Bhagya Lakshmi 6 november 2021 Written Update in Hindi : मलिष्का ने तोड़ा ऋषि से रिश्ता
Bhagya Lakshmi 6 november 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 6 november 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 6 नवंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत ऋषि और आयुष के रन आउट होने से होती है। ऋषि लक्ष्मी को उठाकर अस्पताल के अंदर ले जाता है। मलिष्का देखती है। डॉक्टर ऋषि को ठीक और लक्ष्मी को अपनी बाहों में देखता है। उनका कहना है कि सांप ने ऋषि को काट लिया था।

ऋषि कहते हैं हां, लेकिन उसने मेरे शरीर से सारा जहर चूस लिया। डॉक्टर हैरान है और कहता है कि उसका इलाज करने की जरूरत है। वह पूछता है कि क्या तुम ठीक हो। ऋषि कहते हैं कि मैं ठीक हूं, लक्ष्मी की वजह से अब मैं उसकी देखभाल कर सकता हूं।

नर्स ने उसे औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कहा। ऋषि कहते हैं कि मैं बाद में कागजात पर हस्ताक्षर करूंगा, पहले मेरी पत्नी का इलाज शुरू करो, पहले उसे बचाओ। डॉक्टर ने नर्स से स्थिति देखने को कहा। वह ऋषि को आने के लिए कहता है। दादी और करिश्मा वहाँ आती हैं।

Bhagya Lakshmi 6 november 2021 Written Update in Hindi

दादी मलिष्का से पूछती हैं कि ऋषि कहाँ हैं? मलिष्का का कहना है कि वह ठीक है। करिश्मा पूछती हैं कि क्या हुआ मलिष्का? माँ ने मुझे बताया कि साँप ने ऋषि को काट लिया है, लेकिन वह ठीक है और लक्ष्मी को अपने हाथों में पकड़े हुए है। मलिष्का का कहना है कि उन्होंने मुझे एक बार भी नहीं देखा।

ऋषि डॉक्टर से पूछता है कि क्या वह ठीक हो जाएगी। डॉक्टर का कहना है कि अगर उसने जहर नहीं निगला तो वह बच जाएगी, कहते हैं कि यह जहर बहुत खतरनाक था। इलाज शुरू होते ही ऋषि व अन्य वार्ड से बाहर चले जाते हैं। करिश्मा ने ऋषि से पूछा कि वह वहां क्या कर रहे थे? वह पूछती है कि क्या उसका लक्ष्मी से झगड़ा हुआ था। वह कहता है नहीं, वास्तव में लक्ष्मी ने मुझे अंदर आने के लिए कहा, लेकिन मैंने नहीं सुनी।

वह पछताता है। डॉक्टर वहाँ आता है और कहता है कि उसके शरीर के अंदर जहर चला गया है। मैंने उसे इंजेक्शन दिया और इलाज भी शुरू कर दिया। वह वीरेंद्र से पूछता है कि वह उसे जहर कैसे चूसने दे सकता है और कहता है कि केवल एक विशेषज्ञ ही ऐसा कर सकता है। वीरेंद्र सॉरी कहता है, और उससे यह कहने के लिए कहता है कि क्या वह ठीक रहेगी। डॉक्टर कहते हैं मुझे माफ कर दो, मैं अभी नहीं बता सकता।

Bhagya Lakshmi 6 november 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है कि हम 30 मिनट तक प्रतीक्षा करेंगे, तभी मैं कह सकता हूं कि जहर ने उसे कैसे प्रभावित किया। दादी रोती है और वीरेंद्र से लक्ष्मी को बचाने के लिए कहती है। ऋषि मलिष्का को देखता है। मलिष्का उसे गुस्से से देखती है। ऋषि उसके पीछे चला जाता है। वीरेंद्र पूछता है कि ऋषि कहाँ है? नीलम का कहना है कि वह वापस बुलाएगा।

Watch : Bhagya Lakshmi 5 November 2021 Full Episode

मलिष्का ने ऋषि से कहा कि उसने सांप को देखा और उसके परिवार को सूचित किया। वह कहती है कि उसने कुछ नहीं देखा और यहाँ दौड़ती हुई आई, और यहाँ तक कि एक दुर्घटना भी हुई, लेकिन उसके ऋषि ने उसे एक बार भी नहीं देखा, क्योंकि लक्ष्मी उसके आलिंगन में थी। ऋषि कहते हैं कि मेरी भी हालत खराब थी, मैं तुम्हें कैसे देख सकता था।

Bhagya Lakshmi 6 november 2021 Written Update in Hindi

मलिष्का कहती है कि आप उसकी परवाह करते हैं। ऋषि कहते हैं कि मुझे अब भी उसकी परवाह है। वह कहता है कि लक्ष्मी ने मेरी जान बचाई और मेरे शरीर से सारा जहर चूस लिया।

उनका कहना है कि डॉक्टर ने कोई गारंटी नहीं दी है कि वह जीवित रहेंगी या नहीं। वह कहता है कि उसने उसे रोमांस के लिए नहीं उठाया। मलिष्का का कहना है कि मैं देख रहा हूं कि आपके जीवन में उसका क्या महत्व है, मुझे व्याख्यान मत दो। मैंने अपनी आंखों से सब कुछ देखा है।

ऋषि कहते हैं कि तुम क्यों नहीं देख रहे हो कि लक्ष्मी ने मेरी जान बचाई है। मलिष्का का कहना है कि आप सब कुछ ठीक कर रहे थे, फिर ..ऋषि कहते हैं कि मैं सिर्फ तुम्हारा हूं। मलिष्का कहती है कि तुमने मेरी तरफ नहीं देखा, और लक्ष्मी की परवाह करती है। ऋषि कहते हैं कि मुझे उसकी परवाह है,

Bhagya Lakshmi 6 november 2021 Written Update in Hindi

क्योंकि वह भी मेरी परवाह करती है। वह कहता है कि वह यहाँ मेरी वजह से है, मुझे अपने पूरे परिवार की परवाह है। मलिष्का फिर कहती है कि उसने उसकी तरफ नहीं देखा। ऋषि ने उसे नाटक न करने के लिए कहा। मलिष्का का कहना है कि मैं ड्रामा खत्म कर दूंगा और हाइपर हो जाएगा।

ऋषि उसे शांत होने के लिए कहता है और उसका हाथ पकड़ लेता है। मलिष्का अपने हाथ में अंगूठी देखती है और कहती है कि मैंने तुमसे रिश्ता तोड़ने के लिए कहा था, तुमने मुझे बेवकूफ बनाया। ऋषि कहते हैं कि ऐसा नहीं है। मलिष्का को और गुस्सा आता है।

दादी लक्ष्मी की रक्षा के लिए भगवान से प्रार्थना करती हैं। करिश्मा कहती है कि वह हर समय बच जाती है, और इस बार भी बच जाएगी। वीरेंद्र पूछता है कि क्या वह भगवान है? करिश्मा चौंक उठती है।

वीरेंद्र कहते हैं कि वह मेरी तरह इंसान हैं और उन्हें चोट भी लगती है। करिश्मा का कहना है कि मैं मजाक कर रहा था। वीरेंद्र कहते हैं कि आपकी कोई भावना नहीं है, आप पत्थर दिल हो गए हैं। वह कहता है कि मैं अभी तक नहीं हुआ हूं। डॉक्टर वहां आता है और कहता है कि लक्ष्मी पर एंटीडोट

Bhagya Lakshmi 6 november 2021 Written Update in Hindi

इंजेक्शन काम नहीं कर रहा है। वीरेंद्र का कहना है कि जहर खतरनाक है। नीलम पूछती है कि क्या ऋषि ठीक है। डॉक्टर का कहना है कि लक्ष्मी ने अपना जहर पूरी तरह से निकाल लिया है। नीलम पूछती है कि क्या ऋषि ठीक रहेगा और उसे एक बार उसे देखने के लिए कहता है।

नर्स वहां आती है और डॉक्टर से कहती है कि वह इंजेक्शन लेकर आई है। नीलम डॉक्टर से ऋषि की जांच करने के लिए कहती है। वीरेंद्र डॉक्टर से लक्ष्मी का इलाज करने के लिए कहता है, वह कहता है कि मैं नीलम से बात करूंगा। डॉक्टर नर्स के साथ जाता है। वीरेंद्र नीलम से पूछता है, बस मेरे बेटे, मेरे बेटे को बचा लो, बस मैं और मैं। वह पूछता है कि क्या आप कभी भी अपने आप से बाहर आए थे। वह कहता है कि ऋषि ठीक चल रहा है, क्या तुमने देखा?

वह लक्ष्मी के कारण ठीक है और डॉक्टर को लक्ष्मी को बचाने और अपना समय बर्बाद करने से रोकता है। वह कहता है कि मुझे आपसे यह उम्मीद नहीं थी। नीलम का कहना है कि मुझे उम्मीद नहीं थी कि आप मुझसे इस तरह बात करेंगे। वीरेंद्र कहते हैं कि मैंने पहली बार काफी सोचा और कहा। उनका कहना

Bhagya Lakshmi 6 november 2021 Written Update in Hindi

है कि मैं कह रहा हूं, जैसे हमारे घर और परिवार में इंसानियत मर रही है और मैं ऐसा नहीं होने दूंगा. वह कहता है कि लड़की ने हमारे बेटे को बचाया, क्योंकि वह उसकी पत्नी है और उससे प्यार करती है। वह उसे उससे प्यार करने और उसे कुछ मातृ प्रेम देने के लिए कहता है, और पूछता है

कि क्या वह ऐसा नहीं कर सकती। दादी वीरेंद्र को रोकने की कोशिश करती है। वीरेंद्र कहते हैं कि अगर मैं गलत हूं तो मुझे रोको। वह उन्हें ध्यान से सुनने के लिए कहता है और कहता है कि लक्ष्मी को वह सब कुछ मिलेगा जिसकी जरूरत है, सभी देखभाल, प्यार, उपचार और प्रार्थना। वह कहता है कि तुम ध्यान रखो, हर कोई ध्यान से सुनेगा।

ऋषि फिर से मलिष्का के पीछे जाता है और उसे सुनने के लिए कहता है। वह कहता है कि मैंने यह अंगूठी निकाली थी, लेकिन लक्ष्मी ने मुझे फिर से पहना दिया।

Bhagya Lakshmi 6 november 2021 Written Update in Hindi

वह पूछती है कि क्या उसने इसे जबरन किया और कहती है कि आप मुझे बताएंगे कि उसने मुझे उससे प्यार करने के लिए मजबूर किया, आपके दिल में जबरन जगह बनाई, और जबरन आपके बच्चे की मां बन गई।

ऋषि ने उसे सुनने के लिए कहा। मलिष्का कहती है कि मैंने तुमसे लक्ष्मी से संबंध तोड़ने के लिए कहा था, लेकिन तुमने नहीं किया। इसलिए आज मैं तुमसे रिश्ता तोड़ दूंगा, और प्यार की पट्टी को फर्श पर फेंक दूंगा। वह उसे फोन न करने के लिए कहती है

, और कहती है कि वह उसका नंबर ब्लॉक कर देगी। ऋषि पूछता है कि तुम क्या कह रहे हो? वह पूछता है कि क्या वह पागल है। मलिष्का कहती है कि तुम मुझे छूने की हिम्मत मत करो, अपनी पत्नी लक्ष्मी के पास जाओ। वह कहती है कि यह खत्म हो गया है। ऋषि पूछते हैं कि आपको क्या हुआ मलिष्का?

Bhagya Lakshmi 6 november 2021 Written Update in Hindi

मलिष्का कहती है कि जो कुछ भी मैं तय करता हूं वह अंतिम है, मैं तुमसे संबंध तोड़ रहा हूं, हम अलग हो गए हैं, अब खत्म हो गया है। वह बाहर निकलती है। वह चौंक जाता है। वह उसके पीछे नहीं जाता और सोचता है कि लक्ष्मी को उसकी जरूरत है। वह अंदर दौड़ता है। आयुष उन्हें सुनता है और लक्ष्मी के लिए ऋषि की चिंता को देखकर मुस्कुराता है।

नीलम वीरेंद्र से कहती है कि वह लक्ष्मी के लिए उसके प्यार और चिंता को जानती है, और दिखाने के लिए नाटक नहीं करती। वह कहती है कि वह तुम्हारे लिए सोनिया से कम नहीं है, लेकिन मेरे लिए ऋषि से ज्यादा मेरे लिए कोई नहीं है। वह कहती है कि मैं लक्ष्मी का ख्याल रखूंगी। वीरेंद्र फिर कहते हैं, लक्ष्मी को भी प्यार और देखभाल करना। ऋषि वापस आता है।

नीलम पूछती है कि तुम कैसे हो? करिश्मा कहती हैं कि यह अच्छा है कि तुम ठीक हो। ऋषि लक्ष्मी के बारे में पूछता है। दादी का कहना है कि पहला इंजेक्शन काम नहीं आया। डॉक्टर एक और इंजेक्शन देने गया, और कहा कि यह काम कर सकता है। वीरेंद्र रोता है। ऋषि ने उसे गले लगा लिया।

दादी ने नर्स से पूछा ऋषि को कहाँ भेजा जाए? इस कमरे में नर्स कहती है। वह ऋषि को कमरे में जाने के लिए कहती है। वीरेंद्र उसे चेकअप करवाने के लिए कहता है। आयुष वीरेंद्र के पास आता है।

Bhagya Lakshmi 6 november 2021 Written Update in Hindi

ऋषि लक्ष्मी के वार्ड में आता है और उसके लिए बुरा महसूस करता है। वह उसकी बात न सुनने के लिए पछताता है, और सोचता है कि मुझे खेद है। मैं फिर भी तुमको चाहूंगा खेलता है… ..

मलिष्का घर वापस आ रही है और सोचती है कि ऋषि ने लक्ष्मी के साथ अपनी शादी नहीं तोड़ी। वह सोचती है कि मार्केश दोष कुछ भी नहीं है, यह मेरी गलती है कि मैंने उसे लक्ष्मी से शादी करने के लिए मना लिया। वह कहती है कि वह एक ही समय में दो महिलाओं की देखभाल नहीं कर सकता, उसे ऐसे पुरुषों पर भरोसा नहीं है। वह कहती है कि मैं किसी का नंबर 2 नहीं हो सकता, यहां तक ​​कि आप भी नहीं।

डॉक्टर वहां आते हैं और ऋषि की जांच करते हैं। वह कहता है कि तुम पूरी तरह से ठीक हो। ऋषि लक्ष्मी के बारे में पूछता है। डॉक्टर ने उसे प्रार्थना करने के लिए कहा और कहा कि मुझे आशा है कि वह ठीक हो जाएगी। वह कहता है कि अगर उसे होश आ गया तो वह ठीक हो जाएगी।

ऋषि लक्ष्मी को देखता है और उसकी आंखों में आंसू आ जाते हैं। वह अपनी आँखों में आँसू देखता है और कहता है कि मुझे पता है कि तुम मेरे लिए क्या हो, तुम मेरे लिए मायने रखते हो। मैं फिर भी तुमको चाहूंगा बजाता हूं …… ऋषि उसका हाथ पकड़ते हैं।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter