शेयर मार्केट के बिग बुल झुनझुनवाला का निधन : पीएम मोदी सहित देश की बड़ी हस्तियों ने जताया शोक

Mumbai News : मुंबई । भारत के बोरेन बुफेट कहे जाने वाले शेयर मार्केट के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 62 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वो एक लंबे समय से डायबिटिक थे। जिसके कारण उनका चलना फिरना बंद था। रविवार सुबह 6 बजकर 42 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। जानकारी के अनुसार झुनझुनवाला की अंतिम यात्रा मालाबार हिल क्लब के पीछे इल पलाजो से निकलेगी। उनका अंतिम संस्कार बाणगंगा क्रिमेटोरियम में किया जाएगा।

शेयर मार्केट की पहचान बन चुके राकेश झुनझुनवाला ने मात्र 5 हजार रुपये के निवेश से शेयर मार्केट में कारोबार की शुरुआत की थी। जिसके बाद उन्हें पहले ही मौके में बड़ा फायदा हुआ। राकेश ने इसके बाद फिर पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा। लगातार बड़े-बड़े निवेश के बाद उन्होंने शेयर मार्केट में बिग बुल की उपाधि पा ली थी।

राकेश झुनझुनवाला ने अपने 37 साल के कारोबार वर्ष 2022 तक खुद का 46.18 हजार करोड़ रुपये यानि 5.8 अरब डॉलर का एम्पायर खड़ा कर दिया था। हाल ही में उन्होंने अकासा एयरलाइन के साथ एविएशन सेक्टर की शुरुआत की थी। झुनझुनवाला एक समय में स्टॉक मार्केट में मंदड़िए का काम करते थे। वर्ष 1992 में उन्हें छोटे निवेश से बड़ा मुनाफा हुआ था।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर जताया शोक : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रसिद्ध स्टॉक निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। अपने टि्वट में पीएम ने कहाकि राकेश झुनझुनवाला अदम्य थे।

जीवन से भरपूर, मजाकिया और व्यावहारिक। उन्होंने वित्तीय जगत में एक अमिट योगदान दिया। वह भारत की प्रगति के प्रति भी बेहद भावुक थे। उनका निधन दुःखद है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं।

गृहमंत्री बोले हमेशा याद किए जाएंगे झुनझुनवाला : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मशहूर निवेशक राकेश झुनझुनवाला के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। एक ट्वीट में अमित शाह ने कहाकि राकेश झुनझुनवाला के निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ।

उनके विशाल अनुभव और शेयर बाजार की समझ ने अनगिनत निवेशकों को प्रेरित किया। उन्हें हमेशा उनके बुलिश आउटलुक के लिए याद किया जाएगा। उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close