादी कर लेती। नीलम का कहना है कि मुहूर्त के अनुसार रोका जाएगा।

Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Written Update in Hindi

दादू सोचता है कि वह सख्त है, यह अच्छा है कि वह मेरी बेटी नहीं है। पंडित जी ने लक्ष्मी को दुल्हन के दुपट्टे से मलिष्का के सिर को ढकने और उनका तिलक करने के लिए कहा। लक्ष्मी अनुष्ठान करती हैं

और फिर उनकी आरती करती हैं। मलिष्का उदास चेहरा बनाती है और ऋषि की ओर देखती है। पंडित जी ने लक्ष्मी से मिठाई बनाने को कहा। लक्ष्मी मलिष्का को और विराज को मिठाई खिलाती है।

Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Written Update in Hindi

सब ताली बजाते हैं। इसके बाद लक्ष्मी मलिष्का को शगुन देती हैं। पंडित जी किरण को फिर से वही रसम करने को कहते हैं। किरण मलिष्का की तरफ से रस्में निभाती हैं और विराज को शगुन देती हैं।

पंडित जी कहते हैं रोका रसम पूरा हुआ। सब ताली बजाते हैं। दादा जी कहते हैं शादी का मुहूर्त 5 दिन बाद है। दादी का कहना है कि यह तेजी से हो रहा है। मलिष्का का कहना है कि दादा ने मुझे फोन पर बताया था और ऋषि से पूछते हैं कि क्या वह उसे बधाई नहीं देंगे। ऋषि बिल्कुल कहते हैं

Watch : Bhagya Lakshmi 9 December 2021 Full Episode

और उसे बधाई देते हैं। पंडित जी उन्हें बड़ों का आशीर्वाद लेने के लिए कहते हैं। विराज सभी को गले लगाता है और ऋषि को भी गले लगाता है। मलिष्का ऋषि को छोड़कर सभी को गले लगाती है। ऋषि के हाथ में चिट्ठी है।

Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Written Update in Hindi

दादा जी सभी को अंदर आने के लिए कहते हैं और कहते हैं कि मैं आप सभी को शामिल करूंगा। विराज मलिष्का का हाथ पकड़कर उसे पकड़ लेता है। किसी के आते ही वह रुक जाता है। ऋषि ने मलिष्का के हाथ में पत्र सौंप दिया। मलिष्का को चक्कर आता है और वह विराज पर गिर जाता है। वह अपने हाथ से पत्र गिरा देती है। लक्ष्मी वहां आती है और पूछती है कि क्या वह ठीक है। मलिष्का हां कहती है। विराज उसे ले जाता है। ऋषि जाता है। लक्ष्मी पत्र पाती है और सोचती है कि यह ऋषि के हाथ में है।

विराज का कहना है कि कमरा आ गया है। मलिष्का कहती है कि मुझे अब तुम्हारी जरूरत नहीं है। विराज कहते हैं क्षमा करें। मलिष्का कहती हैं कि मुझे कुछ समय के लिए अकेले रहने की जरूरत है।

विराज कहते हैं कि मुझे खुशी है कि मेरी सबसे अच्छी दोस्त मेरी पत्नी होगी। मलिष्का कमरे में जाती है और रोने लगती है। वहां ऋषि आ जाते हैं।

Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Written Update in Hindi

मलिष्का पूछती है कि तुम यहाँ क्यों आए? ऋषि कहते हैं कि शादी कर लो। वह कहता है चलो शादी कर लो। लक्ष्मी पत्र खोलती है, वह उड़ जाती है। लक्ष्मी उसे पाने के लिए उसके पीछे दौड़ती है।

वह किसी से इसे उड़ने नहीं देने के लिए कहती है। विराज चिट्ठी उठाते नजर आ रहे हैं। लक्ष्मी उससे लेती है। विराज पूछता है कि क्या यह प्रेम पत्र है। लक्ष्मी कहती हैं कि यह ऋषि का काम है। वह ऋषि की प्रशंसा करती है और कहती है कि वह काम के लिए चिंतित है, लेकिन सभी के लिए सोचता है।

विराज पूछता है कि आप कैसे जानते हैं कि वह काम के कारण तनाव में है। लक्ष्मी कहती है कि वह जानती है और कहती है कि वह 2-3 दिनों से मुस्कुराया नहीं है। वह कहती है कि वह सोचती है कि उसे कैसे खुश किया जाए। विराज कहता है कि आप वास्तव में उससे प्यार करते हैं और कहते हैं कि जब आप उसके साथ होंगे, तो वह खुश होगा।

Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है कि जब आपने मेरी मदद की है, तो मैं आपकी मदद कर सकता हूं। वह कहता है कि मैं इसे पढ़ूंगा और देखूंगा कि क्या मैं ऋषि को उसके व्यवसाय में मदद कर सकता हूं।

मलिष्का का कहना है कि अभी मेरा रोका हुआ है। ऋषि कहते हैं कि आपने कहा था कि आप मुझसे शादी करना चाहते हैं, और बताते हैं कि हालांकि वह शादीशुदा है।

वह उसकी शांति के लिए उससे शादी करेगा। वह कहता है कि मैंने तुम्हारे लिए पत्र लिखा है, पता नहीं कहाँ है? वह मलिष्का से उससे शादी करने के लिए कहता है। मलिष्का ने मना कर दिया।

ऋषि कहते हैं कि मैं अब ऐसा नहीं कर सकता, और जानता हूं कि मैं तुम्हारे बिना नहीं रह सकता। वह जाने वाला है। मलिष्का उससे और पूछने के लिए कहती है। ऋषि कहते हैं कि मैं इससे थक गया हूं

Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Written Update in Hindi

और कहता हूं कि मैं तुम्हें खो नहीं सकता, और रोना चाहता हूं। नीलम उनकी बात सुन लेती है। ऋषि ने मलिष्का से उससे शादी करने के लिए कहा और कहा कि मैं अब और नहीं सह सकता।

वह उसे अभी उससे शादी करने के लिए कहता है। मलिष्का उसे गले लगाती है और रोती है। नीलम चौंक जाती है। वे एक दूसरे को गले लगाते हैं। नीलम दादू को आते हुए देखती है और कहती है

कि विराज कहाँ है? दादू कहते हैं कि उन्हें मलिष्का के साथ होना चाहिए। नीलम उस तरह से नहीं कहती है, और उसे उसके साथ आने और मदद करने के लिए कहती है। दादू कहते हैं ठीक है और चला जाता है।

Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी विराज को पत्र देती है, लेकिन फिर उससे ले लेती है। वह कहती है रहने दो, यह ऋषि का है और हम पढ़ेंगे तो उसे अच्छा नहीं लगेगा। विराज कहता है कि आप उसकी पत्नी हैं और उसकी अनुमति की आवश्यकता नहीं है।

वह उसे पढ़ने के लिए कहता है और कहता है कि शायद यह प्रेम पत्र है। लक्ष्मी कहती है हाँ, मुझे अनुमति की आवश्यकता नहीं है

और बताती है कि कुछ सीमाएँ हैं। वह उसे अपने साथी के साथ समस्या साझा करने की सलाह देती है, अगर वह संभाल सकती है। विराज उसे मलिष्का के पास जाने के लिए कहता है। लक्ष्मी कहती है कि वह जाएगी और ऋषि को यह पत्र देगी। विराज उसकी खुशी के लिए प्रार्थना करता है।

Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Written Update in Hindi

मलिष्का ने ऋषि को धन्यवाद दिया और कहा कि तुमने मेरे जीवन की सारी खुशियाँ दी हैं। वह कहती है कि वह आज उससे शादी करेगी। ऋषि कहते हैं भगवान का शुक्र है कि आप सहमत हुए।

मलिष्का कहती है कि तुमने मुझे बहुत परेशान किया है। ऋषि कहते हैं कि मैं अब सहमत हूं और उससे सहमत होने के लिए कहता हूं। वह उसे फिर से गले लगा लेती है। वहाँ लक्ष्मी आ रही है।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter