बाइक सवार बदमाशों ने शराब पार्टी में बनाया डकैती का प्लान : ऐनवक्त पर पुलिस ने हथियार सहित दबोचा, देभई में लाखों की चोरी के मिले सुराग

Datia news : दतिया।  ईटभट्टे के पास शराब पार्टी कर पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बना रहे बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की घेराबंदी के दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर दो बदमाश भागने में सफल हो गए। जिनकी तलाश की जा रही है। पकड़े गए बदमाशों के पास अवैध कट्टे, तलवार बरामद हुई है। बदमाश बाइक पर सवार होकर आए सेवड़ा के बेरछा रोड ईट भट्टे पर पहुंचे थे।

पुलिस गिरफ्त में आए बदमाशों से फरवरी माह में ग्राम देभई में एक ही रात में हुई लाखों की चोरी के भी सुराग मिले हैं। पुलिस उनसे चोरी के माल की बरामदगी के भी प्रयास कर रही है। बदमाशों से अन्य अपराधों के बारे में भी जानकारी मिलने की संभावना जताई गई है।

नागिल पेट्रोल पंप पर डकैती का था प्लान : सेवढ़ा के नागिल पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बना रहे बदमाशों को पुलिस ने ऐनवक्त पर हथियारों सहित गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से कट्टे, तलवार सहित दो बाइक भी बरामद हुई है। सेवढ़ा टीआई रामबाबू शर्मा ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि हथियारबंद बदमाश ईट भट्टे के पास डकैती की योजना बना रहे हैं।

उक्त सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। इसके बाद पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ के निर्देशन एवं एएसपी कमल मौर्य व एसडीओपी सेवढ़ा अखिलेशपुरी गोस्वामी के मार्गदर्शन में पुलिस ने सेवड़ा के बेरछा रोड ईट भट्टे के पास घेराबंदी कर चार बदमाशों को गिरफ्तार किया। जबकि दो बदमाश संजू गुर्जर सौरा एवं शिवराज यादव रतवा थाना मौ भागने में सफल हो गए।

पुलिस ने पकड़े गए बदमाशों के नाम भूपेंद्र गुर्जर, सत्येंद्र गुर्जर निवासी कंठवा थाना गोहद जिला भिंड, पुल्ला उर्फ़ पुलंदर परिहार निवासी जिगनिया हस्तिनापुर, जसरथ जाटव लोकेंद्रपुर थाना डीपार बताए हैं। जिनके कब्जे से लोहे का कटर, दो कट्टे, चार जिंदा राउंड, दो तलवार व दो बाइक बरामद की गई। पुलिस के मुताबिक उक्त सभी बदमाश दतिया सहित भिंड, ग्वालियर जिलों में भी वारदात करते थे। यहां इन पर कई प्रकरण भी पंजीबद्ध हैं।

देभई में की थी आधा दर्जन चोरियां : पूछतांछ में बदमाशों ने ग्राम देभई में 11-12 फरवरी की रात चाेरी की घटनाओं को अंजाम देना कबूला है। इस दौरान बदमाश गांव में किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष देवेंद्र यादव सहित पांच घरों व एक दुकान से नगदी, जेबरात व सामान चोरी कर ले गए थे। देवेंद्र के मुताबिक कि अज्ञात चोर उनके घर से चार लाख 60 हजार रुपये नगद तथा 65 तोला सोना ले गए। इसके अलावा चोर गांव के पवन शर्मा की बाइक, परशुराम रजक व खुशीराम राठौर के घर से करीब ढाई लाख रुपये नगदी व भागीरथ धानुक की दुकान के के ताले तोड़कर सामान ले गए थे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter