Bhagya Lakshmi 23 December 2021 Written Update in Hindi : लक्ष्मी के लिए ऋषि का अर्थ है दुनिया !
Bhagya Lakshmi 23 December 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 23 December 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 23 दिसंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत लक्ष्मी ऋषि को गले लगाने और रोने से होती है। ऋषि उससे कहता है कि बताओ क्या हुआ, वरना वह गुस्सा हो जाएगा। वह उसे गुस्सा न करने के लिए कहती है। वह वादा करता है कि वह नाराज नहीं होगा और उसे बताने के लिए कहता है कि क्या हुआ। लक्ष्मी कहती है कि मैं डर गई थी।

ऋषि कार्ड लाता है और पूछता है कि क्या यह सच है? लक्ष्मी कहती है कि मैं तुम्हें खो सकता हूं, मुझे लगा कि सब कुछ खत्म हो गया है और तब मुझे समझ में आया कि तुम मेरे लिए क्या मतलब रखते हो।

वो कहती है तुम पहचान हो, मैं तुम्हारे लिए मौजूद हूं, अगर तुम नहीं हो तो मैं तुम्हारे बिना कुछ भी नहीं हूं। वह कहती है इसलिए मुझे डर लग रहा था। ऋषि कहते हैं कि हम में से प्रत्येक की अपनी पहचान और व्यवहार है,

और हम किसी पर निर्भर नहीं होंगे, और स्वयं को पूर्ण महसूस करेंगे। वह कहते हैं कि हम अपने जीवन में कई लोगों से मिलते हैं, और इसका मतलब यह नहीं है कि वे हमेशा हमारे साथ रहते हैं। लक्ष्मी पूछती है कि क्या तुम हमेशा के लिए मेरे साथ नहीं रहना चाहते।

ऋषि अपने पलों को याद करते हैं। वे बारिश शुरू सुनते हैं। लक्ष्मी खिड़की के पास आती है और उसे बंद कर देती है। मैं फिर भी तुमको चाहूँगा बजाता हूँ…..

Bhagya Lakshmi 23 December 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी के बाल बारिश से भीग जाते हैं। वह अपने बालों को पोंछने की कोशिश करती है और पानी की बूंदें ऋषि के चेहरे पर गिर जाती हैं।

वह सॉरी कहती है और अपने पल्लू से उसके चेहरे की बूंदों को पोंछती है। वह संकेत करता है कि यह उसकी गर्दन पर भी है। वह पोंछती है। तभी बिजली चली जाती है। वह कहती है कि प्रकाश को क्या हुआ।

ऋषि कहते हैं कि घर की सारी लाइट चली गई। वह अपने बालों से गिरे पानी पर कदम रखती है और गिर जाती है। ऋषि उसे पकड़ने की कोशिश करता है और वे एक साथ बिस्तर पर गिर जाते हैं। वे एक दूसरे को देखते हैं। ऋषि उसके चेहरे से बाल हटाता है।

Bhagya Lakshmi 23 December 2021 Written Update in Hindi

मलिष्का इवेंट मैनेजमेंट से शादी के लिए लॉन को खूबसूरत बनाने के लिए कहती है। प्रबंधक उसे यह बताने के लिए कहता है कि कितने लोग होंगे। मलिष्का कहते हैं पंडित जी,

दूल्हा और सौतन। वह कहती है कि बहुत से लोग नहीं हैं। ज्ााता है। मलिष्का सोचती है कि मैं चाहती हूं कि मेरी शादी में लक्ष्मी आए और फिर ओबेरॉय परिवार को मुझे स्वीकार करना होगा।

वह ऋषि के नक्षत्रों के बारे में सोचती है और सोचती है कि वह एक साल के लिए लक्ष्मी को रोक देगी। ऋषि लक्ष्मी से कहता है कि उसने फर्श पर सांप देखा है और उसे अपने साथ आने के लिए कहता है। लक्ष्मी कहती है

कि वह पुरानी चोट के कारण चल नहीं सकती थी। वह उसे उठाता है और कमरे से बाहर आ जाता है। वह उसे कमरे का दरवाजा बंद करने के लिए कहता है। प्रकाश के वापस आने पर लक्ष्मी दरवाजा बंद करने वाली होती है।

Bhagya Lakshmi 23 December 2021 Written Update in Hindi

वह बताती है कि यह बेल्ट थी न कि सांप। वह उसे नीचे गिराता है और कहता है कि मैं मजाक कर रहा था। वह कहता है कि मैं चला गया क्योंकि अचानक रोशनी चली गई। फिर वह कहता है कि वह सांप से डरता था, और कहता है कि मेरी सांप से दोस्ती नहीं है,

और उसे कायर कहता है। वह पूछता है कि तुमने क्या कहा? वह पूछती है कि क्या उसे अच्छा लगा और वह फिर से सुनना चाहता है। वह मुंबई ची मुल्गी कहता है और हंसता है। वह भी हंसती है। वह कहता है कि मैं बेल्ट रखूंगा। लक्ष्मी कहती है कि वह पानी ले जाएगी। वह कहता है मैं दूंगा। वह उसे पानी देता है।

गाने में दिल जाने… वह उसकी चोट को देखता है और कहता है कि यह मेरे द्वारा दिया गया है। वह कहती है कि तुम मुझे चोट नहीं पहुँचा सकते, यह मेरी गलती के कारण हुआ। ऋषि कहते हैं कि चोट घाव बन गई है

Bhagya Lakshmi 23 December 2021 Written Update in Hindi

। वह कहती है कि यह एक छोटा घाव है और कहती है कि यह मेरे लिए जल्दी ठीक नहीं होता है, और उससे सोचने के लिए कहता है कि अगर उसे बड़ी चोट लगी तो क्या होगा। वह उसके साथ गलत करने के लिए खुद से नफरत करता है।

Watch : Bhagya Lakshmi 22 December 2021 Full Episode

लक्ष्मी पूछती है कि वह क्या सोच रहा है? ऋषि कहते हैं कि तुम बहुत अच्छे हो, अगर मैं कोई गलती करता हूं तो हो सकता है कि आप मुझे माफ न करें, लेकिन अपना ख्याल रखें। लक्ष्मी कहती हैं कि तुम हमेशा मेरी देखभाल करने के लिए मेरे साथ हो। मैं किसी चीज से नहीं डरता।

वह उसे अपना पैर दिखाने के लिए कहता है, उस पर मरहम लगाता है। वह कहता है कि आप दूसरों की परवाह करते हैं, और अपनी परवाह नहीं करते।

Bhagya Lakshmi 23 December 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है कि तुमने उस बूढ़े आदमी को मंदिर के बाहर बचाया है और मुझे कई बार बचाया है। लक्ष्मी कहती है कि मैं कुछ भी सहन कर सकता हूं, लेकिन आपको मुझसे नाराज नहीं देख सकता, और उसे कभी गुस्सा न करने के लिए कहता है,

बात करना बंद न करें, लेकिन उसे डांटें। वह कहती है कि मैं आपसे बात किए बिना नहीं रह सकती, और कहती है कि मेरे पास व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं हैं, आप मेरे लिए क्या मायने रखते हैं।

वह उसे सोने और उस पर कंबल ढकने के लिए कहता है। इसके बाद वह लाइट बंद कर देता है। लक्ष्मी उसका हाथ पकड़ती है। वह उसे अपनी आँखें बंद करने और सोने के लिए कहता है। लक्ष्मी हाथ छोड़कर आंखें बंद कर लेती हैं।

Bhagya Lakshmi 23 December 2021 Written Update in Hindi

मलिष्का अपने घर की सजावट को देखती है और कहती है कि मेरे सपने पूरे होंगे। वह सोचती है कि यह अच्छा है कि मैं ऋषि और लक्ष्मी के बीच आया, और अब वह उसे छोड़कर मुझसे शादी करेगा।

वह सोचती है कि मैं तुमसे शादी करने का सपना देखूंगी और तुम भी सपने देखोगे, और कहती है गुड नाइट बेबी, आई लव यू। वह उसे मैसेज करती है। ऋषि बिस्तर पर बैठे हैं

और मलिष्का का संदेश पढ़ते हैं। एच आई लव यू लिखने वाला है, लेकिन उसे कोई जवाब न दें और अपना फोन स्विच ऑफ कर दें। वह मलिष्का की धमकी और लक्ष्मी के साथ अपने पलों के बारे में सोचता है।

Bhagya Lakshmi 23 December 2021 Written Update in Hindi

फिर वह लक्ष्मी के शब्दों को याद करता है कि विश्वासघात बुरा है, और वह खुश है कि वह उसका है। वह सोफे पर जाता है और सो जाता है।

लक्ष्मी ऋषि और उसके बारे में सपने देखती है। वे सपने में गले मिलते हैं, जब उन पर स्पॉट लाइट पड़ती है। मलिष्का अंधेरे में अपना चेहरा लेकर उनके पास आती है, ऋषि को जबरन अपने साथ ले जाती है।

लक्ष्मी रोती है और उसे ऋषि को छोड़ने के लिए कहती है। वह ऋषि को बुलाती है और उसका नाम लेते हुए उठ जाती है। ऋषि जागते हैं और पूछते हैं कि क्या हुआ? लक्ष्मी उसे गले लगाती है और रोती है, उसे नहीं छोड़ने के लिए कहती है।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close