Bhagya Lakshmi 11 October 2021 Written Update in Hindi : लक्ष्मी शनाया को बेनकाब करती है और ऋषि की बेगुनाही साबित करती है
Bhagya Lakshmi 11 October 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 11 October 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 11 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत आयुष से लक्ष्मी से होती है कि क्या हुआ? वह कहता है चलो घर चलते हैं। लक्ष्मी कहती हैं कि उन्होंने हमें 15 मिनट दिए। आयुष कहते हैं कि उन्होंने दिया या आपने लिया। वह उसकी सराहना करता है और कहता है कि आप मामा जी को समझाने की चमत्कारी मशीन हैं।

लक्ष्मी कहती हैं कि वे अब तक क्यों नहीं आए और कहते हैं कि अगर उन्हें थोड़ा भी शक हुआ तो सारी योजना बर्बाद हो जाएगी। आयुष उन्हें आते देखता है और कहता है हां रानी मां। रोहन कहते हैं कि हम अपने वकील से बात कर रहे थे और उन्होंने हमें एक बार अपने कारखाने के कागजात की जांच करने के लिए कहा।

शनाया पूछती है कि क्या आपको समस्या है। लक्ष्मी और आयुष परेशान हो जाते हैं। रोहन फाइल लेता है और सामने के कागज की जांच करता है। आयुष को लगता है कि दूसरे पेपर नकली हैं।

वीरेंद्र बप्पा से लक्ष्मी और आयुष के साथ रहने की प्रार्थना करते हैं और कहते हैं कि वह ऋषि के मामले को अदालत में संभाल लेंगे, वे फंस नहीं पाएंगे। रोहन पेपर पलटने वाला है।

लक्ष्मी अपने हाथ से फाइल छीन लेती है और कहती है कि अगर कोई मुझ पर शक करता है तो मुझे अच्छा नहीं लगता। वह कहती है कि सौदा रद्द हो गया है और श्री बिंद्रा को उन्हें बाहर निकालने के लिए कहता है।

आयुष कहते हैं रानी माँ। लक्ष्मी कहती हैं कि उन्हें ऋषि ओबेरॉय के साथ केस लड़ने दो, वे बूढ़े हो जाएंगे और केस कभी नहीं जीत सकते। वह कहती हैं कि ऋषि ओबेरॉय एक बड़ा नाम हैं और केस जीतेंगे। वह कहती है कि वे समझेंगे कि जब उन्हें मानहानि का मुकदमा दायर करने पर ऋषि को करोड़ों का भुगतान करना होगा।

Bhagya Lakshmi 11 October 2021 Written Update in Hindi

आयुष लक्ष्मी से उन्हें माफ करने के लिए कहता है। लक्ष्मी कहती हैं कि जब वे सड़क पर आएंगे तो वे समझ जाएंगे। आयुष का कहना है कि वे छोटे बच्चे हैं।

रोहन कहते हैं कि हम फाइल की जांच नहीं करेंगे। शनाया कहती हैं कि हम कुछ भी करने को तैयार हैं। रोहन पूछता है कि क्या हम एक बार पैसे की जांच कर सकते हैं। नीलम वीरेंद्र को बुलाती है और सोचती है कि वहां क्या हो रहा है।

वीरेंद्र कॉल उठाता है और हां नीलम कहता है। नीलम कहती है कि क्या तुम लक्ष्मी से मिले हो? वीरेंद्र कहते हैं कि मैं आपको ट्रैफिक में नहीं सुन सकता और कहता हूं कि मैं वहां 15 मिनट में पहुंच रहा हूं।

Watch : Bhagya Lakshmi 9 October 2021 Full Episode

वह सोचता है कि 13 मिनट शेष हैं। नीलम करिश्मा से कहती है कि वह आ रहा है। करिश्मा उसे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाने और घोषणा करने के लिए कहती है कि लक्ष्मी ने जो कुछ भी किया है,

उसकी मूर्खता, हमें उसके कदम से कोई लेना-देना नहीं है। नीलम उसे पैराडाइज शेर्टन में मीडिया को बुलाने के लिए कहती है। वह कहती है कि लक्ष्मी भी समझ जाएगी कि हमारा उससे कोई लेना-देना नहीं है।

लक्ष्मी कहती हैं कि आप गिन सकते हैं, लेकिन इससे पहले आपको हमें सबूत दिखाना होगा। शनाया क्या सबूत पूछती है। लक्ष्मी वह सबूत कहती है जो साबित करेगा कि ऋषि ओबेरॉय ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी।

Bhagya Lakshmi 11 October 2021 Written Update in Hindi

आयुष कहता है कि हम उसे व्यापार में डुबो देंगे और उसे बर्बाद कर देंगे। लक्ष्मी उन्हें सबूत दिखाने के लिए कहती है और सोचती है कि बाउ जी आएंगे। वह कहती हैं कि वे इतना समय बर्बाद कर रहे हैं। वह आयुष से कहती है कि उसने उन्हें अपने होटल में 15 प्रतिशत पार्टनरशिप शेयर देने के बारे में सोचा और वे ऋषि को जेल से बाहर नहीं आने देंगे। रोहन कहता है तुम पर भरोसा कैसे करो, अगर तुम हमें पैसे गिनने दो,

तो हम तुम्हारी बात मान लेंगे। वह मनी ब्रीफकेस खोलता है और नोटों की जांच करने वाला है। वीरेंद्र वहां आता है और पूछता है कि यहां क्या हो रहा है? वह कहता है कि आप उनके साथ काम कर रहे हैं। आयुष कहते हैं माँ। वीरेंदे कहते हैं सरदार जी, तुम्हारी माँ याद आएगी।

वह कहता है कि आप बेनकाब हो गए हैं, मुझे सही खबर मिली है कि मेरे प्रतिद्वंद्वी उनसे मिल रहे हैं और कहते हैं कि वह उन्हें सफल नहीं होने देंगे। कहते हैं सरदार जी और बीजी, रानी सा।

वह कहता है कि आप इस उम्र में ऐसा करते हैं, और रोहन और शनाया से कहते हैं कि वह उन्हें दोगुना देगा, और उन्हें एक बार बताने के लिए कहता है कि ऋषि निर्दोष है।

Bhagya Lakshmi 11 October 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी कहती हैं कि हम आपके बेटे के बारे में बात नहीं कर रहे थे। वीरेंद्र कहते हैं कि मैं तुम्हारे सौदे के बारे में सब कुछ जानता हूं, तुम मेरा व्यवसाय बर्बाद करना चाहते थे, मैं सब कुछ खत्म कर दूंगा और यहां सबको दफना दूंगा। लक्ष्मी सोचती है कि ओवरएक्टिंग की जरूरत नहीं है,

बताती है कि वह उसकी बात नहीं सुनेगी और उसे जाने के लिए कहती है। वह उसे विदा करती है। शनाया रोहन से उन पर शक न करने और उनके प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए कहती है। लक्ष्मी वीरेंद्र को जाने के लिए कहती है और उसे सही समय पर आने के लिए धन्यवाद देती है। वीरेंद्र गुड लक कहते हैं। वह वापस आती है। रोहन कहते हैं कि हमें रानी सा से बात करने की जरूरत है।

लक्ष्मी वापस आती है और कहती है कि अगर आप हमारे प्रस्ताव से सहमत हैं या मैं कुछ और व्यवस्था करूँ। रोहन कहते हैं कि हम आपके सौदे से सहमत हैं। लक्ष्मी अपने मोबाइल में वीडियो ऑन कर देती है।

रोहन कहते हैं कि हमारे पास ऋषि के खिलाफ कोई सबूत नहीं है, क्योंकि उन्होंने शनाया से छेड़छाड़ नहीं की है। लक्ष्मी कहती है कि शनाया बड़ा झूठ क्यों बोलेगी, यह उसके सम्मान की बात है। वह शनाया से पूछती है कि क्या ऋषि ने उसके साथ कुछ गलत नहीं किया है।

शनाया कहती हैं कि ऋषि ने कुछ नहीं किया, उन्होंने मुझे छुआ तक नहीं। वह कहती है कि वास्तव में मैंने उसे नौकरी देने के लिए कहा था और मैं उसे खुश रखूंगा, और मैं उसके करीब आ गया, लेकिन वह नाराज हो गया और कहा कि वह महिलाओं का सम्मान करता है। वह कहती है कि जब मैं नहीं मानी तो उसने मुझे अपने केबिन से बाहर धकेल दिया और इसलिए मैंने गुस्सा किया और उस पर नकली छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया।

Bhagya Lakshmi 11 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि मुझ पर जो भी चिन्ह और निशान हैं, जो आप सभी ने देखे, मेरे द्वारा मेरे हाथों से किए गए, और ऋषि को फंसाया। वह कहती है कि मैंने ऋषि को बुरी तरह फंसाया है और चिंता मत करो, मैं इसी तरह झूठ बोलती रहूंगी। लक्ष्मी कहती हैं कि अगर ऋषि अपनी बेगुनाही साबित करते हैं।

शनाया कहती है कि वह यह कैसे करेगा, क्योंकि उसका केबिन सीसीटीवी काम कर रहा था और जब मैं इंटरव्यू के लिए गई थी तो मैंने सुना था और इसलिए मैं उसे बिना किसी चिंता के फंसा रहा हूं। वह कहती है कि ऋषि निर्दोष है, लेकिन उस पर कौन विश्वास करेगा। लक्ष्मी वीडियो रिकॉर्ड करती है और इंस्पेक्टर को भेजती है।

रोहन कारखाने के कागजात लेता है और कहता है कि हम तुम्हारे साथ हैं, तुम ऋषि को बर्बाद कर सकते हो। वह कागजों को पलटता है और कोरे कागज पाता है। वह कहता है कि तुम धोखेबाज हो, ऐसा करने की तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई? लक्ष्मी वहां इंस्पेक्टर को बुलाती है। इंस्पेक्टर वीरेंद्र और कांस्टेबल के साथ वहां आता है। शनाया पूछती है कि तुम कौन हो? लक्ष्मी अपनी विग और अतिरिक्त दांत हटा देती है। शनाया कहती है कि तुम लक्ष्मी हो।

लक्ष्मी कहती हैं कि बहुत देर हो चुकी है। शनाया कहती है कि यह अच्छा है कि तुम यहाँ आए, इंस्पेक्टर। उसने झूठ बोला और हमें फोन किया और मुझे अपने पति को बचाने की धमकी दे रही है। लक्ष्मी ने शनाया को थप्पड़ मारा। वह कहती है कि मेरे पति का नाम सम्मान से लो, और तुम उसका नाम लेने के लायक नहीं हो। वह उसे मोलेस्टर न कहने की चेतावनी देती है।

Bhagya Lakshmi 11 October 2021 Written Update in Hindi

नीलम वहां करिश्मा के साथ आती है। करिश्मा अंदर आती है और इंस्पेक्टर से कहती है कि लक्ष्मी ने यहां जो कुछ भी किया है, उससे उनका कोई लेना-देना नहीं है और इसलिए वह केवल जिम्मेदार है।

इंस्पेक्टर का कहना है कि उसने यह अकेले किया है, मुझे लगा कि परिवार के सभी सदस्य उसके साथ शामिल हैं। करिश्मा कहती हैं कि हम शामिल नहीं हैं, जो कुछ भी हुआ वह लक्ष्मी ने ही किया है।

इंस्पेक्टर का कहना है कि हम उसकी बहुत प्रशंसा करेंगे क्योंकि उसने साबित कर दिया है कि उसका पति निर्दोष है और शनाया ने अपने पति पर झूठे आरोप लगाए हैं। करिश्मा चौंक जाती है और पूछती है कि क्या?

शनाया कहती है कि वह झूठ बोल रही है, मैंने झूठ नहीं बोला। रोहन कहते हैं कि वे झूठ बोल रहे हैं। इंस्पेक्टर का कहना है कि लक्ष्मी ने आपका कबूलनामा रिकॉर्ड कर लिया है और मुझे भेज दिया है।

वह कहता है कि मैं अपनी टीम के साथ पास के कमरे में बैठा था, उसने मुझे 1 घंटे का समय देने के लिए कहा, और मैंने उसकी सच्चाई और उसके पति पर दृढ़ विश्वास को देखने में उसकी मदद की। वह लक्ष्मी से क्षमा मांगता है और जो कुछ भी मैंने पहले कहा उसके लिए खेद है,

Bhagya Lakshmi 11 October 2021 Written Update in Hindi

और असली दोषियों को पकड़ने के लिए धन्यवाद, और कहता है कि मैं अपना कर्तव्य कर रहा था। वह कांस्टेबलों से उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कहता है। वे शनाया और रोहन को गिरफ्तार कर यहां से ले जाते हैं। वीरेंद्र कहते हैं कि चलो पीएस के पास जाएं और अपने पति को घर वापस लाएं। आयुष कहते हैं हाँ।

मलिष्का पीएस के पास आती है और मीडिया को बयान देती है कि उन्होंने सही सुना, ऋषि का लक्ष्मी की हरकतों से कोई लेना-देना नहीं है। रिपोर्टर पूछता है कि क्या वे अलग होने जा रहे हैं।

मलिष्का पूछती है कि क्या मैं ज्योतिषी हूं। रिपोर्टर का कहना है कि लक्ष्मी मलिष्का को रिश्वत देने गई थी या धमकी देने गई थी। मलिष्का पूछती है कि आप क्या चाहते हैं कि मैं कहूं कि ऋषि अपराधी है और हम उसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं,

कहते हैं कि ऐसा कुछ नहीं है। वह कहती है कि लक्ष्मी एक गांव से है और एक प्यारी लड़की है, पिछली बार की तरह उसकी हरकतों को गलत मत समझो। रिपोर्टर पूछता है कि क्या आप कहना चाहते हैं कि लक्ष्मी ने गलत किया।

मलिष्का कहती है कि मुझे उकसाओ मत, कि मुझे पछतावा होगा। वह कहती है कि आपने पहले ही ऋषि के बारे में गलत बताया। रिपोर्टर शनाया और उनके बॉयफ्रेंड को देखते हैं।

Bhagya Lakshmi 11 October 2021 Written Update in Hindi

वे इंस्पेक्टर के पास जाते हैं और उससे पूछते हैं कि उसने शनाया को क्यों गिरफ्तार किया? इंस्पेक्टर का कहना है कि मैं पीएस में आधिकारिक बयान दूंगा, लक्ष्मी ने उनके खिलाफ कुछ सबूत जुटाए हैं, और वे दोषी साबित हुए हैं।

मलिष्का को लगता है कि ऋषि दोषी साबित हुए हैं। पत्रकार मलिष्का के पास आते हैं और उसे बताते हैं कि वह कह रही थी कि लक्ष्मी गलत कर रही है लेकिन इंस्पेक्टर ने कहा कि लक्ष्मी ने शनाया को बेनकाब कर दिया।

मलिष्का का कहना है कि ऋषि कभी भी महिलाओं का अपमान नहीं कर सकते। लक्ष्मी वहाँ आती है। मीडिया उसके पीछे चला जाता है। लक्ष्मी कहती है कि मुझे अपने पति के पास जाने दो। नीलम मीडिया से उसे जाने देने के लिए कहती है,

और यह खबर चलाती है कि उसका बेटा निर्दोष है, और कहती है कि कई लोगों के जीवन समाचार से जुड़े हुए हैं। रिपोर्टर बताता है कि ऋषि ओबेरॉय निर्दोष साबित हुए हैं और उनकी पत्नी ने अपनी समझ और अपने पति पर दृढ़ विश्वास के कारण अपनी बेगुनाही साबित की है। उसने अपने पति को बचा लिया।

मलिष्का परेशान हो जाती है। करिश्मा उसे इस तरह लक्ष्मी की प्रशंसा न करने के लिए कहती है, और कहती है कि उसे इसका श्रेय न लेने दें और कहती हैं कि इस बार मामला मीडिया तक पहुंच गया।

Bhagya Lakshmi 11 October 2021 Written Update in Hindi

लेडी कांस्टेबल ने ऋषि का ताला खोल दिया और कहा कि आपकी जमानत हो गई है। वह बाहर आता है और नीलम को गले लगाता है। वह पूछता है कि शनाया यहाँ क्यों है? नीलम का कहना है कि यह साबित हो गया है कि वे गलत हैं और तुम सही हो, मेरा बेटा हमेशा सही होता है। उन्होंने वीरेंद्र और आयुष को गले लगाया।

वह दूर खड़ी लक्ष्मी को देखता है। लक्ष्मी उसके पास आती है और भावुक हो जाती है। तेरा होके रहूं गाना बज रहा है। ऋषि कहते हैं कि मैं ठीक हूं और तुम्हारा सुबह का सपना सच हो गया। लक्ष्मी ने उसे गले लगा लिया। वह मलिष्का को देखता है। लक्ष्मी आलिंगन तोड़ती है और अपने आंसू पोछती है।

ऋषि मलिष्का को देखता है। इंस्पेक्टर ने कांस्टेबल से शनाया और रोहन को लॉक अप में बंद करने को कहा। मीडिया उनकी आधिकारिक घोषणा के लिए वहां आता है। इंस्पेक्टर का कहना है कि मैं आधिकारिक तौर पर घोषणा करना चाहता हूं कि ऋषि ओबेरॉय पर छेड़छाड़ का आरोप फर्जी और निराधार था,

और यह लक्ष्मी ओबेरॉय ने साबित किया है। वह कहता है कि वह सुबह हमारे पीएस के पास आई और सच्चाई साबित करने के लिए हमारी मदद मांगी, क्योंकि उसे यकीन था कि उसका पति निर्दोष है, मैंने उसकी बातों में सच्चाई देखी और उसे मना नहीं कर सका, और मैंने उसकी मदद की।

Bhagya Lakshmi 11 October 2021 Written Update in Hindi

उनका कहना है कि हमारे पास शनाया ठाकुर की स्वीकारोक्ति रिकॉर्डिंग है, जिसमें उन्होंने स्वीकार किया है कि ऋषि ओबेरॉय पर लगाया गया आरोप फर्जी था। उनका कहना है कि लक्ष्मी ने अपने पति को झूठे आरोप से बचाया है, अब ऋषि ओबेरॉय आरोप से मुक्त हैं और परिवार और पत्नी के साथ घर जा सकते हैं।

ऋषि लक्ष्मी को देखता है। वीरेंद्र मुस्कुराया। इंस्पेक्टर ने ऋषि से कुछ कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा। फिर वह लक्ष्मी से ऑटोग्राफ मांगता है और कहता है कि मेरी बेटी कहती है कि वह लक्ष्मी ओबेरॉय की तरह बनना चाहती है और आपकी फैन बन गई है।

वह कहता है कि मैं प्रार्थना करूंगा कि हर पिता को तुम्हारे जैसी बेटी मिले। करिश्मा और मलिष्का परेशान हो जाते हैं। इंस्पेक्टर द्वारा दिए गए कागजात पर ऋषि हस्ताक्षर करते हैं।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter