Bhagya Lakshmi 4 March 2022 Written Update in Hindi : ऋषि को होश आता है !
Bhagya Lakshmi 4 March 2022 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 4 March 2022 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 4 मार्च 2022 एपिसोड : ऋषि बेहोश है। लक्ष्मी उसे उनके पास वापस जाने के लिए कहती है। वह ऋषि के लिए अपने प्यार को कबूल करती है। वह बताती है कि वह उससे बहुत प्यार करती है, वह उसकी जिंदगी है, अगर उसे कुछ हो जाता है, तो वह भी नहीं रह सकती। वह उसके लिए रोती है। वह उसका हाथ पकड़ती है। उसके स्पर्श से ऋषि को एक नया जीवन मिलता है। उसका हाथ पकड़ने पर उसे करंट का झटका लगता है। वह उसे अपना हाथ हिलाते हुए और गहरी सांस लेते हुए देखती है।

वह ऋषि के स्पर्श पर प्रतिक्रिया के बारे में डॉक्टर को सूचित करने के लिए दौड़ती है। ओबेरॉय को जल्द ही पता चल जाएगा कि लक्ष्मी ने ऋषि से मुलाकात की थी और उन्हें फिर से अपने मार्केश दोष के लिए ढाल बनकर, जीवन में वापस लाया था। इस बीच, दुष्ट बलविंदर एक बार फिर उन्हीं बुरे इरादों के साथ लक्ष्मी के जीवन में लौट आता है।

बलविंदर रानो के घर पहुंचता है और लक्ष्मी को देखने जाता है। लक्ष्मी को किसी की उपस्थिति का आभास हो जाता है। बलविंदर की वापसी से क्या होगा? पढ़ते रहिये।

लक्ष्मी ऋषि को एक बुरा इंसान कहती हैं कि वह अभी भी उन्हें चोट पहुँचा रहे हैं। वह उसे परिवार में वापस आने की अपील करती है। वह बताती है कि वह हमेशा जो महसूस करती है उसके विपरीत बताती है, वह बताती है कि वह उससे नफरत करती है,

Bhagya Lakshmi 4 March 2022 Written Update in Hindi

लेकिन यह झूठ है, वह उससे प्यार करती है। वह अपनी भावनाओं को उसके सामने स्वीकार करती है। वह बताती है कि वह उससे नफरत नहीं करती, वह उसे एक बार देखना चाहती थी और उसे बताना चाहती थी।

उसे लगता है कि वह एक बुरी इंसान है कि उसने उसे चोट पहुंचाई। वह ऋषि से कहती है कि वह उसकी पत्नी है, उसे यह सुनकर गुस्सा आएगा, लेकिन यह सच है कि वह हमेशा कहेगी। वह भावुक हो जाती है और ऋषि के लिए अपने प्यार का इजहार करती है।

Watch : Bhagya Lakshmi  3 March 2022 Full Episode

लक्ष्मी ने ऋषि से अपने प्यार का इजहार किया। वह बताती है कि वह उसमें खो गई है, वह बन गई है, लेकिन वह उससे प्यार नहीं करता।

वह पूछती है कि वे इस तरह कैसे रहेंगे। वह जानना चाहती है कि उसने वीरतापूर्ण कार्य क्यों किया और अपनी जान जोखिम में डाल दी, जबकि वह जानता है कि वह उसकी जान है। उसे डर है

कि उसके साथ कुछ भी हो सकता है। वह उसे स्वीकार करती है कि उसे अपने अस्तित्व के लिए उसकी आवश्यकता है। वह चाहती है कि वह उसकी खातिर उठे। वह कहती है कि उसे जागना चाहिए ताकि वह जाग जाए। वह कहती हैं कि उनका पूरा परिवार उनके लिए चिंतित है। वह उससे गुहार लगाती है।

वह उससे बात करती है और उसका हाथ पकड़ती है, बस उसके स्पर्श से करंट के झटके का अनुभव करने के लिए। ऋषि अपने पलों को याद करते हैं और जीवन में वापस आ जाते हैं। लक्ष्मी उसे अपनी आँखें खोलने और उससे बात करने के लिए कहती है।

Bhagya Lakshmi 4 March 2022 Written Update in Hindi

वह उससे कहती है कि वह उसे अपने साथ देखना चाहती है। ऋषि अपनी आँखें खोलते हैं और लक्ष्मी को देखते हैं। वह अंत में लक्ष्मी द्वारा पुनर्जीवित किया जाता है। नर्स वापस वार्ड में आती है।

वह पाती है कि ऋषि को उसकी पत्नी लक्ष्मी ने अपनी चेतना में पुनर्जीवित किया। वह डॉक्टर को सूचित करने जाती है। लक्ष्मी ऋषि से अपनी आँखें बंद न करने और परिवार के आने तक शांत रहने के लिए कहती हैं। वह बताती है कि नीलम और उसके परिवार वाले उसकी जान के लिए चिंतित हैं।

वह उसे होश में रहने के लिए कहती है। तनाव के कारण बेहोश हुई नीलम का डॉक्टर ने इलाज किया। वह उसे आराम करने की सलाह देता है। नीलम का तनाव कम नहीं होता है। वह अभी भी ऋषि के जीवन के लिए तनाव के विचारों में व्यस्त है।

वह दादी से कहती है कि वह चाहती है कि कोई ऋषि को जगाए। मलिष्का ने आश्वासन दिया कि वह अपने प्यार से ऋषि को जगाएगी।

Bhagya Lakshmi 4 March 2022 Written Update in Hindi

वह बताती है कि ऋषि उससे बहुत प्यार करता है, वह केवल उसकी बात सुनेगा। वह ऋषि से मिलने के लिए दौड़ती है। लक्ष्मी ऋषि से कहती है कि वह बस नीलम को बुलाकर आएगी। वह नीलम की बातें याद करती है और उससे संपर्क करने के लिए निराश हो जाती है।

नर्स लक्ष्मी से कहती है कि डॉक्टर आ रहा है, ऋषि अब होश में है, वह खतरे से बाहर है। वह बताती है कि ऋषि लक्ष्मी को सबसे ज्यादा प्यार करता है,

क्योंकि वह वही है जिसे उसने जवाब दिया था। वह आगे कहती हैं कि लक्ष्मी ने ऋषि को जीवन दिया है। लक्ष्मी ने मलिष्का को बाहर चिल्लाते हुए सुना। मलिष्का अजेय हो जाती है।

वह ऋषि के पास जाती है। नर्स डॉक्टर को बताती है कि ऋषि होश में है। डॉक्टर मलिष्का को बाहर जाने के लिए कहते हैं। नर्स लक्ष्मी को चला गया पाता है। मलिष्का को देखने के लिए ऋषि आंखें खोलते हैं। डॉक्टर ने उसे परिवार के सदस्यों को खुशखबरी देने के लिए कहा। वह ऋषि की जांच करता है।

नर्स लक्ष्मी की तलाश करती है। उसे पता चलता है कि लक्ष्मी खिड़की से चली गई है। लक्ष्मी ऋषि के साथ अपने सच्चे पलों को याद करती है। वह ऋषि के प्यार के बारे में सोचकर खुशी महसूस करती है।

वह खुश है कि वह अब स्थिर है। वह उनकी लंबी उम्र की दुआ करती हैं। आयुष मंदिर में लक्ष्मी को ऋषि और नीलम के लिए प्रार्थना करते हुए पाता है। उसे पता चलता है कि वह वही है जो ऋषि को एक नया जीवन देने आई है।

Bhagya Lakshmi 4 March 2022 Written Update in Hindi

लक्ष्मी की कामना है कि नीलम को शांति मिले। मलिष्का नीलम और परिवार को बताती है कि ऋषि जाग गया है, वह अब होश में है, उसने उसकी कॉल का जवाब दिया। परिवार शुक्रगुजार है

कि ऋषि खतरे से बाहर है। मलिष्का बताती है कि ऋषि ने उसकी बात मान ली और वापस जीवन में आ गया। किरण को लगता है कि ऋषि वास्तव में मलिष्का से बहुत प्यार करते हैं। उन्होंने मलिष्का को बधाई दी।

डॉक्टर नर्स से कहता है कि यह चमत्कार है कि ऋषि को होश आ गया। नर्स बाहर जाती है और नीलम से टकरा जाती है। वह नीलम से कहती है

कि यह एक चमत्कार है, ऋषि ने अपनी आंखें खोली और उस व्यक्ति को जवाब दिया जिसे वह सबसे ज्यादा प्यार करता है। मलिष्का बताती है कि उसने उसकी आवाज़ सुनी और अपनी आँखें खोल दीं।

Bhagya Lakshmi 4 March 2022 Written Update in Hindi

नर्स बताती है कि मलिष्का वह व्यक्ति नहीं थी। नीलम बताती है कि मलिष्का उसकी बहू होगी। वह नर्स को लक्ष्मी के बारे में अपना बयान पूरा नहीं करने देती।

परिवार ऋषि से मिलने जाता है। मलिष्का ऋषि से कहती है कि वह उससे बहुत प्यार करती है और उसे ठीक करना चाहती है।

ऋषि सभी को देखता है और उन्हें चौंकाते हुए लक्ष्मी के बारे में पूछता है। आयुष लक्ष्मी को रोकता है, जो उसे अपनी उपस्थिति गुप्त रखने के लिए कहती है। नीलम ऋषि से कहती है कि लक्ष्मी नहीं आई।

ऋषि मानते हैं कि उन्होंने लक्ष्मी को देखा था, वह उनसे मिलने आई थीं। लक्ष्मी आयुष से कहती है कि ऋषि को उनकी मुलाकात याद नहीं रहेगी।

आयुष ने उससे पूरा सच छुपाने के लिए माफी मांगी। उसे लगता है कि परिवार के सदस्य उसके प्रति ईमानदार नहीं थे, उन्होंने उसे बहुत चोट पहुंचाई थी। वह बताती है

कि वह वास्तव में परेशान थी और सच्चाई के बारे में उनका सामना करना चाहती थी। वह बताती है कि वह ऋषि और परिवार से मिली और उन्हें लगा कि उन पर उनका अधिकार है। वह भावुक हो जाती है।

वह उसे बताती है कि वह परिवार के लिए इस प्यार को महसूस कर रही है, जो उसे पहले से सच पता होता तो उसे महसूस नहीं होता। वह इसे उचित कहती है कि सच्चाई उससे छिपी हुई थी। वह बताती है कि उसके संबंध हैं लेकिन अतिरिक्त दर्द और दुख के साथ। वह वास्तव में आहत है।

Bhagya Lakshmi 4 March 2022 Written Update in Hindi

वह बताती है कि ऋषि उसके दिल में है, उसने उसे प्यार का एहसास कराया था। आयुष उसकी बात सुनकर रोने लगा।

ऋषि बताता है कि लक्ष्मी उसके साथ थी। नीलम और वीरेंद्र चिंतित हो जाते हैं। ऋषि कहते हैं कि लक्ष्मी ने उनका हाथ थाम लिया और उन्हें करंट का झटका लगा, उन्होंने उसे जगाया और फिर वह चली गईं।

लक्ष्मी, आयुष से कहती है कि वह परिवार से बहुत प्यार करती है। वह उससे अनुरोध करती है कि वह अपनी भावनाओं के बारे में किसी को न बताए। वह कहता है कि सभी को पता होना चाहिए कि वह एक अच्छी इंसान है।

वह कहते हैं कि वह दुनिया को बताएंगे कि वह अतीत को भूलकर ऋषि से मिलने आई थीं। वह उसे बस इसे अपने पास रखने के लिए कहती है। वह उस पर भरोसा करती है। वह जानती है कि वह उसका भरोसा नहीं तोड़ेगा। वह उससे सहमत हैं। ऋषि मलिष्का से कहते हैं कि लक्ष्मी यहीं उनके साथ थीं।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close