व्यापार समाचार : क्रिप्टो पर 1 % का टीडीएस , बैंको ने पैन – आधार पर विलंब शुल्क बढ़ाया !

मुंबई : इस न्यूज़ बुलेटिन में आप जान सकते हैं शनिवार तक के सभी व्यापार और शेयर मार्किट से जोड़े समाचार वो भी आसानी से पॉइंट्स और अननलिटिक्स के साथ

● पैन – आधार
आपके पैन और आधार को लिंक नहीं करने का विलंब शुल्क 1 जुलाई, 2022 से 500 रुपये से बढ़कर 1000 रुपये हो गया है।

● क्रिप्टो पर टीडीएस
सभी क्रिप्टोकुरेंसी लेनदेन पर स्रोत पर 1% कर कटौती (टीडीएस) अब लगाया जाएगा।

● क्रेडिट कार्ड परिवर्तन
क्रेडिट कार्ड बिलिंग चक्र अब पिछले महीने के 11वें दिन शुरू होगा और चालू माह के 10वें दिन समाप्त होगा। यदि ग्राहक के अनुरोध के अनुसार 7 कार्य दिवसों के भीतर क्रेडिट कार्ड बंद नहीं किया जाता है, तो कंपनी बंद होने तक ग्राहक को प्रतिदिन 500 रुपये का भुगतान करने के लिए उत्तरदायी होगी।

● सरकार ने विशेष इस्पात के लिए उत्पादन से जुड़ी प्रोत्साहन योजना के तहत आवेदन जमा करने की समय सीमा 31 जुलाई, 2022 तक बढ़ा दी है।

● मई के अंत में केंद्र सरकार का राजकोषीय घाटा 2022-23 के वार्षिक बजट लक्ष्य का 12.3% था। इसी अवधि के दौरान यह 8.2 फीसदी था।

● भारत का कॉफी निर्यात चालू कैलेंडर वर्ष की पहली छमाही में सालाना आधार पर 19% बढ़कर 2.24 लाख टन हो गया।

● स्विगी लगभग 900 कर्मचारियों से अपने कर्मचारी स्टॉक विकल्प कार्यक्रम (ईएसओपी) के तहत जारी किए गए 23 मिलियन डॉलर के शेयर वापस खरीद लेगा।

● सेबी ने पार्श्वनाथ डेवलपर्स को 6 महीने के लिए प्रतिभूति बाजार से प्रतिबंधित कर दिया है और लिस्टिंग नियमों का उल्लंघन करने के लिए कंपनी पर 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

शेयर मार्किट अपडेट –

● मारुति सुजुकी ने ब्रेजा का नया वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की।

● पीएनबी हाउसिंग : कर्ज में 12,000 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 26 जुलाई को शेयरधारकों की मंजूरी लेगा।

● इंडियन ऑयल : अपनी डिगबोई रिफाइनरी की क्षमता बढ़ाने के लिए 740 करोड़ रुपये का निवेश करेगा।

● पावर ग्रिड : बोर्ड बांड और टर्म लोन जारी करके 11,000 करोड़ रुपये तक जुटाने पर विचार करेगा।

● डॉ रेड्डीज : जेबी केमिकल्स डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज से लगभग 98 करोड़ रुपये में 4 बाल चिकित्सा ब्रांडों का अधिग्रहण करेगी।

● तेल कंपनियां : सरकार ने तेल कंपनियों को स्थानीय रूप से उत्पादित कच्चे तेल को पेट्रोल और डीजल जैसे ईंधन में बदलने के लिए किसी भी भारतीय रिफाइनरी को बेचने की अनुमति दी है।

● एसबीआई कार्ड : आदित्य बिड़ला फाइनेंस लिमिटेड के साथ साझेदारी में लाइफस्टाइल क्रेडिट कार्ड ‘आदित्य बिड़ला एसबीआई कार्ड’ लॉन्च किया।

● टीवीएस मोटर्स अपने इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार के लिए कम से कम 30 करोड़ डॉलर जुटाने के लिए निजी इक्विटी फर्म टीपीजी कैपिटल और केकेआर एंड कंपनी के साथ बातचीत कर रही है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter