Bhagya Lakshmi 8 november 2021 Written Update in Hindi : लक्ष्मी के लिए ऋषि को सुरक्षा मिलती है
Bhagya Lakshmi 8 november 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 8 november 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 8 नवंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत ऋषि के लक्ष्मी के बिस्तर पर बैठने से होती है और मलिष्का के आग्रह पर उसके साथ अपने संबंध को तोड़ने की याद आती है। मलिष्का घटनाओं को याद करते हुए तेजी से कार चलाती है और उससे रिश्ता तोड़ देती है। वह कार रुकती है और सोचती है कि आखिर माजरा क्या है?

वह कहती है कि मैं किसी और के लिए नहीं मर सकती। वह नीचे उतरती है और कहती है कि कुछ कहानियाँ शांति देती हैं, और कहती हैं कि उनका प्यार तीव्र और पागल है, जो दुनिया को भूल जाएगा। वह कहती है कि मैं खुद को खत्म करने वाली थी। वह सोचती है कि वह किसी के लिए मर नहीं सकती। वह कहती हैं कि अगर लक्ष्मी के साथ रहना है तो उनके साथ रहो।

वह कहती है कि मैं तुम्हारा प्यार नहीं मांगूंगी, क्योंकि मैं दान नहीं मांगूंगी, सोचती है कि हम एक दूसरे के लिए नहीं बने हैं। वह उसे लक्ष्मी के हाथ में अपना हाथ देने के लिए कहती है। वह कार में बैठ जाती है और रोने लगती है।

Bhagya Lakshmi 8 november 2021 Written Update in Hindi

ऋषि ने लक्ष्मी के हाथ में लिपटी अपनी जंजीर उतार दी। गाना बजता है…..फिर वह लक्ष्मी को देखते हुए उसे पहन लेता है। मंगलम भगवान विष्णु बजाते हैं….. गाना बजता है फिर कल हो ना हो। वह कहता है कि मैं आपकी बात न सुनने के लिए दोषी महसूस कर रहा हूं।

वह कहता है कि तुम बहादुर हो किसी से नहीं डरने के लिए, तुम हमेशा मेरे लिए ऐसा करते हो, मैं इतना बहादुर नहीं हूं, पूछता है कि वह उस पर कितना उपकार करेगी। वह कहता है कि मैं अब से तुम्हें परेशान नहीं करूंगा, और उसे अपनी आँखें खोलने के लिए कहता है,

और कहता है कि वह उसकी बातों से सहमत होगा। वह उसे एक बार अपनी आँखें खोलने के लिए कहता है और रोता है। लक्ष्मी होश में आती है और अपनी आँखें खोलती है। उसका नाम लेती है। ऋषि पूछते हैं कि क्या तुम ठीक हो? लक्ष्मी उस पर हस्ताक्षर करती है।

Bhagya Lakshmi 8 november 2021 Written Update in Hindi

वह पक्ष में जाता है और बुरा महसूस करता है। वह वापस उसके पास आता है और कहता है कि भगवान का शुक्र है, तुम ठीक हो। तुमने मेरी जान ले ली। लक्ष्मी कहती हैं कि तुमने भी मेरी जान ले ली है।

वह पूछता है कि क्या उसके पास कोई मूल संवाद नहीं है और अगली बार उसकी नकल करना ठीक है। वह बाहर जाता है और वीरेंद्र को बताता है कि लक्ष्मी को होश आया है। सब अंदर जाओ। वीरेंद्र लक्ष्मी के सिर पर हाथ रखता है और कहता है कि जब वह बेहोश हुई तो सभी के होश उड़ गए।

नीलम पूछती है कि क्या तुम ठीक हो? लक्ष्मी ने सिर हिलाया। दादी कहती हैं कि अगर तुम दोबारा ऐसा करोगे तो मैं तुम्हें थप्पड़ मारूंगा। वह उसे खुद को संभालने के लिए कहती है, और कहती है कि हमें आपकी वजह से खुशी मिली है।

Bhagya Lakshmi 8 november 2021 Written Update in Hindi

आयुष ने दादी से उसे डांटना बंद करने के लिए कहा। दादी का कहना है कि यह उसका प्यार है। आयुष लक्ष्मी को चमत्कारी मशीन बताते हैं और पूछते हैं कि क्या वह ठीक है। वीरेंद्र उसे डॉक्टर को बुलाने के लिए कहता है।

मलिष्का घर लौटती है, और किरण को बताती है कि उनका रिश्ता अब खत्म हो गया है। किरण पूछती है कि तुम क्या कह रहे हो? मलिष्का अपने कमरे में जाती है और दरवाजा बंद कर लेती है। किरण उसे सुनने के लिए कहती है। परिवार के सभी सदस्य लक्ष्मी को घर वापस लाते हैं। अहाना और देविका ने ऋषि को गले लगाया और पूछा कि क्या वह ठीक है।

नीलम ने आंतरिक मंदिर में भगवान का शुक्रिया अदा किया। वीरेंद्र का कहना है कि दोनों ठीक हैं। दादी का कहना है कि लक्ष्मी ने ऋषि के हाथ से जहर चूसा और उसे बचाया। सोनिया आती है और ऋषि को गले लगाती है। ऋषि कहते हैं कि वह लक्ष्मी के कारण ठीक हैं। वीरेंद्र कहते हैं कि लक्ष्मी ने ऋषि को बचाया।

Bhagya Lakshmi 8 november 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी कहती हैं कि यह करवा माता और व्रत के कारण है। वह कहती हैं कि जब ऋषि की हालत बिगड़ी तो उन्हें आइडिया आया कि डॉक्टर ने क्या दिया। दादी कहती हैं कि तुमने सच्चे मन से उपवास रखा था। वीरेंद्र ने ऋषि और लक्ष्मी को आराम करने के लिए कहा।

लक्ष्मी कहती हैं कि मुझे पता है कि अगर सांप ने मुझे काट लिया होता तो आप सभी मेरी बराबर देखभाल करते। दादी निश्चित रूप से कहती हैं। लक्ष्मी उठती है। ऋषि उसके पास दौड़ता है और उसे सावधान रहने के लिए कहता है। जब वह उनके कमरे में जाती है तो वह उसे पकड़ लेता है। हर कोई उन्हें देखता है।

वीरेंद्र नीलम कहते हैं कि अस्पताल में उन्हें बहुत गुस्सा आया। नीलम कहती है कि अगर वह सॉरी कहना चाहता है। वह कहता है कि नहीं, मैं सॉरी नहीं कहना चाहता था, हालांकि मेरा तरीका गलत था।

Bhagya Lakshmi 8 november 2021 Written Update in Hindi

नीलम कहती हैं कि यह पहली बार नहीं है, आपने पहले भी गलती की है, लेकिन सॉरी नहीं कहा। ऋषि लक्ष्मी को कमरे में ले जाता है और पूछता है कि वह इस तरह क्यों चल रही है। लक्ष्मी कुछ नहीं कहती है और याद करती है कि एम्बुलेंस से टकरा गया था। ऋषि उसे सच बताने के लिए कहता है।

लक्ष्मी उसे बताती है कि एम्बुलेंस से टकराने से उसे चोट लग गई। वह उसे दिखाने के लिए कहता है। उनका कहना है कि यह एक छोटी सी चोट है। वह उसे लेटने के लिए कहता है और उस पर कंबल ढँक देता है। वह उसके गले में तकिया देता है। लक्ष्मी उसका हाथ पकड़ती है और कहती है कि मैं झूठा नहीं हूं।

वह कहती है कि वह अभिनय या दिखावा नहीं करती है। ऋषि कहते हैं मैं … लक्ष्मी उसे सुनने के लिए कहती है और कहती है कि मेरी बात सुनो। वह कहती है कि मैंने कुछ समय के लिए आप पर शक किया, लेकिन जब मैंने आपसे पूछा कि क्या आप मुझसे शादी करना चाहते हैं, तो आपने कहा कि मैं आपके लिए बना हूं और आप मुझसे शादी करना चाहते हैं।

Bhagya Lakshmi 8 november 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है मुझे याद है। लक्ष्मी कहती हैं कि मैंने तुम्हारी आँखों को देखा और तुम्हारी आँखों में सच्चाई थी, फिर मैं तुमसे फिर से क्यों पूछूँ और संदेह करो। वह हाँ कहता है। वह उसे अपनी आँखों में देखने के लिए कहती है और पूछती है कि आप सच या झूठ क्या पा सकते हैं। वह उसके गाल पकड़ता है और सॉरी कहता है, बताता है कि वह उसे कभी चोट नहीं पहुँचाना चाहता था। वह कहता है कि जब तुम रोते हो तो मैं उसे पसंद नहीं करता।

वह कहता है कि मैं तुम्हें पसंद करता हूं, जब तुम….लक्ष्मी मुस्कुराती है और इस तरह कहती है। वह परफेक्ट कहता है और उसे सोने के लिए कहता है। वह फिर से उसे तकिया देता है और उसे सोने के लिए कहता है।

Watch : Bhagya Lakshmi 6 November 2021 Full Episode

वह कहता है कि उसके पास कोई काम नहीं है और कोई कॉल नहीं है, सब कुछ रद्द कर दिया। वह कहता है कि वह उसके साथ रहेगा और पूछता है कि क्या वह जाकर पानी ला सकता है। लक्ष्मी ठीक कहती है और मुस्कुराती है।

वीरेंद्र ने आयुष से पूछा कि वह इतना खुश क्यों है? आयुष खाना खा रहा है और कहता है कि उसे बहुत भूख लगी है। वीरेंद्र उस घटना को याद करते हुए कहते हैं कि जब भी आप खुश होते हैं, तो आप ज्यादा खा लेते हैं। वह पूछता है कि सारा खाना कहाँ जाता है?

Bhagya Lakshmi 8 november 2021 Written Update in Hindi

आयुष स्मार्ट कहते हैं। वह वीरेंद्र को फुसफुसाता है कि मलिष्का ने ऋषि को छोड़ दिया। वीरेंद्र उसे झूठ नहीं बोलने के लिए कहता है। एक एफबी दिखाया गया है। आयुष का कहना है कि वह चली गई है। वीरेंद्र अपनी खुशी और नृत्य को नियंत्रित नहीं कर सके। आयुष और वीरेंद्र कहते हैं गा गई…

ऋषि वहां आते हैं और उन्हें अजीब व्यवहार करते हुए देखते हैं। आयुष उसे ऋषि से मिलता है। ऋषि पूछता है कौन चला गया? वीरेंद्र का कहना है कि बिजली चली गई। ऋषि कहते हैं कि बिजली यहाँ है। आयुष का कहना है कि यह चला गया था। ऋषि पूछता है कि पिताजी क्या चल रहा है? वीरेंद्र गया। ऋषि उन्हें कहने के लिए कहते हैं। वीरेंद्र और आयुष बहाना बनाते हैं और चले जाते हैं।

ऋषि ने मलिष्का को फोन किया, लेकिन उसने कॉल को रिजेक्ट कर दिया। उसे लगता है कि वह कॉल नहीं उठा रही है। ऋषि अपने कमरे में आता है और लक्ष्मी को ठंडा महसूस करता है। वह एसी का तापमान कम करने के लिए रिमोट लेता है। उसे अपने पैर में चोट लगती है

और डॉक्टर को बुलाता है। वह डॉक्टर से कहता है कि नर्स को लक्ष्मी के पैर की चोट की जांच करने और ड्रेसिंग करने और जरूरत पड़ने पर दवा लाने के लिए कहें। लक्ष्मी उठती है और उसे सुनती है, मुस्कुराती है। मैं फिर भी तुमको चाहूंगी प्ले…..

Bhagya Lakshmi 8 november 2021 Written Update in Hindi

अगली सुबह, ऋषि को वीरेंद्र का फोन आता है और कहता है कि नर्स आ गई। नौकर सुदीप वहां आता है और गुड मॉर्निंग कहता है। वह चाय की ट्रे रखता है। लक्ष्मी पूछती है कि क्या हुआ। ऋषि ने सुदीप को जाने के लिए कहा। सुदीप कहते हैं कि मैंने उन्हें (वीरेंद्र)

चाय दी लेकिन उन्होंने कहा कि चाय आपके द्वारा बनाई गई चाय की तरह नहीं है। लक्ष्मी कहती है कि मैं चाय बनाऊंगा। ऋषि उसे बैठने के लिए कहते हैं और सुदीप से पिताजी को बताने के लिए कहते हैं कि वह 2-3 दिनों तक लक्ष्मी द्वारा बनाई गई चाय नहीं लेंगे।

नर्स वहां आती है और पूछती है कि चोट कहां है? वह चोट की जांच करती है और कहती है कि यह गहरी है, मैं डॉक्टर से पूछूंगी। वह कहती है कि आपको इसे खुला नहीं छोड़ना चाहिए था। ऋषि अपनी चोट को साफ करने की कोशिश करता है।

लक्ष्मी कहती है कि तुम क्या कर रहे हो और कहती हो कि तुम मेरे पति हो, मेरे पैर मत छुओ। वह कहता है कि मैं तुम्हारा पति हूं और तुम्हें अधिकार से छू सकता हूं। वह कहता है कि तुमने मुझे कई बार बचाया है, और अगर मैं तुम्हारे लिए कुछ करने की कोशिश कर रहा हूं, तो तुम मुझे रोक दो।

वह कहता है कि मेरा तुम पर पूरा अधिकार है। वीरेंद्र वहां आता है और सोचता है कि ऋषि लक्ष्मी का पूरा ख्याल रख रहे हैं। आयुष भी वहां आता है और खुश हो जाता है। लक्ष्मी कहते हैं ऋषि। ऋषि कहते हैं कि जब मैंने आपसे कल पूछा, तो आपने कुछ नहीं कहा और उसे चुप रहने के लिए कहा और उसे करने दिया। वह उसके पैरों पर पट्टी बांधता है। लक्ष्मी उसे पसीना पोंछने के लिए कहती है। ऋषि ने पसीना पोंछा। लक्ष्मी मुस्कुराती है।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter