सड़क पर लटके तार में उलझा बाइक सवार, गला कटने से गंभीर घायल, बिजली कनेक्शन हटाने के दौरान हुआ हादसा

Datia News : दतिया। वसूली अभियान के दौरान बिजली कंपनी कर्मचारियों द्वारा कनेक्शन काटने की ताबड़तोड़ कार्रवाई इन दिनों की जा रही है। सार्वजनिक स्थलों पर कनेक्शन काटने के दौरान बरती जा रही लापरवाही आमजन की जान पर भी भारी पड़ने लगी है। ऐसा ही एक हादसा गुरुवार दोपहर इंदरगढ़ में घटित हुआ।

जब बिजली कंपनी कर्मचारी अंदरबस्ती में खंबे से बिजली कनेक्शन काट रहे थे। कनेक्शन काटने के दौरान बिजली का तार लहराता हुआ बीच सड़क पर लटक गया। जिसमें उलझकर वहां से गुजरा रहा एक बाइक सवार गंभीर रुप से घायल हो गया। बिजली का तार बाइक सवार की गर्दन में उलझ गया।

जिससे उसकी गर्दन लहुलुहान हो गई। तार का फंदा गले में लिपट जाने से बाइक सवार की हालत खराब हो गया। आसपास मौजूद लोगों ने दौड़कर उसके गले से तार निकाला और उपचार के लिए अस्पताल भेजा।

इसके बाद बिजली कंपनी कर्मचारियों की लापरवाही को लेकर आम लोग भड़क गए। आक्रोश बढ़ता देख बिजली कंपनी कर्मचारी मौके से खिसक लिए। जानकारी के अनुसार इंदरगढ़ नगर की अंदर बस्ती में दिनेश बिलैया के घर के सामने गुरुवार दोपहर 12 बजे बिजली कंपनी कर्मचारी कनेक्शन काटे रहे थे।

तभी बाइक सवार चमन गुप्ता पुत्र श्रीराम गुप्ता वहां से गुजरा। इसी दौरान कटा हुआ तार युवक की गले में जाकर लिपट गया। तार लिपट जाने से युवक बाइक समेत सड़क पर जा गिरा।

मौके पर मौजूद जमाल खान पुत्र अब्बू खान, संकेत गुप्ता पुत्र मनोज गुप्ता ने युवक के गले से तार निकाला। उसकी गंभीर हालत देखते हुए तत्काल इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। इस बात की खबर लगते ही करीब एक सैकड़ा लोग स्वास्थ्य केंद्र पर जमा हो गए।

बिजली कंपनी के खिलाफ हंगामे की स्थिति को देखते हुए थाना प्रभारी परमानंद शर्मा पुलिस बल के साथ अस्पताल पहुंचे। उन्होंने वहां घायल युवक से घटना के बारे में पूछतांछ की। युवक की गर्दन में कटाव आ जाने के कारण उसे ग्वालियर रेफर किया गया है।

इस मामले में थाना प्रभारी परमानंद शर्मा ने बताया कि अंदर बस्ती में युवक के बिजली का तार लिपट जाने घायल होने की सूचना मिली थी। इंदरगढ़ स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर उसके कथन लिए गए।

युवक ग्वालियर रेफर कर दिया गया। इस संबंध में अभी तक लिखित में कोई भी शिकायत प्राप्त नहीं हुई। अगर शिकायत प्राप्त होती है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close