रंजिश के चलते घर पर बम फैंका : विस्फोट में मकान की उड़ी छत, हथियार और विस्फोटक सामग्री के साथ पकड़े गए हमलावर

Datia News : दतिया। सेवढ़ा में एक घर पर कुछ लोगों ने बम फैंककर विस्फोट कर दिया। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। वहीं जिस घर पर बम फैंका गया था उसके टीनशेड की छत उड़ गई। रंजिश के चलते बम फैंकने की घटना को अंजाम देने वालों के विरुद्ध घर मालिक ने थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपितों के ठिकानों पर दविश दी और उन्हें 24 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया।

रंजिश के चलते सेवढ़ा के वार्ड नं. 15 में एक घर के ऊपर देशी बम फैंककर विस्फोट करने वाले आरोपितों को पुलिस ने घटना के 24 घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया।

बम फैंकने की घटना के पकड़े गए आरोपितों से विस्फोटक सामग्री सहित अवैध हथियार भी बरामद हुए हैं। उक्त आरोपितों ने रंजिशन वार्ड 15 निवासी नीरज पचेरिया पुत्र स्व.गंभीर सिंह पचेरिया के घर देशी बम फैंक दिया था। जिसके विस्फोट से घर के टीनशेड की चद्दर टूटकर गिर पड़ी।

घटना की सूचना मिलते ही सेवढ़ा एसडीओपी अखिलेश पुरी गोस्वामी एवं सेवढ़ा टीआई रामबाबू शर्मा अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और छानबीन की। वहीं इस संबंध में पीड़ित ने सेवढ़ा थाने में आरोपितों की नामजद रिपोर्ट भी दर्ज कराई। जिसके बाद पांचों आरोपितों के खिलाफ 307 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया।

विस्फोटक सहित पकड़े गए तीन हमलावर : घटना के संबंध में जानकारी देते हुए थाना प्रभारी रामबाबू शर्मा ने बताया कि रंजिश को लेकर बम फेंककर आतंक फैलाने वाले आरोपित धर्मेंद्र पुत्र लल्लू कुशवाह निवासी मठनपुरा व उसके साथी अन्नू पुत्र पप्पू सेन निवासी बड़ा पहरा सेवढ़ा व निशांत राजावत सहित उनके दो अन्य साथियों के विरुद्ध फरियादी नीरज पचेरिया ने नामजद रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई।

पुलिस टीम  तीन आरोपित धर्मेंद्र कुशवाह, निशांत एवं पवन कुशवाह को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपितों के कब्जे से 12 बोर और 315 बोर के दो देशी कट्टा व चार जिंदा राउंड सहित जिलेटिन रोड, 27 कोर्ड व 35 डेटोनेटर जप्त किए गए हैं।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter