मरीजों के साथ वाणी और व्यवहार में मधुरता लाएं : जिला अस्पताल के आयोजन में गृहमंत्री ने दी चिकित्सकों को समझाइश

Datia news : दतिया। अगर मरीजों को अस्पताल में चिकित्सक और स्टाफ द्वारा अच्छा व्यवहार मिलता है तो वह जल्दी स्वस्थ्य हो जाते हैं। इसका मानसिक प्रभाव पड़ता है। इसलिए दतिया में भी चिकित्सक और पैरामेडीकल स्टाफ अपनी वाणी एवं व्यवहार में मधुरता लाएं, जिससे मरीज शीघ्र स्वस्थ्य होकर अपने घर वापिस जा सके। यह समझाइश गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने शुक्रवार को 70 लाख की लागत की ब्लड कंपोनेट सेपरेशन यूनिट के जिला चिकित्सालय में आयोजित शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान दी।

गृहमंत्री ने कहाकि अब रक्त से संबंधित बीमारियाें के उपचार के लिए मरीजाें को परेशान नहीं होना पड़ेगा। अब यह सुविधा जिला चिकित्सालय में ही मिलेगी। कार्यक्रम के शुरू में पुनीत टिलवानी ने ब्लड कंपोनेट सेपरेशन यूनिट के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि इसके शुरू होने से हीमोग्लोबिन पैथी, प्लाजमा थैरमी एवं डेंगू के मरीजाें को काफी लाभ मिलेगा। कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी डा.राजू त्यागी ने किया।

कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि धीरू दांगी, नपा अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रशांत ढेंगुला, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि योगेश सक्सेना, बलदेव राज बल्लू, नाहर सिंह, मेडीकल कालेज डीन डा.दिनेश उदैनिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा.आरबी कुरेले, सिविल सर्जन डा.केसी राठौर, डा.जय भारत सिंह सहित जनप्रतिनिधि, चिकित्सगण एवं पैरामेडीकल स्टाफ आदि उपस्थित रहे।

51 जोड़ाें को बांटे दो करोड़ : शुक्रवार को वृंदावनधाम दतिया में मप्र भवन एवं कर्मकार मंडल की विवाह सहायता योजना के तहत राशि वितरण के कार्यक्रम गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने 51 कन्याओं में प्रत्येक को 51-51 हजार रुपये की राशि के चैक प्रदान किए।

इस मौके पर गृहमंत्री ने कहाकि सरकार द्वारा जनता की भलाई के लिए कल्याणकारी एवं हितग्राही मूलक योजनायें संचालित की गई हैं। वह सभी महिला, मजदूर किसान तथा समाज के कमजोर वर्गो को ध्यान में रखकर बनाई गई है। जिससे इन वर्गो को योजनाओं एवं कार्यक्रमाें का लाभ मिल सके।

राज्य सरकार ने बालिकाओं के शैक्षणिक स्तर में सुधार को लेकर निशुल्क पाठ्य पुस्तक, गणवेश वितरण, बाहर पढ़ने जाने के लिए निशुल्क साईकिल सहित छात्रवृत्ति भी बांटी जा रही है। कार्यक्रम में कलेक्टर संजय कुमार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी कमलेश भार्गव सहित अधिकारी व जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter