29 सितंबर को सीएम का दौरा:4828 करोड़ रु. के निवेश वाली औद्योगिक संरचनाओं का करेंगे भूमिपूजन-लोकार्पण, बुदनी में होगा कार्यक्रम
mukhyamantri udyam kranti yojana mp registration,मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना पंजीकरण,mukhyamantri udyam kranti yojana in hindi,mukhyamantri udyam kranti yojana mp apply form,mukhyamantri udyam kranti yojana eligibility,mukhyamantri udyam kranti yojana important document,mukhyamantri udyam kranti yojana aim,mukhyamantri udyam kranti yojana terms and condition,मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के दस्तावेज


भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 29 सितम्बर को 5521 करोड़ 51 लाख निवेश वाली 26 औद्योगिक संरचनाओं का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे। इन निर्माण कार्यों से लगभग 59 हजार युवाओं को सीधे रोजगार मिलने की संभावना है।  सीहोर जिले के बुदनी में लोकार्पण और शिलान्यास के साथ राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम भी होगा। मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत सभी जिलों में कार्यक्रम होगा और मुख्यमंत्री 4 जिलों के युवाओं से संवाद भी करेंगे। 

एमएसएमई विभाग के सचिव  पी. नरहरि ने बताया कि मुख्यमंत्री 11 जिलों के 16 औद्योगिक कलस्टर और 3 औद्योगिक क्षेत्रों का भूमि-पूजन करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री 4 जिलों के 3 औद्योगिक कलस्टर, एक औद्योगिक क्षेत्र, 2 इन्क्यूवेशन सेंटर और एक स्टार्टअप का लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री चौहान कार्यक्रम में हितग्राहियों को ऋण स्वीकृति और वितरण पत्र भी प्रदान करेंगे। मुख्यमंत्री इंदौर, नीमच, भोपाल और बुरहानपुर के कलस्टर विकासकर्ता उद्यमियों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे। 

सचिव एमएसएमई नरहरि ने बताया कि जिलों में प्रभारी मंत्री और निर्वाचित जन-प्रतिनिधियों के आतिथ्य में आयोजन होंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम का इलेक्ट्रॉनिक मीडिया द्वारा जिलों में सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। कार्यक्रम में उद्योग संघो के प्रतिनिधि, हितग्राही, एमएसएमई उद्यमी, कलस्टर के विकासकर्ता, बैंकर और स्वरोजगार योजना से जुड़े सभी विभागों के अधिकारी शामिल होंगे। 

सचिव एमएसएमई  नरहरि ने बताया कि प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, ग्रामीण पथ विक्रेता योजना, आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना, रविदास स्वरोजगार योजना और डॉ. अम्बेडकर आर्थिक कल्याण योजना के तहत 2 लाख 2 हजार 429 युवाओं को राज्य स्तरीय और जिला स्तरीय कार्यक्रम में स्वरोजगार के लिए वित्तीय ऋण वितरण संभावित है। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter