50 लाख रिश्वत लेने के आरोप में गेल निदेशक को सीबीआई ने किया गिरफ्तार, मिली करोड़ो की नगदी और जेबरात
Rishi Agarwal ABG Shipyard Bank Biography , abg shipyard owner rishi agarwal biography ,Rishi Agarwal ABG Shipyard Wikipedia, Who is abg shipyard owner,abg shipyard owner fraud case,Rishi Kamlesh Agarwal ABG Shipyard Bank Biography,Timeline of ABG Shipyard Fraud Case,ABG Shipyard Fraud Case: Whose names are in CBI’s list?,ABG Shipyard Fraud Case list

New Delhi News : नई दिल्ली। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (गेल) के निदेशक (विपणन) को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र की उपक्रम (पीएसयू) महारत्न कंपनी के उत्पाद बेचने वाले डीलरों को छूट प्रदान करने की नीति के संभावित लाभार्थियों से कथित तौर पर 50 लाख रुपये से अधिक की रिश्वत लेने के मामले में यह गिरफ्तारी की गई है।

उन्होंने बताया कि सीबीआई ने निदेशक ई.एस. रंगनाथन, बिचौलियों और व्यापारियों की संलिप्तता वाले कथित रिश्वत घोटाले का खुलासा किया और शनिवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया।

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने रंगनाथन के कार्यालय और आवास सहित आठ स्थानों पर छापे मारे।

सीबीआई के प्रवक्ता आर.सी. जोशी ने कहाकि उक्त आरोपी के परिसरों से छापेमारी के दौरान करीब 1.29 करोड़ नकद और सोने के आभूषण एवं अन्य कीमती सामान बरामद किए गए।

अधिकारियों ने बताया कि यह आरोप है कि रंगनाथन महारत्न पीएसयू द्वारा विपणन किए गए पेट्रो रसायन उत्पादों को खरीदने वाली निजी कंपनियों को छूट के संभावित लाभार्थियों से रिश्वत ले रहे थे।

इधर गेल के निदेशक की रिश्वत मामले को काफी चर्चाएं बढ़ गई है। इसे लेकर तमाम तरह की सरगर्मियां बढ़ गई है। वहीं इस पूरे मामले को एक अलग नजरिए से भी देखा जा रहा है। सीबीआई की कार्रवाई से रिश्वत कांड का खुलासा हो सका है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close