Bhagya Lakshmi 8 December 2021 Written Update in Hindi : मलिष्का को विराजी से शादी नहीं करने देने पर अड़े ऋषि
Bhagya Lakshmi 8 December 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 8 December 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 8 दिसंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत लक्ष्मी और आयुष से होती है, जो ऋषि को मलिष्का के घर में देखती है। लक्ष्मी उसके पास जाती है और पूछती है कि वह यहाँ क्या कर रहा है? ऋषि कहते हैं कि मैं यहाँ आया हूँ…। मलिष्का का कहना है कि वह तुम्हें लेने आया है। लक्ष्मी कहती है कि मैंने तुमसे कहा नहीं है कि मैं यहाँ आ रहा हूँ,

और तुमने मेरी बात नहीं मानी और ऑफिस चले गए। आयुष कहते हैं कि ऋषि भाई ऑफिस गए थे और कहते हैं कि मैंने उनसे कहा था कि हम यहां आ रहे हैं और कहते हैं कि हो सकता है कि वह हमें लेने आए हों। ऋषि कहते हैं कि उनकी फाइल घर पर थी, और वह केवल यह जानती हैं

कि वह महत्वपूर्ण फाइल कहां है इसलिए वह उसे लेने आए। लक्ष्मी मुस्कुराती है और कहती है कि वह झूठ नहीं बोल रहा है, और कहता है कि मुझे उसे वह सब कुछ देना होगा जो उसे चाहिए। वह कहती है कि अगर मुझसे कुछ छुपा रहा है, तो मुझे यह अंततः पता चल जाएगा। ऋषि कहते हैं चलो घर चलते हैं।

Bhagya Lakshmi 8 December 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी कहती है कि क्या मैंने बहुत कुछ बताया? मलिष्का का कहना है कि आपने ज्यादा बात नहीं की है और बताया था कि ऋषि क्या छुपा रहा था, और आपकी ओर झुक गया है और आप पर निर्भर है। ऋषि कहते हैं हां, हम साथ हैं और यह सामान्य है। लक्ष्मी कहती हैं कि जब हम साथ होते हैं,

तो हम एक-दूसरे को जानते हैं और कहते हैं कि ऋषि भी मेरी अच्छी तरह से देखभाल करते हैं। वह कहती है कि आपके साथ भी ऐसा ही होगा और विराज आपसे प्यार करेगा और आपकी देखभाल करेगा।

आयुष कहते हैं, मुझे लगता है कि अब हम चले जाएंगे। मलिष्का उसे रोका के लिए आने के लिए कहती है। लक्ष्मी कहती है कि वह निश्चित रूप से आएगी और ऋषि और मैं आपका रोका अधिक मनाएंगे। वह मलिष्का को गले लगाती है और चली जाती है।

Bhagya Lakshmi 8 December 2021 Written Update in Hindi

मलिष्का ने किरण से कहा, क्या तुमने देखा कि वह ऋषि थे? वह कहती है कि अगर मैं मारकेश दोष के जाने का इंतजार करूंगी, तो वह पूरी तरह से लक्ष्मी से हो जाएगा। वह कहती है कि मैं ऐसा नहीं होने दे सकती, और कहती है कि अगर मैं चाहती हूं कि वह उसे छोड़ दे, तो यही समय है। किरण कहती है कि कल तुम्हारा रोका है और कहता है कि क्या मैं रोका को रद्द कर दूं और विराज को बुलाऊं।

मलिष्का नो मॉम कहती है, और कहती है कि ऋषि उसी से डरेंगे और लक्ष्मी के साथ अपना विवाह तोड़ देंगे, और इसके लिए इस रोका की जरूरत है। किरण का कहना है कि कुछ हेरफेर ठीक है।

Bhagya Lakshmi 8 December 2021 Written Update in Hindi

मलिष्का कहती है कि प्यार और युद्ध में सब कुछ जायज है और कहती है कि उसे कोई फर्क नहीं पड़ता, भले ही उसे विराज को मंडप पर छोड़ना पड़े या लक्ष्मी का ऋषि के साथ संबंध तोड़ना पड़े।

वे घर आते हैं। दरवाजा खोलने के लिए लक्ष्मी ने सुदीप को धन्यवाद दिया। सुदीप कॉफी, चाय या पानी मांगता है। आयुष उसे पानी लाने के लिए कहता है। लक्ष्मी ऋषि से पूछती है कि क्या वह मलिष्का के रोका के लिए उसके कपड़े चुनेंगी।

ऋषि चुप। लक्ष्मी आयुष से कहती हैं कि ऋषि उनसे ज्यादा अच्छे हैं। वह सोचती है कि वह उसे लेने आया था, क्योंकि वह उसके बिना नहीं रह सकता। जाती है।

आयुष ऋषि से कुछ कहने के लिए कहता है। ऋषि पूछते हैं कब से पूछ रहे हो? आयुष कहता है कि मैंने तुम्हारे कारण लक्ष्मी से झूठ बोला था, और कहता है कि मैंने झूठ बोला था कि तुम हमें मलिष्का के घर से लेने आए थे। वह कहता है कि आपने हमें चुपके से सुना। ऋषि कहते हैं कि मलिष्का विराज से शादी करेगी और मैं कुछ नहीं कर सकता।

Bhagya Lakshmi 8 December 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है कि मैं उसका रोका नहीं होने दूंगा, और उसकी शादी नहीं होने दूंगा। वह कहता है कि मैं उससे अगले साल शादी करूंगा। आयुष कहते हैं कि आप अभी भी इस बारे में सोच रहे हैं और लक्ष्मी कहते हैं। ऋषि कहते हैं कि मैं इस बारे में नहीं भूला और बताता हूं कि वह मलिष्का से प्यार करता है

और उसे विराज से शादी नहीं करने देगा। वह कहता है कि एक बार जब मैं फैसला कर लूंगा, तो मैं इसे पा लूंगा और किसी भी कीमत पर उसकी शादी नहीं होने दूंगा। आयुष सोचता है कि हे भगवान, यह अच्छा नहीं है। उसे लगता है कि ऋषि भाई उसकी शादी नहीं करने देंगे। वह सोचता है कि वह क्या करेगा?

Watch : Bhagya Lakshmi 7 December 2021 Full Episode

विराज अपने रोका के लिए तैयार आता है। दादू और अभय मलिष्का के बारे में पूछते हैं। विराट उन्हें गले लगाते हैं और कहते हैं कि मलिष्का आ रही होगी। मलिष्का वहां आती है और दादू और अभय को गले लगा लेती है। दादू कहते हैं कि तुम्हारी उम्र लंबी है। अभय ने उसकी तारीफ की और किरण को उनकी बेटी के रोका के लिए बधाई दी।

Bhagya Lakshmi 8 December 2021 Written Update in Hindi

विराट पूछता है कि वह कैसी है? मलिष्का ठीक कहती है और पूछती है कि वह कैसा है? विराट मुस्कुराया। दादू कहते हैं कि वे शर्मीले हैं क्योंकि उनकी शादी तय हो गई है। मलिष्का सोचती है कि ऋषि को ईर्ष्या करने के लिए विराज का इस्तेमाल करना चाहिए, नहीं तो वह विराज के साथ आगे बढ़ जाएगी।

वह पूछती है कि ऋषि और लक्ष्मी कहाँ हैं? अभय कहते हैं कि वे आ रहे होंगे। दादू ने मलिष्का को मेकअप रूम में आराम करने के लिए कहा और कहा कि तुम आज दुल्हन हो। वह किरण से उसे लेने के लिए कहता है। विराट दादू कहते हैं और शरमाते हुए उससे दूर चले जाते हैं।

वीरेंद्र, नीलम, दादी और अन्य लोग पूरे परिवार के साथ वहां आते हैं। दादू लक्ष्मी को आगे आने के लिए कहते हैं और कहते हैं कि मैं सुबह से तुम्हारा इंतजार कर रहा हूं। वीरेंद्र कहता है कि वह मेरी बेटी है, आप उसे अपनी पोती बना सकते हैं। दादू हंसता है। ऋषि पूछते हैं कि मलिष्का और विराज कहाँ हैं? वह कहता है कि मैं उनसे मिलूंगा

Bhagya Lakshmi 8 December 2021 Written Update in Hindi

। वह पूछता है कि मेकअप रूम कहां है? किरण ऋषि के पास आती है और कहती है कि मलिष्का तुमसे बहुत प्यार करती है और उसकी जिंदगी बर्बाद कर देगी और विराज से शादी कर लेगी। ऋषि वहाँ से चला जाता है। किरण नीलम के पास आती है और उसका अभिवादन करती है।

करिश्मा लक्ष्मी को मलिष्का के पास जाने से रोकती है और उसे बैठने के लिए कहती है। आयुष ऋषि की बातों को याद करता है और चिंतित हो जाता है। वीरेंद्र उसके डर को नोटिस करता है और सोचता है कि वह तनाव में क्यों है। ऋषि मलिष्का के मेकअप रूम में आते हैं। मलिष्का कहती है कि तुम दस्तक देकर नहीं आ सकते।

Bhagya Lakshmi 8 December 2021 Written Update in Hindi

ऋषि कहते हैं मुझे पता है कि तुम मेरा इंतजार कर रहे थे। मलिष्का कहती है कि वह विराज से शादी करेगी। ऋषि कहते हैं कि मेरे पास कुछ शर्तें हैं और कहते हैं कि वह तुमसे ज्यादा प्यार करेंगे, पागलपन। मलिष्का कहती है कि वह मुझे तुमसे ज्यादा प्यार कर सकता है आदि। वह कहता है

कि तुम मुझे रवैया दिखा रहे हो और कहते हैं कि मैं उस मलिष्का से प्यार करता हूं जिसमें रवैया है। मलिष्का उसे आगे न कहने के लिए कहती है। ऋषि कहते हैं कि मैं सिर्फ तुम्हारा हूं और मेरे और आपके साथ भी खेल रहा हूं। वह कहता है कि तुम मुझे ईर्ष्या करने के लिए ऐसा कर रहे हो, मैं तुम्हें जानता हूं।

Bhagya Lakshmi 8 December 2021 Written Update in Hindi

मलिष्का उससे शादी करने के लिए कहती है, क्योंकि वह शादी करना चाहती है और कहती है कि अगर तुम मुझसे शादी नहीं करोगे तो मैं विराज से शादी कर लूंगा। वह कहता है कि अगर तुम मुझसे शादी करोगी तो मुझे खुशी होगी। ऋषि कहते हैं कि अगर मैं अभी तुमसे शादी करता हूं, तो माँ परेशान हो जाएगी। वह कहता है कि मैं लक्ष्मी को एक साल के लिए नहीं छोड़ सकता।

वीरेंद्र पूछते हैं कि तुम्हारे अंदर क्या चल रहा है। आयुष सोचता है कि अगर मैं उसे बताऊंगा तो उसे दुख होगा। वीरेंद्र पूछते हैं कि क्या हम मैसेज गेम खेलेंगे। आयुष का कहना है कि वह ऊब रहा है।

वीरेंद्र उससे कुछ लेने के लिए कहता है। देविका वहां आती है और उसे शालू से बात करने की सलाह देती है। आयुष खुद को बेहतर महसूस कराने के लिए उससे बात करने की सोचता है। वह उसे बुलाता है।

Bhagya Lakshmi 8 December 2021 Written Update in Hindi

नेहा ने शालू से कॉल लेने और देखने के लिए कहा कि कौन कॉल पर है। शालू कहता है कि मैं कपड़े सुखाने जा रहा हूं। नेहा जिद करती है। शालू ने फोन उठाया। आयुष खांसता है … शालू कहता है कि कोई खांस रहा है।

आयुष कहते हैं हम आपके हैं कौन। शालू खांसता है। नेहा पूछती है कि क्या आपको कोई संक्रमण हुआ और वहां से चला गया। आयुष पूछते हैं हम आपके है कौन।

शालू कहते हैं ड्राइवर। वह कहता है कि आपको एक पुरस्कार मिलेगा और कॉल समाप्त हो जाएगी। शालू उसे फोन करता है, लेकिन वह उसका फोन नहीं उठाता। वह उसे बाद में बुलाने की सोचती है। आयुष सोचता है कि उसने मेरा मूड खराब कर दिया है, मैंने उसे क्यों बुलाया। उसे लगता है कि मुझे उसे बुलाने में मज़ा आया। सोनिया उसकी बात सुनती है और करिश्मा को बताने की सोचती है।

Bhagya Lakshmi 8 December 2021 Written Update in Hindi

ऋषि मलिष्का से एक बार उसकी बात सुनने के लिए कहते हैं और कहते हैं कि मैं अब तुमसे शादी नहीं कर सकता, भले ही मैं चाहूं। वह कहता है कि माँ खुद को ठगा हुआ महसूस करेगी और सारा परिवार मुझसे दूर चला जाएगा।

वह कहता है कि मैं माँ और तुम्हारे बिना नहीं रह सकता। मलिष्का का कहना है कि वह मेरे घर आई और विराज के साथ मेरी शादी के लिए मुझे आशीर्वाद दिया। ऋषि कहते हैं कि माँ मेरे जीवन के बारे में चिंतित हैं और उसे याद करने के लिए कहती हैं कि जब उन्होंने शादी करने की कोशिश की तो क्या हुआ था। मलिष्का देखती है।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close