खेत पर सो रहे वृद्ध की लाठी-फरसों से नृशंस हत्या, हमलावरों ने नाती के सिर पर भी मारा फरसा, 4 लोगों पर मामला दर्ज

Datia News : दतिया। इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम जिगनिया में मंगलवार अलसुबह गांव के ही 4 लोगों ने मिलकर खेत पर सो रहे 70 वर्षीय वृद्ध की लाठी फरसों ने नृशंस हत्या कर दी। घटना के दौरान मृतक का नाती भी उसके साथ था। जब उसने अपने दादा को बचाने का प्रयास किया तो उसके सिर में भी हमलावरों ने फरसा दे मारा।

जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल अवस्था में नाती ने घर आकर घटना के बारे में पिता और भाई को बताया। जब तक उक्त लोग दौड़कर खेत पर पहुंचे तब तक हमलावर वृद्ध को मरणासन्न कर भाग चुके थे। गंभीर घायल वृद्ध को स्वजन अस्पताल लेकर आए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

घटना के संबंध में मृतक के नाती सोनू जाटव ने बताया िक वह और उसके दादा काशीराम जाटव खेत पर बनी कोठी में सो रहे थे। सुबह 4 बजे करीब दादा शौच के लिए कोठी से बाहर गए तो उनके चिल्लाने की आवाज आई।

जिसे सुनकर वह खेत की तरफ दौड़ा, जहां रामसिंह पुत्र करंजू जाटव एवं उसके बेटे राहुल, कल्लू, दीपक वृद्ध की लाठी फरसों से मारपीट कर रहे थे। सोनू ने बचाने का प्रयास किया तो हमलावर पिता-पुत्र ने उसके सिर में भी फरसा मार दिया।

सोनू वहां से किसी तरह जान बचाकर घर की ओर भागा और अपने पिता बुद्धसिंह एवं परिवार के अन्य सदस्यों को इस घटना के बारे में बताया। बुद्धसिंह ने डायल हंड्रेड पुलिस को फोन कर इस बारे में सूचना दी।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर तत्काल वृद्ध को इंदरगढ़ अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। फरियादी सोनू जाटव की रिपोर्ट पर उक्त 4 लोगों पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

हमलावरों से पूर्व में हुआ था झगड़ा

मृतक काशीराम जाटव के पुत्र बुद्धसिंह ने बताया कि हमलावर रामसिंह और उसके पुत्र आपराधिक किस्म के व्यक्ति हैं। जिनसे अभी 7 दिन पूर्व ही उसका झगड़ा हुआ था। उस दौरान भी इन लोगों ने बुद्धसिंह की मारपीट कर दी थी। जिसकी रिपोर्ट करने वह इंदरगढ़ थाने गया था। जहां उसकी सुनवाई नहीं हुई।

इस घटना के बाद अारोपितों के हौंसले बुलंद थे और उन्होंने बुद्ध सिंह के पिता वृद्ध काशीराम पर मंगलवार को हमला कर दिया। घटना का कारण आपसी बंटवारे को लेकर पारिवारिक रंजिश बताया जा रहा है।

हमलावर भी मृतक के परिवार के ही हैं। उक्त आरोपितों ने तीन दिन पूर्व गांव के युवक परशराम जाटव की भी मारपीट कर दी थी। जिसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज है। फिलहाल सभी आरोपित फरार हैं। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close