T20 World Cup से पहले ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका : तेज गेंदबाज बुमराह चोट के कारण हुए बाहर

मुंबई । T20 World Cup से पहले ही भारतीय टीम को एक जोरदार झटका लगा है। भारतीय टीम के विश्वसनीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह T20 World Cup से बाहर हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक तेज गेंदबाज बुमराह अभ्यास के दौरान बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर का शिकार हो गए। जिसके कारण उन्हें T20 World Cup से बाहर रहना पड़ेगा। तेज गेंदबाज बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीन T20 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे। अभ्यास के दौरान चोटिल हो जाने से मेडिकल स्टाफ ने उन्हें फिलहाल अनफिट घोषित कर दिया। जिसके बाद वह मैच से रूल आउट हो गए।

बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर का हुए शिकार : BCCI के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नेट अभ्यास के दौरान बुमराह को स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है। जिसके चलते उन्हें काफी दिन तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है। बुमराह पीठ की गंभीर चोट के कारण T20 World Cup नहीं खेले सकेंगे।

इससे पहले घुटने की सर्जरी के कारण रवींद्र जडेजा T20 World Cup से बाहर हो गए थे। वह अभी अपनी सर्जरी से उबर भी नहीं पाए थे कि अब बुमराह के भी टीम इंडिया से बाहर हो जाने को अच्छा शगुन नहीं माना जा रहा।

अभ्यास के दौरान की थी पीठ दर्द की शिकायत : बुमराह ने मंगलवार को टीम के अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत भी की थी। जिसके बाद BCCI की मेडिकल टीम ने बुमराह का मेडीकल चेकअप किया। उनके पीठ में तकलीफ का पता चलने के बाद उन्हें रूल आउट किया गया है।

बता दें कि बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की T20 श्रृंखला में भाग लिया था। जिसमें उन्होंने दो मैच में 1 विकेट लिया था। बुमराह इन दोनों मैचों में पूरे फार्म भी नजर नहीं आ रहे थे। तीसरे T20 में भी उनकी गेंदबाजी ज्यादा कमाल नहीं दिखा सकी। इस मैच में उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला था।

बुमराह की जगह अब टीम इंडिया में मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है। वो टी-20 वर्ल्ड कप के रिजर्व खिलाड़ियों में हैं। इस साल IPL में इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाया था और जीत भी दिलाई थी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter