Bhagya Lakshmi 30 August 2021 Written Update in Hindi : सृष्टि और राखी नेहा को वापस कमरे में ले गए
Bhagya Lakshmi 30 August 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 30 August 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 30 अगस्त 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत नेहा से बलविंदर से होती है कि उसने लक्ष्मी को बेहोश कर दिया है और वह उसे मंडप पर बदलने वाली है। वह बलविंदर को बेवकूफ बनाने के लिए ताना मारती है और उसे वापस लेने के लिए कहती है। बलविंदर पूछता है कि वह कहाँ है? नेहा का कहना है कि उसने मेकअप रूम में उसे बेड के नीचे छिपाकर रखा है। राखी सृष्टि से कहती है कि लक्ष्मी कमरे में हो सकती है।

बलविंदर और उसका गुंडा नेहा को वापस होटल ले आते हैं। बलविंदर को देखकर करण को शक हो जाता है और वह समीर से कहता है कि उसकी नकली दाढ़ी है। रानो नेहा को फोन करती है। नेहा वहां आती है और उसे अपने सिर को घूंघट से ढकने के लिए कहती है। रानो कहते हैं कि मैं तुम्हें पहले माला पहनाऊंगा।

वे मंडप में जाते हैं। नेहा मंडप पर बैठी है। वह सोचती है कि वह ऋषि से शादी करेगी और लक्ष्मी बलविंदर के घर में आंखें खोल देगी। राखी उसे देखती है और सोचती है कि लक्ष्मी यहाँ है। वह सृष्टि को बुलाती है और बताती है कि लक्ष्मी यहाँ है। सृष्टि गिरे हुए फूलदान को देखती है और लक्ष्मी को बिस्तर के नीचे बेहोश देखती है।

राखी से कहती है। राखी पूछती है कि मंडप में कौन है। वह पूछती है कि क्या ऋषि का कोई साइको लवर है। सृष्टि कहती है कि हमें लक्ष्मी को ऋषि से शादी करनी है। राखी बलविंदर और गुंडे को देखती है और सृष्टि को बुलाती है, और उसे सूचित करती है कि वेटर यहां हैं जिन्होंने नेहा का अपहरण कर लिया था, और अब वे लक्ष्मी का अपहरण करने आ रहे हैं।

Watch : Bhagya Lakshmi 28 August 2021 Full Episode

Bhagya Lakshmi 30 August 2021 Written Update in Hindi

समीर बलविंदर और गुंडे का पीछा करता है। राखी का कहना है कि वे दुल्हन के कमरे की ओर जा रहे हैं। वह उससे पहले लक्ष्मी को होश में लाने के लिए कहती है। सृष्टि उसके चेहरे पर पानी छिड़कती है और उसे होश में लाती है।

वह पूछती है कि क्या तुम ठीक हो। वह कहती है कि हमें यहां से जाना होगा, क्योंकि दो गुंडे यहां आपका अपहरण करने आ रहे हैं। वह लक्ष्मी से जल्दी आने के लिए कहती है। वे कमरे से बाहर आते हैं और दूसरे कमरे में चले जाते हैं। बलविंदर और गुंडा दुल्हन के कमरे के अंदर जाते हैं। समीर सोचता है कि वे यहाँ क्यों आ रहे हैं।

राखी वहाँ आती है। सृष्टि लक्ष्मी से पूछती है, जिसने उसके सिर पर बल से प्रहार किया। लक्ष्मी नेहा कहती हैं। राखी कहती है कि वह तुम्हारी बहन है और पूछती है कि वह ऐसा क्यों करेगी। लक्ष्मी कहती है कि मैं उसे समझा रहा था। सृष्टि लक्ष्मी से कहती है कि उन्हें नीचे जाना होगा और नेहा को लाने तक उसे वहीं बैठने के लिए कहा। वह कहती है कि अगर हम आपको नीचे ले गए तो यह एक बड़ी समस्या होगी। राखी ने आश्वासन दिया कि उसकी शादी ऋषि के साथ ही होगी। बलविंदर लक्ष्मी को खोजता है।

राखी कहती हैं कि भगवान भाग्य लिखता है। पंडित जी ने दुल्हन से दूल्हे के हाथ में हाथ देने को कहा। नेहा ऋषि के हाथ में अपना हाथ देती है। ऋषि को शक हो जाता है। सृष्टि और राखी वहां आती हैं और शादी की रस्में शुरू होती हैं। सृष्टि मंडप को तोड़ने की सोचती है ताकि पंडित जी विवाह को कुछ समय के लिए रोक दें। वह सृष्टि से कहती है कि वह मटकी पर गिरेगी और फिर पंडित जी उसे रोक देंगे।

Bhagya Lakshmi 30 August 2021 Written Update in Hindi

वह गिरने ही वाली होती है, लेकिन सरला उसे रोक देती है। पंडित जी दूल्हा-दुल्हन को फेरे के लिए खड़े होने के लिए कहते हैं। रानो उन्हें राउंड लेना शुरू करने के लिए कहती है। पंडित जी कहते हैं कि श्लोक के बाद नहीं। रानो सोचता है कि नहीं, अभी नहीं। पंडित जी उन्हें राउंड शुरू करने के लिए कहते हैं।

सृष्टि बर्तन पर गिर जाती है और कहती है कि यह शादी नहीं हो सकती। राखी कहती है कि सृष्टि कहना चाहती है कि बर्तन ने उसे तोड़ दिया, और इसलिए शादी नहीं हो सकती। दादी कहती हैं कि हम शादी को बीच में कैसे रोक सकते हैं। रानो कहते हैं कि पंडित जी ने मंत्र पढ़ा और उन्हें चक्कर लगाने के लिए कहा। नीलम का कहना है कि ये राउंड नहीं किया जाएगा।

वह कहती है कि यह शादी फिर से शुरू होती है, क्योंकि वह टूटे हुए बर्तन के कारण होने वाली ऐशगुण नहीं है। श्री ओबेरॉय कहते हैं कि वह नए बर्तन की व्यवस्था करेंगे। नीलम ऋषि को तब तक आराम करने के लिए कहती है। ऋषि कहता है कि वह अपने कमरे में जाएगा। सृष्टि नेहा को लक्ष्मी कहकर बुलाती है और उसे आने के लिए कहती है।

रानो का कहना है कि मैं उसे अपने साथ ले जाऊंगा। राखी सरला को अपने पास ले जाती है और कहती है कि मैं तुम्हें सच बताना चाहती हूं। वह कहती है कि मंडप में बैठी लड़की लक्ष्मी नहीं, बल्कि उसकी चचेरी बहन नेहा थी।

Bhagya Lakshmi 30 August 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि कुछ करो ताकि हम लक्ष्मी को मंडप में ला सकें। वह कहती हैं कि अगर आपको मुझ पर भरोसा नहीं है तो खुद देख लीजिए। सरला नेहा को लक्ष्मी कहती हैं। रानो उसे पीछे मुड़कर देखने के लिए कहती है।

सृष्टि राखी से पूछती है कि तुमने मम्मा से क्या कहा? राखी कहती है मैंने तुमसे सच कहा। सृष्टि का कहना है कि मम्मा पुष्टि किए बिना मदद नहीं करेगी। सरला नेहा के पास जाती है और उसका फोन नीचे गिरा देती है। वह फोन में नेहा का चेहरा देखती है और सोचती है कि वह नेहा है।

वह फिर राखी, सृष्टि और नीलम को बुलाती है। वह बताती है कि लक्ष्मी भी कमरे में जाएगी और शुभ विवाह के लिए फिर से वापस आएगी। नीलम देखती है। राखी इस बारे में पंडित जी से बात करती है।

वह पंडित जी से पूछती है कि पाप करने वाले का क्या हुआ। पंडित जी बहुत बुरा कहते हैं। राखी पूछती है कि तुमने क्या कहा? पंडित जी बहुत बुरा कहते हैं। राखी सभी से पूछती हैं कि क्या उन्होंने पंडित जी की बात सुनी। सृष्टि और राखी नेहा को लक्ष्मी के कमरे में ले जाती हैं और लक्ष्मी को दूसरी लक्ष्मी को देखने के लिए कहती हैं। नेहा लक्ष्मी को देखती है।

ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close