Bhagya Lakshmi 5 October 2021 Written Update in Hindi : शनाया ने लक्ष्मी को फंसाया
Bhagya Lakshmi 5 October 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 5 October 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 5 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत आयुष ने अपने कार्यालय के रिसेप्शनिस्ट से सुबह 11 बजे विदेशी निवेशकों के साथ बैठक करने और फिर सुधर और अन्य को कॉन्फ्रेंस हॉल में भेजने के लिए की।

रिसेप्शनिस्ट कहते हैं ज़रूर। वह लक्ष्मी को वहां आते देखता है और कहता है कि तुमने क्या किया, मीडिया के साथ बॉक्सिंग मैच। लक्ष्मी कहती है कि मुझे ऐसा नहीं करना चाहिए था, मैंने गलती की। आयुष कहते हैं गलती? वह कहता है कि मैं भी ऐसा नहीं कर सकता, मलिष्का या मामा नहीं कर सकते।

वह मीडिया को चुप कराने के लिए उसकी सराहना करता है और कहता है कि उसने उन्हें बात करते हुए सुना कि ऋषि की पत्नी को उस पर इतना भरोसा है।

वह बताते हैं कि अब तक मीडिया शनाया पर विश्वास कर रही थी, अब लोग आखिरकार यही सोच रहे हैं कि ऋषि भाई सही हो सकते हैं और शनाया गलत हो सकते हैं। लक्ष्मी कहती हैं कि अगर वह एक बार शनाया से मिल सकती हैं, और कहती हैं कि हमारे गांव में जहां भी झगड़े होते हैं,

लोग पंचायत में जाने से पहले आपस में ही मामला सुलझा लेते थे। आयुष कहते हैं कि यह गांव नहीं है। लक्ष्मी कहती है कि मलिष्का ने मुझे बताया और कहा कि वह उससे मिलना चाहती है और पूछती है कि उसने झूठ क्यों बोला?

आयुष कहता है कि वह बहुत चालाक लड़की है और आपको नहीं बताएगी। लक्ष्मी जोर देती है। आयुष कहता है कि वह उसका पता देगा और ड्राइवर से आपको छोड़ने के लिए कहेगा। वह कहता है कि अगर तुम्हें कोई समस्या है तो मुझे बुलाओ, मैं वहां आऊंगा।

शनाया किसी से बात करती है और बताती है कि वह हर न्यूज चैनल पर है। ऋषि पब्लिक फिगर हैं, उन्हें नहीं पता था कि खबर इतनी बड़ी हो जाएगी। वह दरवाजे की घंटी सुनकर कॉल समाप्त करती है।

वह लक्ष्मी को खड़ी देखती है और पूछती है कि वह कौन है? लक्ष्मी कहती है कि वह लक्ष्मी, ऋषि की पत्नी है। वह शनाया से पूछती है कि तुमने मेरे पति को गलत तरीके से क्यों दोष दिया?

शनाया कहती है कि तुम मुझे झूठा कह रहे हो, तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई? लक्ष्मी कहती है कि वह अपने पति को जानती है, वह ईमानदार और अच्छा इंसान है। शनाया पूछती है कि क्या मैं झूठ बोल रही हूं? लक्ष्मी कहती है हाँ, तुम झूठ बोल रहे हो और मैं तुम्हारे झूठ में तुम्हारा झूठ देखने आया हूँ।

Bhagya Lakshmi 5 October 2021 Written Update in Hindi

शनाया कहती है कि तुम्हारे पति ने मेरे सम्मान के साथ खेला। लक्ष्मी कहती हैं कि ऋषि महिलाओं के सम्मान को बचाने के लिए दुनिया से लड़ते हैं और कहते हैं कि उन्होंने कई लोगों के जीवन को बेहतर के लिए बदल दिया है।

वह कहती हैं कि जिस ऋषि ओबेरॉय पर आप आरोप लगा रहे हैं, कई लोग उनके सामने झुक जाते हैं और उनका बहुत सम्मान करते हैं। और आप उसका नाम और सम्मान बर्बाद करना चाहते हैं,

आपको नहीं पता था कि आपने उसे और उसके परिवार के सदस्यों को इतना दर्द दिया है। वह कहती है कि ऋषि की तीन बहनें हैं। शनाया अजीब कहती है, तो उसने भी मेरे साथ ऐसा किया।

लक्ष्मी कहती हैं कि अजीब बात यह है कि आप झूठ बोल रहे हैं और अधिक अजीब है आपकी परवरिश और मूल्य जो आपके माता-पिता ने आपको दिए हैं।

शनाया पूछती है कि तुमने क्या कहा? लक्ष्मी कहती हैं कि कोई भी ऋषि के मूल्यों पर उंगली नहीं उठा सकता है, उन्हें उनकी दादी, बुआ, मां और जिस व्यक्ति ने ऐसे रिश्ते देखे थे,

ऐसे व्यक्ति के पास महिलाओं के सम्मान के अलावा और कुछ नहीं हो सकता है। वह कहते हैं कि जो कुछ तुम कह रहे हो कि ऋषि ने किया है, वह ऐसा नहीं कर सकता

Bhagya Lakshmi 5 October 2021 Written Update in Hindi

शनाया कहती है कि उसने ऐसा किया, और मुझे अपने केबिन से बाहर भी धकेल दिया। वह कहती है कि अगर सीसीटीवी फुटेज होती तो मैं तुम्हारे पति का सच दिखाती। लक्ष्मी कहती हैं कि मुझे अपने पति की सच्चाई देखने के लिए किसी प्रमाण की आवश्यकता नहीं है,

और कहती हैं कि भले ही दुनिया कहे कि ऋषि गलत है, तो भी मुझे विश्वास नहीं होगा। वह कहती है कि आपको उन लड़कियों के साथ शर्मिंदगी और गलत काम करना होगा, जो वास्तव में पीड़ित थीं।

वह कहती हैं कि लोग उन पर कभी विश्वास नहीं करेंगे, आप खुद एक महिला होने के नाते एक महिला की दुश्मन बन रही हैं। वह उसे इस गलतफहमी में न रहने के लिए कहती है कि वह उसे बर्बाद कर देगी, और कहती है कि जो भी दूसरों पर गंदगी फेंकने की कोशिश करता है, वह उसी पर पड़ता है।

वह उसे सच बताने के लिए कहती है। शनाया कहती है कि तुम सच में अच्छी हो, वह झूठा नहीं है, लेकिन सच्चा है। वह कहती है मुझे खेद है, मैंने गलती की। मैं बहुत गुस्से में था और ऋषि,

उनके परिवार या आपके बारे में नहीं सोचता था। वह उससे माफी मांगती है और कहती है कि मैं अपनी शिकायत वापस लेने के लिए तैयार हूं, लेकिन ऋषि की तरफ से मुझ पर कोई मानहानि का मुकदमा नहीं चलेगा। वह कहती है कि मैं थाने नहीं जाऊंगी, नहीं तो वे मुझे गिरफ्तार कर लेंगे।

वह कहती है कि मुझे सिर्फ तुम पर भरोसा है, कानूनी रूप से मामले को वापस लेने के कागजात बनाओ जिसमें लिखा है कि मुझे गुस्सा आया क्योंकि मेरा साक्षात्कार उसके साथ खराब था,

मैं परेशान हो गया और झूठ बोला और यह नाटक किया। वह कहती है कि आपने सही कहा कि ऋषि महिलाओं का सम्मान करते हैं और मैं अच्छे आदमी के साथ गलत नहीं करूंगा। लक्ष्मी कहती हैं कि आपको अपनी गलती का एहसास हो गया है, यह अच्छा है। वह उसे धन्यवाद देती है और चली जाती है।

वह ड्राइवर को वापस ऑफिस और फिर यहां ले जाने के लिए कहती है। वह सोचती है कि सब ठीक हो जाएगा। शालू का फोन आता है और वह ऋषि के बारे में पूछती है।

Bhagya Lakshmi 5 October 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी कहती है कि वह ठीक है। शालू उसे ऋषि पर शक न करने के लिए कहता है और कहता है कि वह ऐसा नहीं कर सकता। लक्ष्मी कहती है कि मैं लड़की शनाया से मिला और वह केस वापस लेने के लिए तैयार है। वह कहती है कि उसने मुझे केस वापस लेने के लिए कागजात बनाने के लिए कहा।

शालू का कहना है कि आपने चमत्कार किया है और झांसी की रानी है। वह कहती है कि हर कोई आपसे ज्यादा प्यार करेगा। लक्ष्मी कहती हैं कि सभी का तनाव दूर होगा।

रानो और नेहा उसे सुनते हैं। शालू रानो और नेहा को बताता है कि लड़की शनाया ने स्वीकार किया कि ऋषि ने कुछ गलत नहीं किया और कहा कि मैंने तुम्हें चाचा जी से बात करते हुए सुना।

नेहा कहती है कि तुमने मुझे उसके साथ अच्छा अभिनय करने के लिए कहा था। रानो कहती है कि उसने मुझे कब सुना? नेहा कहती है कि तुमने बड़ा घर खरीदा होगा।

रानो का कहना है कि उन्हें आपके पिताजी के वेतन में केवल कबूतर का घर मिल सकता है। लक्ष्मी ऑफिस के अंदर आती है और ऋषि को बुलाने के लिए कहती है।

Bhagya Lakshmi 5 October 2021 Written Update in Hindi

रिसेप्शनिस्ट का कहना है कि वह कॉन्फ्रेंस हॉल में है। लक्ष्मी उसे बुलाने के लिए कहती है। रिसेप्शनिस्ट का कहना है कि वह मेरे कॉल का जवाब नहीं दे रहा है।

लक्ष्मी आयुष को देखती है और कहती है कि मैं उससे बात करूंगी। आयुष पूछता है कि क्या आप उससे मिले थे? लक्ष्मी कहती है हां, मैंने उसे समझा दिया और वह समझ गई। उसने मुझे कानूनी कागजात लाने के लिए कहा जिसमें लिखा है कि उसने फर्जी केस दर्ज किया था और केस वापस ले लेगी।

आयुष पूछता है कि क्या वह लिखित में देगी कि मामला झूठा है। वह हाँ कहती है। वह खुश हो जाता है और उसे गले लगाता है। उनका कहना है कि मैं कानूनी विभाग में जाऊंगा और कागजात तैयार करूंगा। वह उसे अपने साथ आने के लिए कहता है। लक्ष्मी ऋषि को सम्मेलन कक्ष में देखती है और मुस्कुराती है।

आयुष लक्ष्मी के पास आता है और मुस्कुराता हुआ चला जाता है। पल एक पल में थाम सा गया…..ऋषि सम्मेलन में व्यस्त हैं। वह भी ऋषि को देखता है और अपना मुंह फेर लेता है। लक्ष्मी वहां से चली जाती है। ऋषि सोचता है कि वह मुझे क्यों देखा जाता है, वह चली गई। लक्ष्मी सोचती है कि मैं क्यों छिप गया,

Bhagya Lakshmi 5 October 2021 Written Update in Hindi

वह परेशान हो गया होगा, हो सकता है कि उसने मुझे अचानक देखा हो, इसलिए मैं छिप गया। वह फिर उसे देखती है। आयुष वहां आता है और कहता है कि कागजात तैयार हैं।

वह उसे कागजात देता है और पूछता है कि क्या मैं तुम्हें छोड़ने आ सकता हूं। लक्ष्मी कहती है नहीं, मुझे अब इसका चिन्ह मिल जाएगा। आयुष लक्ष्मी को अलविदा कहते हैं। लक्ष्मी जाती है। ऋषि आयुष को देखता है और सोचता है कि जाओ। आयुष सोचता है कि वह दौड़ता हुआ आएगा।

मलिष्का करिश्मा और सोनिया को आराम करने के लिए कहती है। करिश्मा कहती हैं कि लक्ष्मी के कहने पर ऋषि ऑफिस गए थे। मलिष्का का कहना है कि उन्हें अपने काम से प्यार है।

Watch : Bhagya Lakshmi 4 October 2021 Full Episode

सोनिया पूछती है कि क्या आप केवल यही देख सकते हैं, वह लक्ष्मी की बातों पर चला गया, और आपकी बातों को नजरअंदाज कर दिया, क्योंकि उसे लगता है कि लक्ष्मी उसकी अधिक परवाह करती है। करिश्मा कहती हैं कि अगर आपने नहीं देखा है तो देख लीजिए कि वह उनकी ढाल बन गई है।

वह कहती है कि अगर वह उसे इस झंझट से बाहर निकाल ले तो क्या होगा। मलिष्का कहती हैं कि जब हम उस लड़की शनाया को मना नहीं पाए तो कोई नहीं कर सकता।

करिश्मा कहती हैं कि कम से कम उस लक्ष्मी को रोकें और सुनिश्चित करें कि वह ऋषि की नज़र में बड़ी न हो और उसे उसके लिए स्टैंड न लेने दें। वह कहती है कि समय आ गया है, हम लक्ष्मी को ऋषि की दृष्टि में कब गिराएंगे और यदि ऐसा नहीं कर सके, तो? मलिष्का कहती है कि वह ऋषि से बात करेगी।

लक्ष्मी शनाया के घर आती है और बताती है कि उसने कागजात बनाए हैं और उससे हस्ताक्षर करने के लिए कहती है। उनका कहना है कि लिखा है कि आपने गुस्से में केस दर्ज कराया है।

Bhagya Lakshmi 5 October 2021 Written Update in Hindi

शनाया कहती है कि आपको कुछ बुरा लगा होगा। लक्ष्मी कहती हैं मुझे बहुत बुरा लगा, यह मेरे पति की छवि की बात है। शनाया का कहना है कि उसने आपको यहां आने, मुझसे बात करने,

मुझे पैसे देने या मुझे धमकी देने, इन कागजात पर किसी तरह हस्ताक्षर करने के लिए कहा होगा। लक्ष्मी चौंक गई। शनाया कहती है कि आपको एक महिला होने के नाते बुरा लगा होगा, वह आपको धमकियां दे रहा है ताकि मैं कागजात पर हस्ताक्षर कर दूं। लक्ष्मी उठकर पूछती है कि क्या कह रहे हो?

शनाया वहां पत्रकारों को बुलाती हैं। पत्रकार जो अंदर छिपे थे, बाहर आकर लक्ष्मी से पूछते हैं कि क्या वह उन्हें धमकी देने आई थी। वह पूछती है कि क्या वह अपने पति के साथ ऐसी है। करिश्मा ऋषि को कॉल करती है और उसे अपने ऑफिस का टीवी चालू करने के लिए कहती है।

Bhagya Lakshmi 5 October 2021 Written Update in Hindi

वह उससे पूछती है कि लक्ष्मी ने क्या गलती की है? ऋषि टीवी पर स्विच करता है। लक्ष्मी कहती है कि मैं सच कह रहा हूं, यह लड़की झूठ बोल रही है। ऋषि करिश्मा को बुलाते हैं और कहते हैं कि लक्ष्मी ने ऐसा क्यों किया? करिश्मा का कहना है कि मलिष्का सही थी, आपको ऑफिस नहीं जाना चाहिए था।

वह उसे ऑफिस से जाने के लिए कहती है, क्योंकि मीडिया ऑफिस के बाहर ड्रामा करेगा। वह कहता है कि मैं घर आ रहा हूं और लक्ष्मी चिल्लाता हूं। वीरेंद्र लक्ष्मी को बुलाता है और उसे वहां से जाने के लिए कहता है। वह लक्ष्मी चिल्लाता है। लक्ष्मी परेशान हो जाती है।

शनाया का कहना है कि यह एक और सबूत है कि उसने मेरे साथ गलत किया, उसने अपनी पत्नी को मेरे पास भेजा ताकि मेरी तरह किसी भी लड़की का शोषण न हो। वह झूठ बोलती है कि लक्ष्मी ने उसे पैसे दिए और फिर उसे धमकी दी कि उसका पति उसकी जिंदगी बर्बाद कर देगा।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter