CBSE ने जारी की टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट की नई तारीख, अब 31 जनवरी, 2021 को होगी परीक्षा
CTET 2020: CBSE ने जारी की टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट की नई तारीख, अब 31 जनवरी, 2021 को होगी परीक्षा, 7 नवंबर से ओपनगी करेक्शन विंडो

कोरोना की वजह से प्रभावित हुए सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (CTET) 2020 की नई तारीख का ऐलान कर दिया गया।) सेंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) ने परीक्षा की नई तारीख जारी कर जानकारी दी कि अब CTET का आयोजन 31 जनवरी, 2021 को किया जाएगा। बोर्ड ने इस बारे में एक ट्वीट करके जानकारी दी। इससे पहले यह परीक्षा जुलाई और दिसंबर, 2020 में आयोजित की गई थी, लेकिन कोरोना के कारण बने प्रबंधों के मद्देनजर इसे विज्ञापन दिया गया है।

7 नवंबर से ओपनगी करेक्शन विंडो

परीक्षा की तारीख जारी करने का साथ ही बोर्ड ने कैंडिडेट्स को एग्जाम सिटी बदलने की भी सुविधा दी है। इसके लिए करेक्शन विंडो 7 नवंबर से ओपनगी, जिसके बाद कैंडिडेट्स 16 नवंबर तक एग्जाम सिटी में बदलाव कर सकते हैं। सीबीएसई ने नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि कैंडिडेट्स को उनके चुने गए शहर अलॉट करने की पूरी कोशिश की जाएगी, लेकिन किसी भी स्थिति में यह संभव नहीं हो पाता है, तो उन्हें कोई भी शहर अलॉट किया जा सकता है।

परीक्षा शहरों की संख्या में वृद्धि

परीक्षा के लिए किए गए इंतजामों को लेकर बोर्ड ने कहा कि परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग जैसी कोरोना की सभी गाइडलाइन फॉलो की जाएगी। इसी क्रम में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए परीक्षा के लिए कुछ नए शहरों में भी केंद्र बनाए गए हैं। इन शहरों में लखीमपुर, नागांव, बेगूसराय, गोपालगंज, पूर्णिया, रोहतास, सहरसा, भिलाई, दुर्ग, बिलासपुर, हजारीबाग, जमशेदपुर, लखनऊ, अंबेडकरनगर, बिजनौर, बुलंदशहर, देवरिया, गोंडा, मैनपुरा, प्रतापपुर, प्रतापपुर, प्रतापपुर, प्रतापपुर। और उधम सिंह नगर शामिल हैं।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter