रक्षा सचिव और रॉयल भूटान आर्मी के चीफ ऑपरेशन ऑफिसर ने द्विपक्षीय रक्षा सहयोग बढ़ाने के लिए नई दिल्ली में बैठक की

नई दिल्ली  : चीफ ऑपरेशन ऑफिसर, रॉयल भूटान आर्मी (सीओओ, आरबीए) लेफ्टिनेंट जनरल बट्टू शेरिंग ने अपनी भारत यात्रा के दौरान नई दिल्ली में रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने से मुलाकात की। इस बातचीत के दौरान उन्होंने दोनों देशों की सेनाओं के बीच चल रहे रक्षा सहयोग पर चर्चा की और सहयोग बढ़ाने के लिए आपसी हित के क्षेत्रों की समीक्षा की।

रक्षा सचिव ने लेफ्टिनेंट जनरल बट्टू शेरिंग को रॉयल भूटान आर्मी के चीफ ऑपरेशन ऑफिसर के रूप में 17 साल पूरे होने पर बधाई दी। लेफ्टिनेंट जनरल बट्टू शेरिंग भारतीय सैन्य प्रशिक्षण दल के साथ सकारात्मक जुड़ाव को लेकर उत्साहित थे और उन्होंने भूटान की भलाई में 1962 से किए गए उनके योगदान को स्वीकार किया।

गिरिधर अरमाने ने महामहिम जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक द्वारा शुरू किए गए राष्ट्रीय सेवा कार्यक्रम (ग्यालसुंग) की सराहना की। उन्होंने युवाओं के कौशल विकास के क्षेत्र में भारत और भूटान के बीच सहयोग के संभावित अवसरों पर चर्चा की।

लेफ्टिनेंट जनरल बट्टू शेरिंग ने अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी, चेन्नई में की गई पासिंग आउट परेड की समीक्षा की प्रशंसा की। रक्षा सचिव और सीओओ, आरबीए ने भारत और भूटान के बीच दोस्ती के मजबूत संबंध को स्वीकार किया और दोनों पक्षों की दोस्ती जारी रखने की प्रतिबद्धता से रजामंदी व्यक्त की।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter