Bhagya Lakshmi 8 January 2022 Written Update in Hindi : लक्ष्मी और ऋषि को लेकर वीरेंद्र और नीलम की लड़ाई
Bhagya Lakshmi 8 January 2022 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 8 January 2022 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 8 जनवरी 2022 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत लक्ष्मी के ओबेरॉय हवेली से निकलने के साथ होती है। वह ऋषि के साथ अपने गृह प्रवेश की कल्पना करती है और बाहर जाती है। नीलम वीरेंद्र से उसे रोकने के लिए कहती है और पूछती है कि आप चुप क्यों हैं और उसे कुछ नहीं बता रहे हैं। वीरेंद्र बुरा और क्षमाप्रार्थी महसूस करता है।

वह सड़क पर चल रही है, वीरेंद्र के शब्दों को याद करते हुए उसे यह तय करने के लिए कह रही है कि क्या वह ऋषि से शादी करना चाहेगी। वह मलिष्का के शब्दों को याद करती है कि वे

उनके और उनके रिश्ते के बारे में सब कुछ जानते थे। वह वीरेंद्र और उसके जवाब से सवाल करना याद करती है। वह ऋषि के साथ अपने पलों को याद करती है। छन्न से टूटे जो सपना खेलता है…।

वह याद करती है कि ऋषि ने शादी की रात को उसे अनदेखा किया और कुछ जरूरी काम का हवाला देते हुए कमरे से बाहर निकल गया। तब नाना जी ने उन्हें हनीमून पर जाने के लिए कहा और ऋषि ने मना कर दिया।

नीलम वीरेंद्र से कहती है कि उसने उसे ठीक से नहीं रोका। वह कहती है कि हमने शादी पर इतना खर्च किया है और मध्यम वर्ग की लड़की को अपनी बहू बना लिया है, और हमारा नाम खराब कर दिया है। वह कहती है

Bhagya Lakshmi 8 January 2022 Written Update in Hindi

कि हमने सिर्फ उसकी कुंडली देखी और कुछ भी नहीं, और कहती है कि ऋषि का मार्केश दोष अभी भी है। वह कहती हैं कि अब ऋषि को कैसे बचाया जाए, ऋषि की जान से ज्यादा जरूरी कुछ नहीं है।

वह ऋषि और मलिष्का की शादी को देखकर प्रतिक्रिया देने के लिए लक्ष्मी से परेशान है और कहती है कि अगर वह शादी हुई तो भी यह मान्य नहीं था।

वह पूछती है कि तुम चुप क्यों हो, तुमने उसे रोका क्यों नहीं। वीरेंद्र का कहना है कि मैंने उसे नहीं रोका, क्योंकि उसका फैसला सही था और मैं उसके साथ हूं।

नीलम कहती है कि तुम उसके साथ हो? वीरेंद्र कहते हैं कि आप स्वार्थी और अवसरवादी हैं, मुझे नहीं पता था। वह कहता है कि आपने कहा था कि आपने शादी पर करोड़ों खर्च किए हैं,

Bhagya Lakshmi 8 January 2022 Written Update in Hindi

लेकिन यह उसके लिए उसका जीवन था, यह उसके लिए शादी थी, किसी भी चीज़ से ज्यादा पवित्र। वह आपके लिए कहता है, वह मार्केश दोष हटाने वाली थी, लेकिन उसके लिए, आप उसका परिवार भी थे। वह कहता है

कि आप प्यार में अंधे हैं और बताता है कि ऋषि की शादी लक्ष्मी से हुई थी, फिर भी उसने मलिष्का से शादी करने की कोशिश की। वह कहता है कि आपको कोई समझ नहीं है और अगर आपके पास होता, तो आपको पता होता कि वह एक जीवित इंसान है। नीलम वीरेंद्र चिल्लाती है, इसे रोको।

वीरेंद्र कहते हैं कि आप अपने बेटे को समझ नहीं पाए। वह कहता है कि ऋषि मलिष्का से शादी करने की कोशिश कर रहा था, जब वह पहले से ही लक्ष्मी से शादी कर चुका था। वह कहती है कि मलिष्का भी आपकी पसंद थी। वह कहता है कि वह मेरी पसंद थी।

Bhagya Lakshmi 8 January 2022 Written Update in Hindi

वह कहता है कि तुमने मुझे लक्ष्मी को फंसाने के लिए फंसाया और मैं मान गया। वह कहता है कि आपने ऋषि की बड़ी गलती को इतनी आसानी से स्वीकार कर लिया है, आपने मेरी भावनाओं के साथ खेला है

और मुझे लक्ष्मी को फंसाने के लिए फंसाया है। नीलम कहती है कि तुम्हें पता था कि शादी एक साल के लिए वैध होगी, और फिर आपको यह भी नहीं पता था कि लड़की आपको फंसाएगी और आपको अपना बाउ जी बनाएगी।

Bhagya Lakshmi 8 January 2022 Written Update in Hindi

वीरेंद्र पूछते हैं कि क्या बाउ जी ऐसे हैं और बताते हैं कि ऋषि ने उन्हें एक बड़ा धोखा दिया है। नीलम का कहना है कि आप समझ नहीं पाए और लक्ष्मी के पिता के रूप में बने रहे।

वह कहती है कि तुम एक अच्छे पति नहीं बन सके और आज तुम ऋषि के लिए एक अच्छे पिता नहीं बन सके। वीरेंद्र कहते हैं, हां, वह सही है, मैं एक अच्छा पिता नहीं बन सका और लक्ष्मी के लिए बुरा महसूस करता हूं।

वह दादी से कहता है कि उसने उससे उसकी खुशी छीन ली है। नीलम कहती है कि यह लक्ष्मी के लिए काफी है, आपने उसे रोका और जाने क्यों नहीं दिया।

वीरेंद्र कहते हैं कि मैं नहीं चाहता था कि वह यहां रहे, और कहते हैं कि हम और अधिक स्वार्थी हो गए हैं और उसे और दर्द दिया है। वह कहता है कि मैं उसे यहां लाया और मैंने उसे जाने दिया। उनका कहना है कि उनकी आंखों में दर्द के अलावा कुछ नहीं था।

Watch : Bhagya Lakshmi  7 January 2021 Full Episode

वह कहता है कि वह चली गई है। ऋषि और मलिष्का वहां आते हैं और वीरेंद्र को यह कहते हुए सुनते हैं कि लक्ष्मी चली गई है। वह नीलम से पूछता है। नीलम का कहना है कि लक्ष्मी ने घर छोड़ दिया। ऋषि बैठ जाता है और खुद को दोष देता है।

Bhagya Lakshmi 8 January 2022 Written Update in Hindi

वह कहता है कि मैंने लक्ष्मी के साथ गलत किया। दादी कहती हैं कि आपको इतनी जल्दी पता चल गया और पूछती हैं कि क्या आपको अब अपनी गलती का एहसास है।

करिश्मा उसे चुप रहने के लिए कहती है। दादी चिल्लाती है और उसे चुप रहने को कहती है। ऋषि कहते हैं सॉरी दादी। वह कहता है आई एम सॉरी पापा। वीरेंद्र जाने वाला है,

और गिर जाता है। आयुष ने उसे पकड़ लिया। ऋषि उसे पकड़ने की कोशिश करता है, लेकिन वीरेंद्र उसे रोकता है और चला जाता है। ऋषि वीरेंद्र के शब्दों को याद करते हैं।

Bhagya Lakshmi 8 January 2022 Written Update in Hindi

लक्ष्मी प्रीतम के घर आती है और उसके माथे पर सिंदूर लगा होता है। शालू हैरान है। मलिष्का नीलम के पास आती है और कहती है कि वह जानती है कि वे क्या सोच रहे हैं? नीलम पूछती है कि क्या आपको एहसास है कि आपने क्या किया है?

मलिष्का का कहना है कि मैं असुरक्षित हो गई थी। नीलम कहती है कि तुम अभी बता रहे हो, तुमने मुझे पहले क्यों नहीं बताया,

मैंने तुमसे कहा था कि विराज से शादी मत करो, तो तुमने मुझे बताया होगा। वह कहती है मैंने तुमसे और तुम्हारी माँ से पूछा, तुम दोनों ने मेरी ज़िंदगी को मज़ाक बना दिया।

Bhagya Lakshmi 8 January 2022 Written Update in Hindi

इसके बाद वह ऋषि को थप्पड़ मार देती है। शालू लक्ष्मी को गले लगाती है और पूछती है कि क्या हुआ? वह पूछती है कि क्या जीजू ने कुछ बताया? लक्ष्मी बताती है कि वह ऋषि और उसकी खुशी के लिए चली गई।

नीलम बताती है कि वह लोगों के विचारों की परवाह नहीं करती और अपने परिवार की परवाह करती है। लक्ष्मी शालू को बताती है कि ऋषि का मलिष्का के साथ अफेयर है। रानो उन्हें सुनता है। शालू और बानी ने उसे गले लगाया। रानो को लगता है कि ऋषि का अफेयर है।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter