Bhagya Lakshmi 10 november 2021 Written Update in Hindi : लक्ष्मी और ऋषि ने दिवाली समारोह की व्यवस्था की
Bhagya Lakshmi 10 november 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 10 november 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 10 नवंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत आयुष से होती है जो ऋषि को शुरू करने के लिए कहता है। वीरेंद्र ने आयुष को शुरू करने के लिए कहा। ऋषि लक्ष्मी के पीछे बैठते हैं और पूछते हैं कि आपके बालों पर कितना तेल लगाना है, और कहते हैं कि मुझे पता नहीं है, कभी किसी लड़की के बालों की मालिश नहीं की। लक्ष्मी कहती हैं कि अगर आप तेल लगाते हैं तो कल मेरे बाल धोने होंगे।

ऋषि कहते हैं कि मैं तब मालिश करूंगा और वीरेंद्र से पूछता हूं कि क्या यह काम करेगा। वीरेंद्र हां कहते हैं। ऋषि उसके बालों की मालिश करते हैं। लक्ष्मी अपनी आँखें बंद कर लेती हैं और उसका आनंद लेती हैं। ऋषि उसे देखता है और मुस्कुराता है। साथिया गाना बजता है… ..

वीरेंद्र ऋषि और लक्ष्मी को देखता है। वह कहता है कि आयुष ने अच्छी मालिश की है और कहता है कि शुभ रात्रि, मुझे नींद आ रही है। आयुष भी सोने का नाटक करता है और चला जाता है। लक्ष्मी कहती है कि बाउ जी गए, और उससे कहा कि अब उसके बालों की मालिश न करें।

Bhagya Lakshmi 10 november 2021 Written Update in Hindi

वह उसे बैठने के लिए कहता है और कहता है कि बाउ जी कभी भी आ सकते हैं, और कहते हैं कि अगर कोई ज़रूरत नहीं है तो भी मैं कर सकता हूँ। वह पूछता है कि क्या यह ठीक है। लक्ष्मी हाँ कहती है, और कहती है कि मेरे बाउ जी मेरे बालों की मालिश करते थे। ऋषि कहते हैं कि तुम उसे बहुत याद करते हो।

लक्ष्मी कहती हैं कि बाउ जी भी मुझसे प्यार करते थे और तुम्हारी तरह मेरी देखभाल करते थे। वह कहती है कि वह हर दिवाली पर मिर्ची की रोशनी रखता था, और जानबूझकर मेरी मदद लेता था,

जैसे कि वह मेरे बिना नहीं मना सकता। वह कहती है कि वह ऐसा इसलिए करता था, ताकि मुझे अच्छा लगे। ऋषि कहते हैं कि आपके बाउ जी जहां भी हैं, वह आपको देख रहे हैं, और यहां तक कि वह भी यही कामना कर रहे होंगे। वीरेंद्र और आयुष उन्हें बाहर खड़े होकर सुनते हैं।

अगले दिन, लक्ष्मी दीवाली की व्यवस्था करने लगती है। ऋषि उसके पास आता है और पूछता है कि क्या वह मिर्ची की रोशनी को सजाना जानती है और उससे उसकी मदद करने के लिए कहती है।

Bhagya Lakshmi 10 november 2021 Written Update in Hindi

आयुष और वीरेंद्र खुश हो जाते हैं। आयुष उनसे बुरी नजर हटा लेते हैं। वीरेंद्र कहते हैं कि यह अंध विश्वास है। आयुष का फोन आता है और चला जाता है। वीरेंद्र उनसे बुरी नजर निकाल लेते हैं।

लक्ष्मी और ऋषि ने दीप प्रज्ज्वलित किया। लक्ष्मी धन्यवाद ऋषि। ऋषि कहते हैं, मेरी मदद करने के लिए धन्यवाद। लक्ष्मी कहती है कि मैं समझ गया कि तुमने ऐसा क्यों किया है, और दरवाजे के सामने रंगोली बनाने जाती है।

Watch : Bhagya Lakshmi 9 November 2021 Full Episode

करिश्मा सोचती है कि लक्ष्मी इस आलीशान घर को मध्यम वर्ग का घर बनाएगी, सोचती है कि पता नहीं नीलम क्या सोच रही है, लेकिन यह वास्तव में बुरा है।

Bhagya Lakshmi 10 november 2021 Written Update in Hindi

रानो नेहा से पूछती है कि क्या वह कपड़े देख रही है। वह पूछती है कि हम कितनी बार उनके घर गए हैं। वह पूछती है कि क्या उसने आयुष को गले लगाया और किस किया। नेहा कहती है तुम क्या कह रहे हो? रानो उसे तेजी से फंसाने के लिए कहती है।

नेहा कहती है कि मैं वही करूंगा जो तुम्हारे दिमाग में चल रहा है। वह कहती है कि हमारा काम आज से शुरू हो जाएगा, और उसे व्यवस्था करने के लिए कहती है। रानो का कहना है कि ओबेरॉय परिवार व्यवस्था करेगा, जैसे उन्होंने लक्ष्मी और ऋषि की शादी के लिए किया है।

ऋषि रंगोली की ओर बढ़ते हैं और उस पर कदम रखते हैं। रंगोली बर्बाद करने के लिए वीरेंद्र उसे डांटता है और उसकी मेहनत को बर्बाद करने का आरोप लगाता है। वह ऋषि से उसके साथ रंगोली बनाने के लिए कहता है और लक्ष्मी को ऋषि को नियंत्रित नहीं करने के लिए डांटने का नाटक करता है और उसे नीलम से सीखने के लिए कहता है कि पति को कैसे नियंत्रित किया जाए।

Bhagya Lakshmi 10 november 2021 Written Update in Hindi

ऋषि उसे डांटने के लिए कहता है जैसे वह उसे डांटता है। लक्ष्मी कहती है कि वह फिर से बनाएगी। वीरेंद्र जोर देकर कहते हैं कि ऋषि उसकी मदद करेंगे। ऋषि कहते हैं मैं बनाऊंगा। वह लक्ष्मी को बिखरी हुई सभी रंगीन रंगोली चुनने में मदद करता है। फिर रंगोली बनाते हैं। वीरेंद्र और आयुष उन्हें खुशी से देखते हैं।

लक्ष्मी और ऋषि रंगोली को खुश करते हैं। ऋषि ने उसे संकेत दिया कि रंग उसकी नाक पर लगाया गया है और साफ करने की कोशिश करता है, लेकिन अधिक रंग लगाया जाता है। वह मुस्कुराता है और उसकी नाक साफ करता है। लक्ष्मी संकेत करती है कि क्या अब यह ठीक है। वह हाँ में सिर हिलाता है।

गाना बजता है…..करिश्मा भड़क जाती हैं। सजावट के टुकड़े को नीचे गिरा हुआ देखने के लिए ऋषि और लक्ष्मी पीछे मुड़ते हैं। किरण वहां आती है और उन्हें रंगोली बनाते हुए देखती है। ऋषि उसे देखकर परेशान हो जाता है और उसे अंदर आने के लिए कहता है। किरण अंदर आती है और लक्ष्मी से कहती है

Bhagya Lakshmi 10 november 2021 Written Update in Hindi

कि वह मलिष्का की मां है। लक्ष्मी ने चरण स्पर्श किया। किरण कहती है कि आशीर्वाद दो। लक्ष्मी कहती है कि मलिष्का भी मेरी दोस्त है, सबसे अच्छी दोस्त है। किरण करिश्मा के साथ जाती है। लक्ष्मी पूछती है कि वह तनाव में क्यों है? ऋषि कहते हैं, ज्यादा मत सोचो, ठीक है।

करिश्मा किरण से मलिष्का को समझाने के लिए कहती है और कहती है कि अगर लक्ष्मी उसके दिल में जगह बनाती है, तो मलिष्का ऋषि को हमेशा के लिए खो देगी। किरण हाँ कहती है। करिश्मा कहती हैं कि मैं उन्हें समझाने की कोशिश करते-करते थक गई हूं। किरण बताती है कि मलिष्का बाहर है, पता नहीं कहां है, मैं भी उसे समझा-बुझाकर थक चुकी हूं।

वह कहती है कि मैं यहां नीलम से मिलने आया था, और आपसे चर्चा करने और लक्ष्मी को देखने के लिए सोचा। वह कहती हैं कि लक्ष्मी में कुछ अनोखा और अलग है। करिश्मा उससे उसकी अधिक प्रशंसा न करने के लिए कहती है

Bhagya Lakshmi 10 november 2021 Written Update in Hindi

और कहती है कि मेरे कान काम नहीं करेंगे। किरण पूछती है कि क्या करना है? करिश्मा कहती हैं मलिष्का को समझाओ। किरण कहती है कि वह नहीं समझती। करिश्मा कहती हैं कि फिर कुछ नहीं बचेगा।

लक्ष्मी दास से बात करती है और सजावट के लिए उसकी तारीफ करती है। तब वह कहती है कि तुम प्यारे हो। लक्ष्मी ऋषि को चिंतित देखती है और पूछती है कि तुम क्या सोच रहे हो? ऋषि कहते हैं कि मैं सौदे के बारे में सोच रहा हूं और नहीं जानता कि क्या करना है।

लक्ष्मी उसे सब कुछ भगवान पर छोड़ने के लिए कहती है और कहती है कि अगर आप तनावग्रस्त हो जाते हैं, तो और अधिक तनाव हो जाएगा, और उसे रोशनी के पास रहने के लिए कहता है, खुशी आदि के लिए। ऋषि कहते हैं कि मैं बेहतर महसूस कर रहा हूं।

लक्ष्मी पूछती है कि क्या वह सौदे के बारे में नहीं सोच रहा है। ऋषि कहते हैं हाँ। किरण वहां आती है और बताती है कि मलिष्का ने आपके बारे में ठीक कहा, और अच्छी जोड़ी कहती है। नीलम वहां आती है और किरण को बधाई देती है। किरण का कहना है कि वह अपना ध्यान आकर्षित करने के लिए जल्दी आ गई।

Bhagya Lakshmi 10 november 2021 Written Update in Hindi

नीलम पूछती है कि यह अच्छी रंगोली किसने बनाई और लक्ष्मी से पूछती है कि क्या उसने बनाई है? लक्ष्मी ने हाँ में सिर हिलाया। नीलम लक्ष्मी का परिचय देती है और प्रशंसा करती है कि उसने सभी सजावट, व्यवस्था आदि कर ली हैं। किरण पत्ते।

लक्ष्मी किसी से टकराकर ऋषि पर पड़ती है। वह कहती है कि वह बच गई है। ऋषि कहते हैं मैंने तुम्हें बचा लिया। नौकर हंसता है। ऋषि कहते हैं कि वह हंस रहे हैं,

शादीशुदा लोगों के बीच यह आम बात है। लक्ष्मी उसे साइड टेबल से अपने कपड़े लेने के लिए कहती है। कमरे में जाते ही ऋषि मुस्कुराता है और लक्ष्मी को देखता है। सफर शुरु होगया नाटकों…..

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter